• लॉगिन / रजिस्टर

टाटा टिगॉर इलेक्ट्रिक से उठा पर्दा

प्रकाशित पर Feb 08, 2018 06:02 PM द्वारा Saransh

  • 12 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो-2018 में टिगॉर के इलेक्ट्रिक अवतार से पर्दा उठाया है। टिगॉर इलेक्ट्रिक को कंपनी के सानंद प्लांट में तैयार किया गया है। यहां से टिगॉर इलेक्ट्रिक का पहला बैच दिसंबर 2017 में बनकर तैयार हुआ है। इसे कंपनी ने ईईएसएल को भेजा था।

टिगॉर इलेक्ट्रिक में 3-फेस एसी इंडक्शन मोटर लगी है, जिसे 216 एएच 16वी बैटरी से पावर मिलती है। इसकी पावर 40 पीएस और टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटा है। कंपनी का दावा है कि एक सिंगल चार्ज में यह 130 किमी का सफर तय कर सकती है। फास्ट चार्जर से यह 90 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है, वहीं नॉर्मल चार्जर से इसे करीब तीन घंटे लगते हैं। टिगॉर इलेक्ट्रिक में सिंगल-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है, जो अगले पहियों पर पावर सप्लाई करता है।

इलेक्ट्रिक टिगॉर में अधिकांश फीचर रेग्यूलर मॉडल से लिए गए हैं। इस में ऑटोमैटिक एसी, हारमन का कनेक्टनेक्स्ट इंफोटेंमेंट सिस्टम, ऊपर-नीचे एडजस्ट होने वाला स्टीयरिंग व्हील और ऑल पावर विंडो जैसे काम के फीचर दिए गए हैं। सुरक्षा के लिए इस में ड्यूल एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), ईबीडी, कॉर्नरिंग स्टेबिलिटी कंट्रोल, फ्रंट फॉग लैंप्स और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर दिए गए हैं।

टाटा मोटर्स ईईएसएल को टिगॉर इलेक्ट्रिक के तीन वेरिएंट बेस, प्रीमियम और हाई की सप्लाई कर रही है। अगर कंपनी इसे आम पब्लिक के लिए पेश करती है तो इसका मुकाबला महिन्द्रा की ई-वेरिटो से होगा।

यह भी पढें : मिलिये टाटा की स्पोर्ट्स कार रेस मो से...

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?