• फॉक्सवेगन टी- रॉक फ्रंट left side image
1/1
  • Volkswagen T-Roc
    + 41फोटो
  • Volkswagen T-Roc
  • Volkswagen T-Roc
    + 4कलर
  • Volkswagen T-Roc

फॉक्सवेगन टी- रॉक

कार बदलें
Rs.21.35 लाख*
फॉक्सवेगन टी- रॉक आईएस discontinued और नहीं longer produced.

फॉक्सवेगन टी- रॉक के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)18.4 किमी/लीटर
इंजन (तक)1498 सीसी
बीएचपी147.94
ट्रांसमिशनऑटोमेटिक
बूट स्पेस445
एयर बैगyes

टी- रॉक के विकल्पों की कीमतें देखें

फॉक्सवेगन टी- रॉक प्राइस लिस्ट (वेरिएंट)

टी- रॉक टीएसआई1498 सीसी, ऑटोमेटिक, पेट्रोल, 18.4 किमी/लीटरEXPIRED Rs.21.35 लाख* 

फॉक्सवेगन टी- रॉक रिव्यू

फॉक्सवैगन के इंडियन पोर्टफोलियो में ​टिग्वान और टूरेग जैसी एसयूवी कारें रह चुकी हैं। मगर पिछले कुछ सालों में कॉम्पैक्ट एसयूवी कारों की बढ़ती डिमांड के चलते कंपनी यहां टी-रॉक कार को इंपोर्ट कर बेच रही है। इसकी 1,000 यूनिट्स ही बिक्री के लिए उपलब्ध हुई थी, मगर फोक्सवैगन का कहना है कि अप्रैल 2021 तक इसकी और भी ज्यादा यूनिट्स बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। कंपनी ने हाल ही में इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की प्राइस 1.36 लाख रुपये बढ़ा दी है और अब ये 21.35 लाख रुपये की कीमत पर उपलब्ध होगी। इच्छुक ग्राहक इसे 50,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक करा सकते हैं। फिलहाल सवाल ये उठता है कि क्या कॉम्पैक्ट एसयूवी टी-रॉक की ज्यादा प्राइस वाजिब है या फिर इसी प्राइस पॉइन्ट पर आपको किसी दूसरी एसयूवी की तरफ देखना चाहिए, जानेंगे इस फर्स्ट ड्राइव रिव्यू में:

एक्सटीरियर

जहां आजकल मॉडर्न एसयूवी कारों में बड़ी फ्रंट ग्रिल देने का ट्रेंड चल रहा है तो वहीं फोक्सवैगन ने इस मामले में कन्वेंशनल अप्रोच रखी है। टी-रॉक में क्रोम स्ट्रिप वाली 2 स्लैट ग्रिल दी गई है। इस ग्रिल के दोनों ओर एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ ट्विन पॉड एलईडी हेडलैंप्स दिए गए हैं और साथ ही इसके फ्रंट बंपर पर हनीकॉम्ब पैटर्न जैसे एयरडैम भी दिए गए हैं। 

फॉक्सवैगन ने इस कार में 17 इंच के ड्यूल टोन अलॉय व्हील दिए हैं जिनकी फिटिंग कमाल की लगती है। इसमें ए पिलर से क्रोम स्ट्रिप शुरू हो रही है जो कि रूफलाइन के साथ साथ सी पिलर तक पहुंच रही है। इससे इस एसयूवी को एक प्रीमियम लुक मिलता है।

रियर प्रोफाइल की बात करें तो यहां फोक्सवैगन की ओर से डिजाइन किए गए एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं। वहीं टेलगेट के सेंटर में फोक्सवैगन का लोगो और टी-रॉक नाम की ब्रांडिग की गई है। इसके अलावा इस एसयूवी के रियर बंपर पर रियर फॉगलैंप और फॉक्स एयर डैम्स भी दिए गए हैं जिनके चारों ओर क्रोम की सराउंडिंग की गई है। 

