• लॉगिन / रजिस्टर

भारत में लॉन्च हुई फोक्सवैगन टी-रॉक एसयूवी, जीप कंपास और स्कोडा कारॉक को देगी टक्कर

प्रकाशित पर mar 18, 2020 01:49 pm द्वारा stuti for फॉक्सवेगन टी- रॉक

  • 2909 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • इसकी प्राइस 19.99 लाख रुपए रखी गई है।  
  • टी-रॉक में हेडलैंप्स और टेललैंप्स पर फुल-एलईडी सेटअप, पैनोरमिक सनरूफ और ड्यूल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल फीचर्स दिए गए हैं।
  • इसमें 1.5-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन को 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स के साथ दिया गया है। यह 150 पीएस की पावर जनरेट करता है। 

Volkswagen’s T-ROC Will Make Its Way To Showrooms In India In March

भारत में 2020 के शुरुआत से ही फोक्सवैगन (Volkswagen) की योजना हर सेगमेंट की एसयूवीज़ को लॉन्च करने की है। भारत में टिगवान ऑलस्पेस को पेश करने के बाद अब कंपनी ने टी-रॉक एसयूवी (T-Roc SUV) को लॉन्च किया है। यह एक फीचर लोडेड कार है, जिसकी शुरूआती प्राइस 19.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम इंडिया) रखी गई है। यह सीबीयू रूट के जरिये भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। फोक्सवैगन ग्रुप के लाइनअप में इस एसयूवी को टिगवान के नीचे पोज़िशन किया गया है। 

2020 फोक्सवैगन टी-रॉक (2020 Volkswagen T-Roc) में फ्रंट पर ड्यूल-चैम्बर एलईडी हैडलाइट्स को एलईडी डेटाइम रनिंग लाइटों (डीआरएल) के साथ दिया गया है। बंपर के दोनों कॉर्नर पर रेक्टेंगल शेप के फॉग लैंप्स को पोज़िशन किया गया है। गाड़ी की साइड प्रोफाइल कूपे कार की तरह दिखाई पड़ती है। इसमें 17-इंच के अलॉय व्हील्स लगे हुए हैं। यह पैनोरमिक सनरूफ से भी लैस है। रियर साइड पर इसमें एलईडी टेललाइट्स दी गई है जो बूटलिड तक फैली हुई है। इसमें टेललाइट्स को लाल रंग के लाइट बार से कनेक्ट किया गया है। बूटलिड पर टी-रॉक बैजिंग भी मिलती है।    

इंटीरियर की बात करें तो इसमें लैदर सीट्स, रियर एसी वेंट्स के साथ ड्यूल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, ड्राइवर सीट के लिए पॉवर्ड एडजस्टमेंट, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं। पैसेंजर्स की सुरक्षा के लिहाज से इसमें छह एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग कैमरा, फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।  

यह भी पढ़ें : फोक्सवैगन ने लॉन्च किया पोलो और वेंटो का बीएस6 वर्जन, अब केवल पेट्रोल इंजन के साथ होगी उपलब्ध

आपको बता दें कि बीएस6 नॉर्म्स लागू होने के चलते कंपनी अपनी डीजल कारों को बंद करने का फैसला चुकी है। ऐसे में टी-रॉक में केवल 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टीएसआई पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 150 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जरनेट करने में सक्षम है। इंजन के साथ इसमें 7-स्पीड डीएसजी (ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक) गियरबॉक्स दिया गया है। गाड़ी का पेट्रोल इंजन एक्टिव सिलेंडर टेक्नोलॉजी के साथ आता है।  

Volkswagen’s T-ROC Will Make Its Way To Showrooms In India In March

2020 टी-रॉक पर कंपनी की ओर से 4 साल की वारंटी, रोडसाइड असिस्टेंस और तीन मुफ्त सर्विसेज  की पेशकश भी की जा रही है। सेगमेंट में इस एसयूवी कार का कंपेरिजन जीप कंपास, अपकमिंग स्कोडा कारॉक और हुंडई ट्यूसॉन फेसलिफ्ट से होगा। 

यह भी पढ़ें : भारत में लॉन्च हुई फोक्सवैगन टिग्वान ऑलस्पेस, जानिए कीमत

द्वारा प्रकाशित

फॉक्सवेगन टी- रॉक पर अपना कमेंट लिखें

3 कमेंट्स
1
t
test
May 1, 2020 11:32:41 AM

this is my new comment on this car

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    J
    john doe
    May 1, 2020 11:26:48 AM

    VW models are much confortable

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      P
      phanisayana
      Mar 18, 2020 5:37:52 PM

      I am a Vw customer and a fan, after waiting for such a long time, introducing T-Roc at a price of 19.99 Lakhs, is what I feel a little expensive, that too for a 5 seater.

      और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      2
      J
      jh rider 580
      Jun 18, 2020 6:52:41 PM

      Bro its expensive because it will be a fully imported car , other cars are cheap cause they are either made or assembled in India.

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        Read Full News

        कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

        एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
        • ट्रेंडिंग
        • हाल का
        ×
        आपका शहर कौन सा है?