पिछले सप्ताह क्या रहा ऑटोमोबाइल सेक्टर में खास,पढ़िए ये टॉप न्यूज

प्रकाशित: मार्च 28, 2022 02:35 pm । भानुटाटा अल्ट्रोज़ 2020-2023

  • 1344 व्यूज़
  • Write a कमेंट

पिछले सप्ताह टाटा ने अल्ट्रोज डीसीटी वेरिएंट को लॉन्च किया तो वहीं वोल्वो ने एक्ससी40 रिचार्ज की कीमतों से पर्दा उठाया। इसके अलावा स्कोडा के सब 4 मीटर एसयूवी उतारने के ऐलान के साथ साथ हुंडई ट्युसॉन जनरेशन 4 मॉडल और किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट के स्पाय शॉट्स सामने आए। वहीं इस दौरान ऑटो एक्स्पो के नेक्स्ट एडिशन की भी घोषणा की गई। पिछले सप्ताह और क्या कुछ रहा खास,इस बारे में आप जानेंगे आगे:

टाटा अल्ट्रोज डीसीटी हुई लॉन्च: टाटा अल्ट्रोज में पहली बार ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन पेश किया गया है। इसमें 6 स्पीड ड्युअल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की चॉइस दी गई है। ये गियरबॉक्स 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ दिया गया है जिसकी मैनुअल वेरिएंट के मुकाबले कीमत लाख रुपये ज्यादा है। 

वोल्वो की पहली प्योर इलेक्ट्रिक कार भारत में लॉन्च: वोल्वो एक्ससी40 रिचार्ज को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इस इलेक्ट्रिक कार को केवल एक वेरिएंट में ही पेश किया गया है ​और ये 408 पीएस की पावर देने वाली ट्विन मोटर से लैस है। इसकी डब्ल्यूएलटीपी रेंज 418 किलोमीटर बताई गई है। 

फोक्सवैगन वर्टस के 1.5 लीटर वेरिएंट्स में नहीं मिलेगा मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन: फोक्सवैगन ने कंफर्म किया है कि वर्टस 1.5 टीएसआई में नहीं दिया जाएगा मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन। इसके साथ केवल 7 स्पीड ड्युअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस ही रखी जाएगी। 

2022 हुंडई ट्युसॉन एडीएएस राडार मॉड्युल के साथ हुई स्पॉट: ट्यूसॉन एसयूवी का जनरेशन 4 मॉडल एक बार फिर से भारत में स्पॉट हुआ है। इसबार इस मॉडल में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम राडार का फीचर नजर आया है। ये भारत में हुंडई की पहली कार होगी जिसमें ये फीचर नजर आएगा। इसके बाद कंपनी और भी कई मॉडल्स में ये फीचर देगी। 

किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट के टेललाइट डिजाइन की दिखी झलक: कोरिया में किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट एक बार फिर से टेस्टिंग के दौरान नजर आई है। इस बार इसकी अपडेटेड एलईडी टेललाइट्स नजर आई है वहीं इस एसयूवी के अपडेटेड फ्रंट प्रोफाइल और हेडलाइट सेटअप की कुछ तस्वीरें पहले ही सामने आ चुकी है। 

ऑटो एक्सपो 2023 की डीटेल्स आई बाहर: अगस्त 2021 में ये जानकारी मिली थी कि 2022 में आयोजित होने जा रहे ऑटो एक्सपो को कोरोना महामारी के कारण रद्द किया जा रहा है। अब एक लेटेस्ट अपडेट के अनुसार सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर ने ऐलान किया है कि  13 से लेकर 18 जनवरी के बीच ऑटो एक्सपो का आयोजन तय किया गया है। 

रेनो क्विड ईवी ब्राजील में हुई स्पॉट: रेनो क्विड ई टेक ईवी को पूरे कवर के साथ ब्राजील में स्पॉट किया गया है। माना जा रहा है कि इसे जल्द ही साउथ अमेरिका में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि इसकी भारत में लॉन्चिंग पर संशय बना हुआ है। 

स्कोडा का भारत में आगामी प्लान: भारत में स्कोडा फोक्सवैगन उन गिने चुने ब्रांड्स में शामिल हैं जिनकी ओर से अब तक एक भी इलेक्ट्रिक कार यहां लॉन्च नहीं की गई है। हालांकि आने वाले समय में ये चीज बदल सकती है क्योंकि फोक्सवैगन भारत में इलेक्ट्रिक उतारने के बारे में विचार कर रही है। इसके अलावा ये कंपनी यहां एक सब 4 मीटर एसयूवी कार उतारने के बारे में भी सोच रही है। फोक्सवैगन की सब 4 मीटर एसयूवी को 2024 तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा मई 2022 में स्कोडा मॉन्टे कार्लो एडिशन की लॉन्चिंग भी होगी। 

कारदेखो का अक्षय कुमार अभिनीत नया एड हुआ लॉन्च: कारदेखो ने ब्रांड एंबेसडर अक्षय कुमार अभिनीत एक नया एड कैंपेन लॉन्च किया है। इस एड की टैगलाइन 'बस भरोसा करके देखो' है जिसका मकसद कस्टमर्स को कारदेखो पर भरोसा कर यहां दी जाने वाली सर्विसेज का लाभ उठाने के लिए प्रेरित करना है। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा अल्ट्रोज़ 2020-2023 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

explore similar कारें

Used Cars Big Savings Banner

found ए कार यू want से buy?

Save upto 40% on Used Cars
  • quality पुरानी कारें
  • affordable prices
  • trusted sellers

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगहैचबैक कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience