• लॉगिन / रजिस्टर

जीप कंपास फेसलिफ्ट में मिलेगा 12.3-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम 

प्रकाशित पर Jan 29, 2020 05:24 PM द्वारा Nikhil

  • 1148 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फ़िएट क्रिसलर ऑटोमोबाइल (एफसीए) के सभी ब्रांड्स की कारों में एक जैसा इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जिसे 'यूकनेक्ट' कहते हैं। अब इस इंफोटेनमेंट सिस्टम का नया वर्ज़न आ चुका है जिसे 'यूकनेक्ट 5' नाम दिया गया है। इस नए इंफोटेनमेंट सिस्टम को जीप और एफसीए के अन्य ब्रांड्स की सभी मौजूदा और अपकमिंग कारों में दिया जाएगा।

मौजूदा यूकनेक्ट 4 इंफोटेनमेंट सिस्टम में 8.4-इंच की टचस्क्रीन यूनिट मिलती है जो वर्तमान में जीप कंपास सहित लगभग सभी एफसीए कारों में उपलब्ध है। वहीं, नए यूकनेक्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम में 12.3-इंच तक की टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलेगी जो अलग-अलग साइज के हिसाब से अलग-अलग एस्पेक्ट रेश्यो के साथ आएगी। यह इंफोटेनमेंट एंड्रॉयड ऑटो ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड है जो 6जीबी रेम और 64जीबी फ़्लैश मेमोरी के साथ आएगा।

यूकनेक्ट 5 इंफोटेनमेंट में नया वॉइस रिकग्निशन सॉफ्टवेयर भी दिया गया है जो लोगो की नेचुरल नॉइस समझने की काबिलियत रखता है। विभिन्न ब्रांड के हिसाब से इसे एक अलग वेक-अप वर्ड दिया गया है। उदाहरण के लिए जीप में इसका वेक-अप-कोड "हे जीप'' होगा। इसके अलावा, इसे ब्लूटूथ के जरिए एक साथ दो फोन से भी कनेक्ट किया जा सकेगा।

एफसीए की योजना 2022 तक ग्लोबल मार्केट में 30 इलेक्ट्रिक मॉडल्स उतारने की है। ऐसे में इसका नेविगेशन सिस्टम आपको आपके रूट/रस्ते में पड़ने वाले चार्जिंग/फ्यूल स्टेशन की जानकारियां भी देगा। 

यूकनेक्ट सिस्टम, कनेक्टेड कार सर्विस और ओवर-द-एयर सिस्टम अपडेट्स के लिए क्लाउड प्लेटफॉर्म का उपयोग करता है। एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के सिवा यह अमेज़ॉन के अलेक्सा आर्टिफीसियल इंटेलीजेंसी को भी सपोर्ट करता है। यानी अब आप सीधा अलेक्सा को भी विभिन्न टास्क के लिए कमांड दे सकेंगे, जैसे- म्यूजिक प्ले/स्टॉप, टू-डू लिस्ट बनाए, न्यूज़ या अपनी पसंद जा कोई गाना सुनने आदि।  

एफसीए ने अब तक पुष्टि नहीं हुई है कि दुनिया के किस हिस्से में यूकनेक्ट 5 में कौन सा अपग्रेड पेश किया जाएगा। लेकिन बड़े टचस्क्रीन और बेहतर वॉइस कमांड फंक्शन से लैस इस इंफोटेनमेंट सिस्टम को जीप कंपास फेसलिफ्ट और अपकमिंग 7-सीटर जीप एसयूवी में दिए जाने की उम्मीद है।

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?