कंपनी ने इसकी बॉडी में ब्लैक क्लैडिंग का इस्तेमाल भी किया है। कुल मिलाकर फोक्सवैगन टी-रॉक के डिजाइन में स्टाइल और सिंप्लीसिटी का काफी अच्छे से ख्याल रखा गया है। जहां ये मॉडर्न एसयूवी तो लगती ही है मगर इसका डिजाइन बहुत ज्यादा आकर्षक भी नहीं है। 

इंटीरियर

यदि आपने फोक्सवैगन टिग्वॉन या उसके 7 सीटर वर्जन को करीब से देखा है तो आपको टी-रॉक का केबिन उन्हीं के जैसा दिखाई पड़ेगा। इसमें सेंटर कंसोल और डैशबोर्ड पर कुछ ग्रे हाइलाइटिंग के साथ ऑल ब्लैक थीम दी गई है। फोक्सवैगन ने अपनी इस एसयूवी कार में हार्ड प्लास्टिक का इस्तेमाल भी काफी किया है जिसके कारण इसमें प्रीमियमनैस की थोड़ी कमी नजर आती है। हालांकि टी-रॉक की बिल्ड क्वालिटी बिल्कुल भी आपको इस चीज का अहसास नहीं होने देती है और ये उतनी ही अच्छी है जितनी कि कंपनी के दूसरे मॉडल्स हैं। 

टी-रॉक की अपहोल्स्ट्री में 3 टोन फिनिशिंग का इस्तेमाल किया गया है। इसकी फ्रंट सीटें काफी कंफर्टेबल हैं, वहीं ड्राइवर सीट पर आगे का व्यू अच्छा मिलता है। ड्राइवर के लिए इसमें मैनुअली एडजस्टेबल फंक्शन दिया गया है। इस प्राइस पॉइन्ट पर कंपनी को इसमें पावर्ड सीट और सीट वेंटिलेशन का फीचर देना चाहिए था।

टी-रॉक के हेडरेस्ट्स की पोजिशनिंग काफी अच्छे ढंग से रखी गई है और गर्दन को पूरा कंफर्ट पहुंचाती है। दो रेगुलर साइज के एडल्ट पैसेंजर्स आराम से इसकी रियर सीट पर बैठ सकते हैं जिनके लिए यहां आर्मरेस्ट के साथ एडजस्टेबल कपहोल्डर्स, 12 वोल्ट का चार्जिंग सॉकेट और एसी वेंट्स दिए गए हैं। रूफ नीचे होने के कारण लंबे कद के पैसेंजर्स को थोड़ा हेडरूम मिलने में परेशानी आ सकती है। 

टी-रॉक में 445 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। इसकी लोडिंग लिप काफी फ्लैट और चौड़ी है, ​जिससे सामान रखने में कोई दिक्कत नहीं आती है। इसमें 60:40 के अनुपात में बंटी फोल्डेबल रियर सीट दी गई है जिससे आप एक्स्ट्रा स्पेस भी तैयार कर सकते हैं। हालांकि टी-रॉक में पावर्ड टेलगेट का फीचर नहीं दिया गया है। 

फोक्सवैगन ने टी-रॉक कार में वो सब फीचर्स दिए हैं जो एक मॉडर्न एसयूवी में होने चाहिए। ऐसे में इसमें 10.25 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ और 6 स्पीकर साउंड सिस्टम दिए गए हैं। हालांकि फिर इसमें क्रूज कंट्रोल और वायरलैस चार्जर जैसे फीचर्स नहीं दिए गए हैं।

टी-रॉक में 8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी से लैस है। इसका यूजर इंटरफेस काफी अच्छा है ओर टचस्क्रीन सिस्टम भी काफी प्रीमियम फीलिंग देता है। 

सुरक्षा

टी-रॉक एक इंपोर्टेड कार है जिसमें लेन कीप असिस्ट और फ्रंट कॉलिजन अलर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इस कार में 6 एयरबैग, फ्रंट एंड रियर पार्किंग सेंसर और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

