• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

टेस्टिंग के दौरान दिखी टोयोटा यारिस फेसलिफ्ट, जानिए कब होगी लॉन्च

संशोधित: जुलाई 22, 2020 01:34 pm | सोनू | टोयोटा यारिस

  • 2865 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टोयोटा (Toyota) इन दिनों अपनी कॉम्पैक्ट सेडान यारिस के फेसलिफ्ट वर्जन पर काम कर रही है। कंपनी इसके प्रोडक्शन मॉडल से 25 जुलाई को पर्दा उठाएगी, लेकिन इससे पहले ही इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। 

तस्वीरों पर गौर करें तो इसके फ्रंट प्रोफाइल को काफी अपडेट किया गया है। इसका आगे वाला हिस्सा लेक्सस कारों की याद दिलाता है। लेक्सस कारों की तरह इसमें बड़ा एयर डैम दिया गया है और उसके ऊपर की तरफ ग्रिल को पोजिशन किया गया है। इसके फ्रंट फॉग लैंप को भी अपडेट किया गया है। हालांकि स्पोर्टी फील देने के लिए फॉग लैंप को अभी भी वर्टिकल शेप में ही रखा गया है। इसकी ग्रिल के दोनों ओर एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप के साथ नए हेडलैंप दिए गए हैं। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि हेडलैंप में भी एलईडी लाइटों का इस्तेमाल हो सकता है। 

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसके अलॉय व्हील के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं करेगी। फेसलिफ्ट यारिस के पीछे वाले हिस्से की झलक अभी सामने नहीं आई है। 

चर्चाएं हैं कि कंपनी इसके केबिन में ज्यादा बदलाव नहीं करेगी। वर्तमान में टोयोटा यारिस ड्यूल-टोन ब्लैक और बैज इंटीरियर थीम में आती है। मौजूदा यारिस में गेस्चर कंट्रोल के साथ 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल और रेन-सेंसिंग वाइपर जैसे फीचर दिए गए हैं। हालांकि फेसलिफ्ट मॉडल में इंफोटेनमेंट सिस्टम को अपडेट करके दिया जा सकता है और इसमें एपल कारप्ले व एंड्रॉयड कनेक्टिविटी भी मिल सकती है। अनुमान लगाए जा रहे हैं नई टोयोटा यारिस में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का फीचर भी दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : गवर्नमेंट ई-मार्केटप्लेस पर लिस्ट हुई टोयोटा यारिस, कीमत 9.12 लाख रुपये

Toyota Yaris Gets More Affordable, Now Starts At Rs 8.65 Lakh

यारिस फेसलिफ्ट में मौजूदा मॉडल की तरह 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो 107 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। इंजन के साथ इसमें पहले की तरह 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिल सकता है। 

कैमरे में कैद हुई कार की इमेज को देखकर लग रहा है कि जल्द ही कंपनी इसे लॉन्च कर सकती है। हालांकि भारत में इसे 2021 के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है। इसका मुकाबला हुंडई वरना, होंडा सिटी, फोक्सवैगन वेंटो, स्कोडा रैपिड और मारुति सुजुकी सियाज से होगा। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि फेसलिफ्ट टोयोटा यारिस (Facelift Toyota Yaris) मौजूदा मॉडल से महंगी हो सकती है। वर्तमान में यारिस की कीमत 8.86 लाख रुपये से 14.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है।

यह भी पढ़ें : टोयोटा ने निकाले नए फाइनेंस ऑप्शन, अभी खरीदें कार और 3 महीने बाद करें ईएमआई का भुगतान

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टोयोटा यारिस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?