आनंद महिंद्रा ने अलग-अलग वीडियो पोस्ट कर दिखाई अपनी एसयूवी कारों की बाढ़ के पानी से निपटने की पावर

प्रकाशित: सितंबर 20, 2021 04:56 pm । भानुमहिंद्रा थार

  • 615 व्यूज़
  • Write a कमेंट

अपनी कंपनी की एक एसयूवी कार को पानी से लबालब भरी रोड से निकलने का संघर्ष करते हुए देख आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर चुटकी ली। आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा  “a new vertical called Mahindra Amphibious Vehicles” यानी महिंद्रा एक ऐसी कंपनी भी शुरू कर सकती है जो पानी में तैरने वाले व्हीकल्स बनाएगी। हालांकि आनंद महिंद्रा ने ये बात इस साल मानसून के दौरान सड़कों की खस्ता हालत और कई शहरों में बनी बाढ़ की स्थिती को देखते हुए किया है। उन्होनें एक वीडियो भी पोस्ट किया है जिसमें महिंद्रा की थार पूरी तरह से पानी में डूबी हुई है। नीचे देखिए ये वीडियो:

आनंद महिंद्रा के इस वीडियो पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी है जहां कुछ यूजर ने उनपर ऐसे खतरनाक स्टंट को बढ़ावा देने तक की बात लिख डाली। कई बार लोग अपनी एसयूवी कारों की वॉटर वेडिंग क्षमताओं की बिना जानकारी लिए पानी में अपनी कारें लेकर उतर जाते हैं जो कि काफी गाड़ी और ओनर दोनों के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकता है। बता दें कि महिंद्रा थार 650 मिलीमीटर गहरे पानी में उतारी जा सकती है यदि इससे ज्यादा गहरे पानी में इसे उतार दिया जाए तो इस कार का इंजन तक सीज हो सकता है।

यह भी पढ़ें:महिंद्रा थार को मिला नया मॉडिफिकेशन, कम बजट में मर्सिडीज जी-क्लास की चाहत रखने वालों को आ रहा है काफी पसंद

आनंद महिंद्रा द्वारा किए गए दूसरे वीडियो पोस्ट में गुजरात में एक बाढ़ग्रस्त इलाके में महिंद्रा बोलेरो को स्पॉट किया जा सकता है। ये एक पुलिस व्हीकल नजर आ रहा है जिसकी रूफ पर लाइट लगी हुई है और ये कार बोनट तक पानी में डूबी हुई नजर आ रही है। सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी बुरी तरह वायरल हुआ है।

यह भी पढ़ें:पैरा एथ​लीट्स से इंस्पायर हुए आनंद महिंद्रा,तैयार करेंगे नि:शक्तजनों के लिए कारें

कुछ अध्ययन देखें तो ग्लोबल वॉर्मिंग की वजर से भारी बारिश और बाढ़ की स्थितियां बन रही हैं। इसके अलावा बोलेरो और थार जैसी कारों बोनट तक गहरे पानी में उतरने का दम नहीं रखती है। हालांकि इन दोनों वीडियो में इन कारों पर कोई डैमेज नजर नहीं आए हैं। ​यदि आप अपनी एसयूवी कार को बाढ़ के पानी से बचाना चाहते हैं तो आपको इनमें स्नॉर्कल एयर इनटेक का फीचर लगवाना चाहिए। ये फीचर बाढ़ के गंदे पानी को इंजन तक पहुंचने से रोकता है और जाम होने से बचाता है। इसके अलावा ऐसी स्थितियों से निपटने के लिए अंडरबॉडी प्रोटेक्शन,फर्स्ट एड किट,इमरजैंसी स्नैक्स और स्नॉर्कल एग्जॉस्ट भी आपकी कार में होने चाहिए।

हमारी राय में सबसे पहले तो आपको बाढ़ के दौरान कार ड्राइवर करने से ही बचना चाहिए। आपको अपनी कार की एयर इनलेट की उंचाई का भी सटीक अंदाज होना चाहिए। अपनी खड़ी कार को बाढ़ से बचाने के लिए संभव हो सकते तो गाड़ी किसी उंचे स्थान पर पार्क करनी चाहिए। 

यह भी पढ़ें:कार स्क्रैपेज पॉलिसी से जुड़े वो सभी सवाल जिनके जवाब आपको मिलेंगे यहां

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा थार पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
S
sagar bandodkar
Sep 18, 2021 11:57:14 PM

Anand Mahindra is very innovative and great human being.. He makes our nation proud.. Jai jai to Mahindras..

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    • महिंद्रा बोलेरो
    • महिंद्रा थार

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    ×
    We need your सिटी to customize your experience