निष्कर्ष

क्या फोक्सवैगन टी-रॉक आपके लिए एक सही और उपयोगी कॉम्पैक्ट एसयूवी है? हमारी नजर में यदि आप एक ऐसी कार की तलाश में है जो ज्यादा प्रीमियम हो और उसके इंजन का रिफाइनमेंट लेवल सबसे बेस्ट हो जो कि स्पोर्टी ड्राइविंग के ​भी काम आ सके तो बेशक टी-रॉक में ये सारी खूबियां मौजूद हैं। हालांकि वहीं आप एक फीचर लोडेड कॉम्पैक्ट एसयूवी चाहते हैं जिसमें ज्यादा स्पेस और कंफर्ट मिले और उसकी प्राइस भी ज्यादा ना हो तो आपके लिए हुंडई क्रेटा और किया सेल्टोस जैसी कारें भी बाजार में उपलब्ध है। 

फोक्सवैगन टी-रॉक खरीदने की प्लानिंग कर रहे ग्राहकों को अपने नजदीकी फोक्सवैगन डीलरशिप पर संपर्क करना चाहिए। ये एक इंपोर्टेड कार है जिसके साथ शानदार वॉरन्टी पैकेज दिया जा रहा है, मगर आपको इसके स्पेयर पार्ट्स की कीमत का भी पता जरूर लगा लेना चाहिए।

परफॉरमेंस

इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में केवल पेट्रोल इंजन का ही ऑप्शन दिया गया है। इसमें स्कोडा फोक्सवैगन ग्रुप का 1.5 लीटर 4 सिलेंडर टीएसआई ईवीओ इंजन दिया गया है जो 7 स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स से लैस है। यह इंजन 150 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है और ये केवल एक फ्रंट व्हील ड्राइव कार ही है। 

काफी समय बाद हमें एक अच्छे रिफाइनमेंट लेवल वाला टर्बो पेट्रोल इंजन ड्राइव करने का मौका मिला। ये काफी स्मूद है, सिटी और हाईवे ड्राइविंग के लिहाज से अच्छा है और सबसे बड़ी बात इसमें पैडल शिफ्टर्स का फीचर भी दिया गया है। इस एसयूवी में जरूरत के वक्त से परफॉर्मेंस और एफिशिएंसी मिल जाती है। हमने इसका फ्यूल एफिशिएंसी टेस्ट भी किया जहां इसने सिटी में 14.14 किलोमीटर प्रति लीटर जबकि हाईवे पर 19.48 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दिया। 

फोक्सवैगन ने टी-रॉक में एक्टिव सिलेंडर टेक्नोलॉजी भी दी है जो आपके ड्राइविंग पैटर्न के अनुसार फ्यूल एफिशिएंसी बढ़ाने के लिए 4 सिलेंडर में से 2 को डिएक्टिवेट कर देती है। ये सिस्टम काम कर रहा है कि नहीं इसका पता लगाने के लिए एमआईडी के टॉप में 'इको' लाइट फ्लैशिंग को जलते हुए देखा जा सकता है। इस सिस्टम की सबसे खास बात ये है कि ये इतना स्मूद है कि गाड़ी में बिल्कुल पावर की कमी महसूस नहीं होने देता है। 

टी-रॉक में दो ड्राइविंग मोड्स: ड्राइव और स्पोर्ट दिए गए हैं। जहां ड्राइव मोड रोजाना की ड्राइविंग के लिहाज से काफी अच्छा है।  

ड्राइव मोड सिटी के हिसाब से अच्छा है जहां गियर बदलते हुए पता भी नहीं चलता है। वहीं जब आप स्पोर्ट मोड पर जाते हैं तो इस एसयूवी से और भी अच्छा फीडबैक मिलने लग जाता है। हमारे इस टेस्ट में स्पोर्ट मोड पर टी-रॉक को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में 9.86 सेकंड्स का समय लगा। 

राइड और हैंडलिंग

ड्राइविंग के मोर्चे पर टी-रॉक ने हमें काफी प्रभावित किया। इसके सस्पेंशन सिस्टम ने खराब सड़कों, गड्ढों और ऊंचे स्पीड ब्रेकर्स का पता ही नहीं लगने दिया। 

