महिंद्रा एक्सयूवी700 जेवलिन एडिशन की तस्वीरें आईं सामने, गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को मिलेगी ये स्पेशल एसयूवी कार

प्रकाशित: अक्टूबर 05, 2021 12:44 pm । cardekhoमहिंद्रा एक्सयूवी700

  • 2515 व्यूज़
  • Write a कमेंट

महिंद्रा एक्सयूवी700 भारत में लॉन्च हो गई है। जहां एक ओर ग्राहक इस कार के फर्स्ट बैच की डिलीवरी का इंतजार कर रहे हैं, वहीं कुछ लोग गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को दिए जाने वाले इसके जेवलिन एडिशन को देखने के लिए भी काफी उत्सुक हैं। अब महिंद्रा एक्सयूवी700 जेवलिन एडिशन की तस्वीरें सामने आ गई हैं।

टोक्यो ओलंपिक्स 2020 में विजेता रहे नीरज चोपड़ा को मिलने वाली कार की फ्रंट ग्रिल पर गोल्ड एक्सेंट दिया गया है। ग्रिल के बीचों बीच महिंद्रा का नया लोगो लगा है जिसे भी गोल्ड कलर में रखा गया है। इस अपडेट के चलते यह रेगुलर एक्सयूवी700 से एकदम अलग दिखती है। तस्वीरों में इस गाड़ी का पूरा लुक नज़र नहीं आ रहा है, लेकिन यह कुछ समय पहले जारी हुए रेंडर इमेज से काफी हद तक मिलती जुलती है। ऐसे में अनुमान है कि इसके बॉडीवर्क पर भी गोल्ड टच देखने को मिल सकता है। इसके टॉप वेरिएंट 7-सीटर एएक्स7 (लग्ज़री पैक के साथ) में एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम दिया गया है जिसमें अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन कीपिंग असिस्ट और ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम शामिल है। ये सभी फीचर जेवलिन एडिशन में भी दिए जाएंगे।

एक्सयूवी700 जेवलिन एडिशन के इंटीरियर पर छोटे जेवलिन थ्रोअर को गोल्डन थ्रेड के साथ लैदर डैशबोर्ड ट्रिम पीस पर स्टिच किया गया है। इसके अलावा इसमें '87.58' (मीटर में) इंस्क्रिप्शन भी मिलता है जो नीरज चोपड़ा के ओलंपिक्स गोल्डन मेडल थ्रो की लंबाई को दर्शाता है। इस गाड़ी का यह फीचर इस बात को कन्फर्म करता है कि इस मॉडल को खासकर नीरज चोपड़ा के लिये तैयार किया गया है। हालांकि, इस स्पेशल एडिशन एसयूवी की शोकेसिंग के दौरान इसके इंटीरियर पर और भी ज्यादा गोल्ड स्टिचिंग देखने को मिल सकती है।

Anand Mahindra Gets Inspired To Build An SUV For People With Disabilities. Here’s Why

इसके अलावा कंपनी सुमित अंतिल के लिए भी एक दूसरी जेवलिन एडिशन एसयूवी तैयार कर रही है जिन्होंने टोक्यो 2020 पैरालिंपिक गेम्स में जेवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीता था। उन्होंने और अवनी लेखरा ने पैरालिंपिक गेम्स में भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक जीता था। अवनी ने गोल्ड मेडल वुमन 10 मीटर एयर राइफल केटेगरी में गोल्ड मेडल जीता था। इसके अलावा उन्होंने वुमन 10 मीटर एयर राइफल केटेगरी में ब्रॉन्ज़ मैडल भी अपने नाम किया था। आनंद महिंद्रा ने उन्हें व्हीलचेयर एक्सेसिबल व्हीकल भी देने का वादा किया है। हालांकि, हमें फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं है कि यह किस महिंद्रा एसयूवी या एमपीवी पर बेस्ड होगी।

यह भी पढ़ें : महिंद्रा एक्सयूवी700 को मिला नई डिजिटल मॉडिफिकेशन, ऑफ-रोडिंग के शौकीन लोगों को आ रही है काफी पसंद

महिंद्रा एक्सयूवी700 के टॉप वेरिएंट में 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन (200 पीएस) और 185 पीएस डीजल इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा। इन दोनों ही इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा। इसके अलावा इसमें 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स ऑप्शनल भी दिया जाएगा। इसका डीजल वेरिएंट ऑल-व्हील-ड्राइव ऑप्शन के साथ आएगा, इसकी कीमत 1.3 लाख रुपए होगी। हालांकि, अब देखना यह होगा कि  कंपनी ओलिंपिक विजेताओं की कारों में कौनसा इंजन-गियरबॉक्स ऑप्शन देती है। इसके टॉप ऑटोमेटिक वेरिएंट के मुकाबले लग्ज़री पैक को खरीदने के लिए आपको अतिरिक्त 1.8 लाख रुपए खर्च होंगे। इसके लग्ज़री पैक में ड्राइवर नी एयरबैग, वायरलैस फोन चार्जिंग और 12-स्पीकर 3 डी साउंड सिस्टम जैसे फीचर मिलते हैं। महिंद्रा लग्जरी पैक वाले फीचर को ऑल-व्हील-ड्राइव वेरिएंट में नहीं दे रही है। आप इस स्पेशल जेवलिन महिंद्रा एक्सयूवी700 के बारे में क्या सोचते हैं हमें कमेंट सेक्शन में लिख कर बताएं।

यह भी देखें: महिंद्रा एक्सयूवी700 ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा एक्सयूवी700 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience