• English
  • Login / Register

होंडा ब्रियो का प्रोडक्शन हुआ बंद

प्रकाशित: नवंबर 20, 2018 12:28 pm । sonnyहोंडा ब्रियो

  • 22 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Honda Brio Discontinued? Production Stopped

होंडा ने कम मांग के चलते ब्रियो हैचबैक का प्रोडक्शन बंद कर दिया है। सोसाइटी ऑफ़ ऑटोमोबाइल मेन्युफेक्चर्स (सियाम) की एक रिपोर्ट के मुताबिक होंडा ने अगस्त में ब्रियो हैचबैक की 120 यूनिट और सितम्बर में 102 यूनिट तैयार की थी। प्रोडक्शन बंद को लेकर अभी तक होंडा की तरफ से आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

Honda Brio Discontinued? Production Stopped

यदि ब्रियो के बंद होने की चर्चा को सच मान लिया जाए तो अब कंपनी के पोर्टफोलियो में सात कारें ही शेष बचती हैं। इन में अमेज़, जैज़, डब्ल्यूआर-वी, सिटी, बीआर-वी, सीआर-वी और अकॉर्ड शामिल है। इन कारों में जैज़ एक मात्र प्रीमियम हैचबैक है। इसका मुकाबला मारूति बलेनो, एलीट आई20 और फॉक्सवेगन पोलो से है।

भारत में होंडा ब्रियो को 2011 में पेश किया गया था, उस दौरान इसे युवा ग्राहकों ने काफ़ी सराहा था। इसके बाद भी होंडा ब्रियो बिक्री के मामले में सेगमेंट की दूसरी कारों से पीछे ही रही। ब्रियो की अधिक कीमत और समय पर अपडेट न आना इसके पिछड़ने का अहम कारण रहा है।

Honda Brio Discontinued? Production Stopped

होंडा के डीलर अब भी ब्रियो की बुकिंग ले रहे हैं, ताकि कार के मौजूदा स्टॉक को जल्द से जल्द निपटाया जा सके। होंडा ब्रियो पर कंपनी 1900 रुपए का फ्री इंश्योरेंस भी दे रही है।

होंडा ने हाल ही में इंडोनेशिया मोटर शो 2018 में नई जनरेशन की ब्रियो से पर्दा उठाया था। नई ब्रियो का बाहरी डिजायन दूसरी जनरेशन की अमेज़ से प्रेरित है। भारत में नई ब्रियो के आने की अभी कोई संभावना नहीं है। कयास लगाए जा रहे हैं कि अब कंपनी का पूरा फोकस प्रीमियम सेगमेंट पर रहेगा। हाल ही में होंडा ने अपनी प्रीमियम एसयूवी सीआर-वी को लॉन्च किया है। जल्द ही कंपनी नई सिविक को भी यहां उतारने वाली है।

यह भी पढें : कल लॉन्च होगी नई मारूति अर्टिगा

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

होंडा ब्रियो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

ट्रेंडिंगहैचबैक

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience