• लॉगिन / रजिस्टर

कम्पेरिज़न : फीएट अबर्थ पुन्टो vs फाॅक्सेवगन पोलो जीटी टीएसआई vs फोर्ड फीगो

प्रकाशित: अक्टूबर 22, 2015 04:30 pm । अभिजीतफिएट पुंटो अबर्थ

  • 14 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Abarth Punto Vs Volkswagen Polo GT Vs Ford Figo

जबसे पहली बार फिएट ने अपनी हाॅट प्रिमियम हैचबैक अबर्थ पुन्टो को दिखाया था और इसी सोमवार को जब पुन्टो हुई है, इस बीच हम कई बार भारी अबर्थ पुन्टो के बारे में काफी डिस्कशन कर चुके हैं। फिएट अबर्थ पुन्टो कंपनी की एक पावरफुल और महत्वकांक्षी कार है जिसे 9.95 लाख रूपए की किफायती कीमत के साथ देश में लाॅन्च किया गया है। साइड डेकल्स और रूफ स्टीकर से घिरा हुआ स्टाइलिश व स्पोर्टस लुक इस कार का एक प्लस पाॅइंट माना जा रहा है। इस सेग्मेंट में अबर्थ पुन्टो की तुलना सीधे-सीधे देश की सबसे पोपुलर और हाॅट हैचबैक फाॅक्सवेगन पोलो जीटी टीएसआई व हालही में लाॅन्च हुई फोर्ड फीगो से होती है तो देर किस बात की, आइए और जानते हैं कि पावर, लुक और फीचर्स की रेस में कौन पड़ता है किस पर भारी।

इंजन स्पेसिफिकेशन

इंजन स्पेसिफिकेशन की बात करें तो अबर्थ पुंटो में 1.4-लीटर टीजेट इंजन लगा है जो 145 पावर और 210 एनएम टाॅर्क जनरेट करने मे सक्षम है। इसके अलावा हाई स्पीड पर नियंत्रण रखने के लिए सभी व्हील पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। जबकि फोर्ड फीगो में 1.5-लीटर का टीआईवीसीटी इंजन दिया गया है जो 112 बीएचपी पावर 6300 आरपीएम पर व 136 एनएम टाॅर्क 4250 आरपीएम पर जनरेट करता है। वहीं इसमें 6 स्पीड ड्यूल क्लच आॅटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। पोलो बात करें तो इसमें 1.4-लीटर टी-जेट टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 147 पीएस पावर 5500 आरपीएम व 210 एनएम टाॅर्क 2000-4000 आरपीएम पर जनरेट करता है।

पावर

Abarth Puto Vs VW Polo GT TSI Vs Ford Figo

अबर्थ पुंटो को 0 से 100 किमी/ घंटा तक की स्पीड तक पहुंचने में 8.8 सेकेण्ड का समय लगता है। जबकि इसकी टाॅप स्पीड 190 से अधिक होने की संभावना है। अबर्थ पुंटो में स्कार्पियन पिनर अलाॅय व दोनों कारों की तुलना में स्पोट्स लुक दिया गया है। वही पोलो जीटी टीएसआई मेें स्टाॅक मफलर व सस्पेंशन, बेसिक सिल्वर अलाॅय व्हील दिए गए है जबकि इसमें रियर डिस्क ब्रेक नहीं दिए गए है। वहीं 0 से 100 किमी / घंटा तक की स्पीड तक पहुंचने में इसे 10 सेकेण्ड से अधिक का समय लगता है।

एक्सटीरियर

Abarth Punto Wheels

अबर्थ पुंटो ईवो के एक्टीरियर की बात करें तो इसमे स्पोर्टी रेड रिकेल व 16-इंच के डायमंड कट स्कार्पियन अलाॅय व्हीलस व रेस स्ट्रिप दिए गए हैं। इसकी रूफ पर स्कार्पियन लोगो का प्रयोग किया गया है, वहीं पोलो जीटी और फोर्ड फीगो एस्टन मार्टिन ग्रिल दी गई है।

इंटीरियर

Abarth Punto EVO interior

वहीं इंटीरियर की बात करें तो अबर्थ पुंटो में काफी हद तक स्टैण्डर्ड पुंटो ईवो के समान है। इसे ब्लैक कलर स्कीम में काॅन्टरास्ट सिलाई की गई है व स्टीयरिंग व्हील पर अबर्थ लोगो दिए गए हैं।

द्वारा प्रकाशित

फिएट पुंटो अबर्थ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?