इसके हल्के वजन वाले स्टीयरिंग व्हील ने कार को पूरे कॉन्फिडेंस से ड्राइव करने में काफी ज्यादा मदद की और तीखे मोड़ों और भारी ट्रैफिक में हमें बिल्कुल परेशानी महसूस नहीं हुई। हालांकि धीमी स्पीड पर किसी गड्ढे या खराब सड़क से गुजरते हुए सस्पेंशन का थोड़ा बहुत शोर हमें सुनाई जरूर दिया। 

हाईवे पर फॉक्सवैगन टी-रॉक की परफॉर्मेंस तो और भी शानदार नजर आई। यहां इसने सभी तरह की बाधाओं को आराम से पार कर लिया। यहां तक कि हाईवे पर लंबे कॉनर्स पर ये कार कम बॉडी रोल्स देते हुए कंफर्टेबल होते हुए चलती है। 

फॉक्सवेगन टी- रॉक की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • रिफाइंड इंजन और स्मूद सस्पेंशन
  • स्मार्ट स्टाइलिंग और स्ट्रॉन्ग बिल्ड क्वालिटी
  • प्रीमियम टचस्क्रीन सिस्टम इस्तेमाल करने में आसान

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं
  • क्रूज कंट्रोल और वायरलैस चार्जर जैसे फीचर्स की कमी
  • केबिन में हार्ड प्लास्टिक का ज्यादा इस्तेमाल
  • कीमत भी ज्यादा

एआरएआई माइलेज18.4 किमी/लीटर
सिटी माइलेज14.14 किमी/लीटर
फ्यूल टाइपपेट्रोल
इंजन डिस्पलेसमेंट (सीसी)1498
सिलेंडर की संख्या4
अधिकतम पावर (बीएचपी @आरपीएम)147.94bhp@5000-6000rpm
अधिकतम टॉर्क (एनएम @आरपीएम)250nm@1500-3500rpm
सीटिंग कैपेसिटी5
ट्रांसमिशन का प्रकारऑटोमेटिक
बूट स्पेस (लीटर)445
फ्यूल टैंक क्षमता59.0
बॉडी टाइपएसयूवी

फॉक्सवेगन टी- रॉक यूज़र रिव्यू

3.9/5
पर बेस्ड27 यूजर रिव्यू
  • सभी (27)
  • Looks (5)
  • Comfort (3)
  • Mileage (3)
  • Engine (9)
  • Interior (4)
  • Space (4)
  • Price (6)
  • More ...
  • नई
  • उपयोगी
  • CRITICAL
  • Leave Other Similar Cars In The Segment

    I have bought this car 4 months ago and driven 8000kms. I absolutely love this car. The performance of the car can't be compared with any other cars within this price ran...और देखें

    द्वारा saravanan
    On: Oct 28, 2021 | 538 Views
  • Awesom Car, Great Built Quality

    It is an awesome machine, very reliable ADAS(Advanced driver-assistance systems). But please put an automatic tailgate in it. Highway mileage is around 20-21kmpl, and the...और देखें

    द्वारा syed farhan
    On: Sep 09, 2021 | 114 Views
  • A Looker That Handles Better Than Competition

    Yes, it is a 4 seater, and only if that is sufficient, then consider, else go for a mini-bus like performing van. T Roc is meant to be a cross over, and cannot expect to ...और देखें

    द्वारा amith mohan
    On: Aug 05, 2021 | 1363 Views
  • Worrest Car

    23 lakh 1.5-liter petrol engine money waste car, worst interior quality, worst engine, only 5 seater

    द्वारा nasar shaik
    On: Jul 07, 2021 | 65 Views
  • Fun Car To Drive

    Bought this car recently its the most fun to drive a car at this price point The engine hits 6500 rpm with a beautiful sound.

    द्वारा praneeth
    On: Jun 23, 2021 | 42 Views
  • सभी टी- रॉक रिव्यूज देखें

टी- रॉक पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट : फोक्सवैगन टी-रॉक कार एक बार फिर आउट ऑफ स्टॉक हो गई है जिसके चलते कंपनी ने इसकी बुकिंग लेनी बंद कर दी है।

फोक्सवैगन टी-रॉक प्राइस : इस गाड़ी की प्राइस 21.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम इंडिया) से शुरू होती है।

फोक्सवैगन टी-रॉक वेरिएंट : यह 5-सीटर कार केवल एक वेरिएंट 'टी रॉक टीएसआई' में उपलब्ध है।

फोक्सवैगन टी-रॉक इंजन, परफॉर्मेंस और ट्रांसमिशन : फोक्सवैगन की इस एसयूवी में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 150 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इंजन के साथ इसमें 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स दिया गया है।

फोक्सवैगन टी-रॉक फीचर्स : इस गाड़ी में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो एसी, लैदर अपहोल्स्ट्री, की-लैस एंट्री, 6 एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स और एबीएस के साथ ईबीडी समेत कई काम के फीचर दिए गए हैं।

फोक्सवैगन टी-रॉक साइज़ : इसकी लंबाई 4342 मिलीमीटर, चौड़ाई 1819 मिलीमीटर, ऊंचाई 1573 मिलीमीटर और व्हीलबेस 2590 मिलीमीटर है।  

फोक्सवैगन टी-रॉक कलर ऑप्शन : फोक्सवॉन टी-रॉक कुल 6 कलर इंडियम ग्रे मैटेलिक, करक्युमा येलो, रवेन्ना ब्लू, एनर्जेटिक ऑरेंज, डीप ब्लैक और प्योर व्हाइट में उपलब्ध है। 

इनसे है मुकाबला : सेगमेंट में इसका मुकाबला एमजी हेक्टर, हुंडई ट्यूसॉन, जीप कंपास, महिंद्रा एक्सयूवी500 और टाटा हैरियर से है।

और देखें
space Image

फॉक्सवेगन टी- रॉक फोटो

  • Volkswagen T-Roc Front Left Side Image
  • Volkswagen T-Roc Rear Left View Image
  • Volkswagen T-Roc Front Fog Lamp Image
  • Volkswagen T-Roc Headlight Image
  • Volkswagen T-Roc Taillight Image
  • Volkswagen T-Roc Open Trunk Image
  • Volkswagen T-Roc Wheel Image
  • Volkswagen T-Roc Exterior Image Image
space Image
space Image

फॉक्सवेगन टी- रॉक न्यूज़

Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

सवाल और जवाब

  • हाल ही में पूछे गए सवाल

आईएस it कन्वर्टिबल car??

Satyam asked on 25 Nov 2021

Volkswagen T-Roc is not a convertible car.

By Cardekho experts on 25 Nov 2021

Does it feature ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन और sunroof?

Yeshvanth asked on 12 Sep 2021

The compact premium SUV is a petrol-only offering. It gets the Skoda-Volkswagen ...

और देखें
By Cardekho experts on 12 Sep 2021

What's the tyre size

Harpreet asked on 12 May 2021

Volkswagen T-Roc has a tire size of 215/55 R17.

By Cardekho experts on 12 May 2021

T rock wheel size

Lalitha asked on 22 Jan 2021

Volkswagen T-Roc has a tyre size of 215/55 R17.

By Cardekho experts on 22 Jan 2021

What आईएस the maintenance cost?

Vishwas asked on 29 Dec 2020

For this, we would suggest you walk into the nearest service center as they will...

और देखें
By Cardekho experts on 29 Dec 2020

फॉक्सवेगन टी- रॉक पर अपना कमेंट लिखें

4 कमेंट्स
1
s
shajith
Oct 23, 2020 9:06:34 PM

Got confused for buying between T-Roc and Creta, which one you are suggesting

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    S
    satyanarayana rao n
    Nov 25, 2019 11:59:18 AM

    Is this available in Petrol Version also?

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      D
      dr.deepak sharma
      Aug 25, 2019 10:23:33 PM

      When lauch in india

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply

        ट्रेंडिंग फॉक्सवेगन कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग
        नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
        ×
        We need your सिटी to customize your experience