• लॉगिन / रजिस्टर

अब चीन की ग्रेट वॉल मोटर्स (जीवीएम) रखेगी भारतीय बाजार में कदम, 2020 ऑटो एक्सपो में करेगी अपनी कारें पेश  

प्रकाशित: अक्टूबर 30, 2019 05:15 pm । nikhil

  • 531 व्यूज़
  • Write a कमेंट

एमजी मोटर के बाद अब चीन की ''ग्रेट वॉल मोटर्स (जीवीएम)'' भारतीय बाजार में प्रवेश करने के लिए तैयार है। कंपनी ने गुजरात के सानंद में 7,000 करोड़ रुपये का इन्वेस्टमेंट करने की योजना बना रही है। फरवरी 2020 में होने वाले ऑटो एक्सपो में ग्रेट वॉल मोटर्स अपनी कारों को प्रदर्शित करेगी। उम्मीद है कि कंपनी एक्सपो में अपनी मिड-साइज एसयूवी ''हैवल एच6'' को प्रदर्शित कर सकती है। जिसका भारतीय बाजार में मुकाबला एमजी हेक्टर, टाटा हैरियर और महिंद्रा एक्सयूवी500 से होगा।    

यूरोपियन स्टाइलिंग वाली जीवीएम हैवल एच6 एक प्रीमियम मिड-साइज एसयूवी है। इसके फ्रंट में 5-स्लेट वाली क्रोम ग्रिल और एलईडी हेडलैंप, डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल) के साथ मिलती है। विंडो फ्रेम पर मिलने वाली क्रोम फिनिशिंग, स्लोपिंग रूफलाइन, साइड क्लैडिंग और 19-इंच के अलॉय व्हील्स कार को स्पोर्टी और प्रीमियम लुक देते हैं।  हैवल एच6 में पैनोरामिक सनरूफ भी मिलता है। रियर में एलईडी टेललैम्प्स, बूटलिड के सेंटर में मॉडल के नाम की बैजिंग और ड्यूल एग्जॉस्ट मिलता है। 

   

हैवल एच6 का इंटीरियर कई अलग-अलग प्रीमियम कारों की याद दिलाता है। इसका लैदर स्टीयरिंग व्हील लैंड रोवर और बड़े एसी वेंट्स किसी ऑडी कार की तरह लगते है। इसके अलावा, कार में 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 12.3-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। 

अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें पैसेंजर के कंफर्ट के लिए ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और 8-स्टेप एडजस्टेबल ड्राइवर सीट मिलती है। वहीं, सुरक्षा के लिहाज़ से इसमें 360-डिग्री कैमरा, ब्लाइंड-स्पॉट डिटेक्शन सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, 6-एयरबैग और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे कई मॉडर्न फीचर्स मिलते है।    

हैवल एच6 के ग्लोबल मॉडल में 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलते हैं जो क्रमशः 163पीएस/280एनएम और 190पीएस/340एनएम की पावर और टॉर्क जनरेट करते है। पावर ट्रांसमिशन ड्यूटी के लिए इसमें 7-स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन मिलता है जो कार के अगले पहियों में पावर सप्लाई करता है। 

इंटरनेशनल मार्केट में जीवीएम अपनी बड़ी कारों और पिक-अप ट्रक्स के कारण पॉपुलर है। कंपनी इंडिया ने भी एच6 के अलावा टोयोटा फॉर्च्यूनर की टक्कर में एच9 एसयूवी को भी उतार सकती है। 

साथ ही पढ़ें:अगले 6 महीनों में लॉन्च/पेश होंगी ये 7 हैचबैक कारें 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?