• लॉगिन / रजिस्टर

डैटसन रेडी-गो की फीचर लिस्ट में हुए बदलाव, अब स्टैंडर्ड मिलेगा एबीएस

प्रकाशित पर Mar 19, 2019 12:47 PM द्वारा Nikhil for डैटसन रेडी-गो

  • 272 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Datsun redi-GO AMT

डैटसन ने अपनी एंट्री-लेवल हैचबैक रेडी-गो के फीचर लिस्ट में बदलाव किए है। कंपनी ने रेडी-गो में एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफाॅर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) सेफ्टी स्टैंडर्ड कर दिए हैं। साथ ही इसके टी, टी (ओ) और एस वेरिएंट में रिमोट-की और सेंट्रल लॉकिंग फीचर को भी शामिल किया गया हैं। वहीं, कार के ए वेरिएंट में भी अब पावर स्टीयरिंग दिया गया है। हालांकि इसमें अब भी ड्राइवर साइड एयरबैग को स्टैंडर्ड नहीं किया गया है। यह पहले की तरह केवल टॉप वेरिएंट- एस में ही उपलब्ध होगा।  

डैटसन रेडी-गो की वर्तमान में कीमत 2.68 लाख रुपए से 4.29 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। नए फीचर के साथ कार की कीमत में भी कुछ बदलाव हुए है। आइए एक नज़र डालें रेडी-गो के सभी वेरिएंट और उनकी कीमतों पर: 

वेरिएंट

कीमत (एक्स-शोरूम दिल्ली)

डी

2.68 लाख रुपए (+7,000 रुपए)

ए 

3.21 लाख रुपए (-3,000 रुपए )

टी

3.52 लाख रुपए (कोई बदलाव नहीं)

टी (ओ) 0.8-लीटर

3.59 लाख रुपए (कोई बदलाव नहीं)

टी (ओ) 0.8-लीटर लिमिटेड एडिशन 

3.58 लाख रुपए (-16,000 रुपए)

एस-0.8-लीटर

3.75 लाख रुपए (कोई बदलाव नहीं)

टी (ओ)-1.0-लीटर

3.90 लाख रुपए (कोई बदलाव नहीं)

टी (ओ) 1.0-लीटर लिमिटेड एडिशन 

3.85 लाख रुपए (-14,000 रुपए)

एस 1.0-लीटर 

4 लाख रुपए (कोई बदलाव नहीं)

टी(ओ) 1.0-लीटर एएमटी

4.19 लाख रुपए (-3,000 रुपए)

एस 1.0-लीटर एएमटी

4.29 लाख रुपए (-3,000 रुपए)

डैटसन ने एबीएस और ईबीडी फीचर के चलते रेडी-गो के बेस वेरिएंट की कीमत में 7,000 रुपए का इज़ाफ़ा किया है। इसके विपरीत टी, टी (ओ) और एस वेरिएंट में सेंट्रल लॉकिंग और रिमोट-की जैसे फीचर जोड़ने के बावजूद भी इनकी कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। टी (ओ) वेरिएंट पर बेस्ड सभी लिमिटेड एडिशन की कीमतों में कटौती की गई है। इस लिमिटेड एडिशन को पिछले साल लॉन्च किया गया था। यह 0.8-लीटर और 1.0-लीटर दोनों इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है। वर्तमान में, डैटसन की वेबसाइट के अनुसार इन लिमिटेड एडिशन वेरिएंट की फीचर लिस्ट में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसके अलावा, कंपनी ने ए, टी(ओ) एएमटी और एस एएमटी वेरिएंट की कीमतें 3,000 रुपए घटाई है। 

रेडी-गो के अन्य सेफ्टी फीचर की बात की जाए तो, इसके सभी वेरिएंट में फ्रंट और रियर सीटों के लिए थ्री-पॉइंट सीट बेल्ट, पिछली सेंटर सीट के लिए टू-पॉइंट सीटबेल्ट, हाई-माउंट स्टॉप लैंप, और रियर डोर चाइल्ड डोर लॉक फीचर भी मिलते हैं। इसके अलावा ए वेरिएंट से इंजन इम्मोबिलाइज़र और टॉप वेरिएंट में ड्राइवर-साइड एयरबैग भी मिलता है। 

एंट्री-लेवल हैचबैक सेगमेंट में रेडी-गो के अलावा केवल रेनो क्विड में ही एबीएस फीचर स्टैंडर्ड मिलता है। मारुति ऑल्टो और हुंडई इयॉन में इन स्टैंडर्ड फीचर की कमी है। मारुति जल्द ही ऑल्टो 800 और ऑल्टो के10 दोनों में ड्राइवर-साइड एयरबैग को स्टॅंडर्ड कर सकती है। रेनो क्विड में ड्राइवर-साइड एयरबैग, स्पीड अर्ल्ट सिस्टम और फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर भी स्टैंडर्ड मिलते है। 

यह भी पढ़ें: पहले से ज्यादा सुरक्षित हुई रेनो क्विड, अब स्टैंडर्ड मिलेंगे ये फीचर

द्वारा प्रकाशित

Datsun RediGO पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?
New
CarDekho Web App
CarDekho Web App

0 MB Storage, 2x faster experience