• लॉगिन / रजिस्टर

भारत में 150 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी एफसीए, हैदराबाद में स्थापित करेगी खुद का ग्लोबल डिजिटल हब

प्रकाशित: दिसंबर 16, 2020 05:50 pm । भानु

  • 3954 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारत में फिएट क्रिस्लर ऑटोमोबाइल (एफसीए) ग्रुप का जीप इकलौता ऐसा ब्रांड है जो पूरी तरह से सक्रिय है। यहां यह कंपनी पुणे स्थित रंजनगांव प्लांट में कारें तैयार करने के साथ साथ दूसरी कंपनियों के लिए इंजन भी तैयार करती है। अब इस ऑटोमोबाइल कंपनी ने घोषणा की है कि वो हैदराबाद में खुद का ग्लोबल डिजिटल हब सेटअप करने के लिए 150 मिलियन यूएस डॉलर का निवेश करेगी। 

यह डिजिटल हब, ग्लोबल एफसीए का एक महत्वपूर्ण पार्ट होगा जो कि ग्रुप की ग्लोबल आईटी स्ट्रेटिजी के लिए 'ट्रांसफॉर्मेशन एंड इनोवेशन इंजन' के रूप में काम करेगा। इस बारे में एफसीए, नॉर्थ अमेरिका एंड एशिया पैसिफिक की सीआईओ ममथा चमार्थी ने कहा कि “एफसीए आईसीटी इंडिया का प्रमुख उद्देश्य एफसीए के  ऑटोमेटिव ऑपरेशंस को भारत के साथ साथ दुनियाभर में पूरी तरह से डिजिटल करना और इमर्जिंग टेक्नोलॉजी को अपनाना है। 

हम  इनोवेशन और आंत्रप्रेन्यो​रशिप के ग्लोबल कल्चर और ग्राहक केंद्रित माहौल को बढ़ावा देने की दिशा में काम करेंगे।” 

यह भी पढ़ें: दूसरे राज्यों में अपनी कार कैसे बेचें? और किन डॉक्यूमेंट्स की पड़ती है जरूरत, जानिए यहां

जिन नई टेक्नोलॉजी पर ये ग्रुप अपना ध्यान केंद्रित करेगा उसमें कनेक्टेड कार सर्विसेज, ऑटोमेशन, ऑटोनॉमस ड्राइविंग टेक्नोलॉजी और डिजिटल शोरूम एक्सपीरियंस को और ज्यादा विकसित करना है। जहां कोरोना महामारी के कारण लगभग सभी कारमेकर्स ने डिजिटली सेल्स और सर्विस पेश की थी उसी को देखते हुए अब डिजिटल शोरूम को बढ़ावा दिया जाएगा। 

कहा जा रहा है कि एफसीए आईसीटी इंडिया के तहत भारत में 2021 के अंत तक 1,000 नई जॉब्स पैदा होंगी और उसके बाद आने वाले कुछ सालों में इसे और ज्यादा विस्तारित किया जाएगा। इसका नेतृत्व करीम लालानी द्वारा किया जाएगा। ​इस डिजिटल हब के जरिए ये ब्रांड काफी सारे इकोसिस्टम पार्टनर्स के साथ रिलेश​नशिप बढ़ाएगा, जिसमें तेलंगाना स्टेट यूनिवर्सिटीज़, स्टार्ट अप्स और अन्य स्ट्रैटिजिक पार्ट्नर्स शामिल हैं। इसके अलावा एफसीए चेन्नई में इंजीनियरिंग सेंटर का भी विस्तार करेगी। 

यह भी पढ़ें: कार बेचने के लिए किन डॉक्यूमेंट्स की पड़ती है जरूरत? एक क्लिक में जानिए

इस बारे में एफसीए इंडिया के प्रेसिडेंट और एमडी डॉ.पार्थ दत्ता ने कहा कि, “एफसीए आईसीटी इंडिया हमारी टेक्नोलॉजी की रीढ़ है जो ना सिर्फ फ्यूचर मोबिलिटी के लिए प्रोडक्ट डेवलप करने में हमारी मदद करेगी बल्कि कस्टमर के लिए और भी बेहतर तरीके से काम करेगी। ये हमारे इंडियन ऑपरेशंस को भारत समेत पूरी दुनिया के लिए डिजिटल प्रोडक्टस और टेक्नोलॉजी तैयार करने में सक्षम करेगी।”

फिलहाल फिएट ब्रांड तो भारत में कोई काम कर नहीं रहा है मगर, उम्मीद है कि जीप यहां कुछ और नए प्रोडक्ट्स उतार सकती है जिसकी शुरूआत जीप कंपास फेसलिफ्ट से होगी जिसे 2021 की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें: जीप कंपास 2021 से उठा पर्दा, जल्द होगी लॉन्च

  • New Car Insurance - Save Upto 75%* - Simple. Instant. Hassle Free - (InsuranceDekho.com)
  • Sell Car - Free Home Inspection @ CarDekho Gaadi Store
द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?