• लॉगिन / रजिस्टर

ग्रेट वॉल मोटर्स रखेगी भारत में कदम, ट्वीट कर दी जानकारी

संशोधित: जनवरी 06, 2020 01:02 pm | सोनू

  • 572 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारतीय कार बाजार (Indian Automobile Industry) में कई नई कंपनियां दस्तक देने की योजना बना रही है, इनमें से अधिकांश कंपनियां ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo 2020) में अपनी कारें शोकेस कर सकती हैं। इन नई कार कंपनियों की लिस्ट में चीन की ग्रेट वॉल मोटर्स (Great Wall Motors) का नाम भी शामिल है। हाल ही में कंपनी ने नए ट्विटर हेंडल से ट्विट कर भारत में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की जानकारी दी है। 

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि ग्रेट वॉल मोटर यानी जीडब्ल्यूएम आगामी ऑटो एक्सपो में अपनी 10 से ज्यादा कारों को शोकेस करेगी। ग्रेट वॉल मोटर्स इंडिया (Great Wall Motors India) के ट्विटर हेंडल की कवर फोटो में ओरा आर1 इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट कार को भी दिखाया गया है, जिसे देखकर कहा जा रहा है कि कंपनी एक्सपो में अपनी कुछ इलेक्ट्रिक कारें भी दिखाएगी। भारत में कंपनी एसयूवी कारों पर ज्यादा फोकस कर सकती है। 

यह भी पढें : किया सेल्टोस और एमजी हेक्टर को टक्कर देने जल्द लॉन्च होंगी ये कारें

चीन की यह कार कंपनी हवल ब्रांड (Haval Brand) के साथ भारत में कदम रखेगी। भारत में कंपनी सबसे पहले हवल एच6 (Haval H6) को पेश कर सकती है, इसे 2021 में लॉन्च किया जा सकता है। एच6 एक मिड-साइज एसयूवी है। इस कार का कंपेरिजन टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर से होगा। 

MG Hector, Tata Harrier Rival Haval H6 Revealed; Debut Likely At 2020 Auto Expo

यह भी पढें : एमजी और किया मोटर्स के बाद अब सिट्रोएन की होगी भारत में एंट्री

अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह कार 1.5 लीटर और 2.0 लीटर दो टर्बो पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है। 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 163 पीएस की पावर और 280 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं 2.0 लीटर टर्बो इंजन की पावर 190 पीएस और टॉर्क 340 एनएम है। दोनों इंजन के साथ 7-स्पीड ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स दिया गया है। अब देखने वाली बात ये है कि कंपनी भारत आने वाली कार में कौनसा इंजन देती है।

यह भी पढें : अब चीन की ग्रेट वॉल मोटर्स रखेगी भारतीय बाजार में कदम, 2020 ऑटो एक्सपो में करेगी अपनी कारें पेश

  • New Car Insurance - Save Upto 75%* - Simple. Instant. Hassle Free - (InsuranceDekho.com)
  • Sell Car - Free Home Inspection @ CarDekho Gaadi Store
द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?