सिट्रोएन सी3 ऑटोमेटिक ब्राज़ील में हुई लॉन्च, भारत में भी होगी पेश

प्रकाशित: अगस्त 31, 2022 07:01 pm । स्तुतिसिट्रोएन सी3

  • 1866 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Citroen C3 Brazil

  • सिट्रोएन सी3 ब्राज़ील वर्जन में 1.6-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड एटी गियरबॉक्स की चॉइस दी गई है।
  • सिट्रोएन सी3 भारतीय मॉडल में 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड और टर्बोचार्ज्ड इंजन के साथ ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन नहीं रखा गया है।
  • ब्राज़ीलियन सी3 में पावर एडजस्टेबल ओआरवीएम्स, रियर कैमरा और रियर वाइपर जैसे अतिरिक्त फीचर्स दिए गए हैं।
  • ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस सिट्रोएन सी3 कार को भारत में कुछ समय बाद उतारा जाएगा।

सिट्रोएन सी3 कॉम्पेक्ट हैचबैक ब्राज़ील में लॉन्च हो गई है। इस गाड़ी को भारतीय बाजार में हाल ही में उतारा गया था। लुक्स के मामले में यह मॉडल भारतीय वर्जन से काफी हद तक मिलता जुलता है। हालांकि, इसके केबिन और पावरट्रेन में कई बदलाव जरूर किए गए हैं।

ऑटोमेटिक ऑप्शन

सिट्रोएन सी3 ब्राज़ील वर्जन में भारतीय मॉडल के मुकाबले सबसे बड़ा बदलाव यह हुआ है कि इसे 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। जबकि, इस गाड़ी के भारतीय मॉडल में इंजन के साथ केवल मैनुअल ट्रांसमिशन ही मिलता है। कंपनी भविष्य में भारत में मौजूद सी3 कार में 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन जरूर शामिल करेगी।

Citroen C3 Automatic

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि सिट्रोएन सी3 ब्राज़ील वर्जन में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन 1.6-लीटर पेट्रोल  इंजन (120 पीएस) और 1-लीटर इंजन (71 पीएस) के साथ दिया गया है। जबकि, भारत में मौजूद सी3 कार के साथ 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन और 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन ऑप्शंस मिलते हैं जो क्रमशः 82 पीएस और 110 पीएस की पावर जनरेट करते हैं।

अतिरिक्त कम्फर्ट

सिट्रोएन सी3 हैचबैक को ब्राज़ील में दो वेरिएंट्स लाइव और फील में ही लॉन्च किया गया है, लेकिन ब्राज़ीलियन मॉडल की फीचर लिस्ट काफी लंबी है। इसमें पावर एडजस्टेबल ओआरवीएम्स, लैदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, रियर पार्किंग कैमरा, रियर वाइपर और डिफ्रॉस्टर और पेट्रोल-एटी वेरिएंट के साथ ईको मोड भी दिया गया है। इन सभी फीचर्स की कमी इसके भारतीय मॉडल में काफी खलती है। हालांकि, इन दोनों ही मॉडल्स में ऑटो एसी फीचर का अभाव रखा गया है।

Citroen C3 Brazil
Citroen C3 Brazil interior

ब्राज़ील के नियमों के अनुसार, सी3 कार हाइट एडजस्टेबल हेडरेस्ट (पांचों सीटों पर) और तीनों रियर सीटों में दिए गए 3-पॉइंट सीटबेल्ट फीचर के साथ आती है। इसके अलावा इन दोनों ही मॉडल्स में 10.2-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटाइज़्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलते हैं।

भारत में सी3 कार में अतिरिक्त कम्फर्ट फीचर्स कब शामिल होंगे?

सिट्रोएन सी3 कार की भारतीय बाजार में हाल ही में एंट्री हुई है, ऐसे में इस साल इसमें कोई नए अपडेट शायद ही देखने को मिलेंगे। इसकी बजाए कंपनी भारत में सी3 के ऑल-इलेक्ट्रिक वर्जन को 2023 की पहली तिमाही तक लॉन्च कर सकती है।

Citroen C3 Brazil

वर्तमान में भारत में सिट्रोएन सी3 की प्राइस 5.71 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है। सेगमेंट में इसका सीधा मुकाबला किसी भी कार से नहीं है। कीमत के मोर्चे पर यह मारुति वैगन आर और टाटा टियागो को कड़ी देती है। इसका साइज़ रेनो काइगर और निसान मैग्नाइट के लगभग बराबर है।

यह भी देखें: सिट्रोएन सी3 ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

सिट्रोएन सी3 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगहैचबैक

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience