महिंद्रा एक्सयूवी700 इन 5 मामलों में टाटा सफारी फेसलिफ्ट से है ज्यादा बेहतर, जानिये क्या हैं वो चीजें

संशोधित: अक्टूबर 23, 2023 11:08 am | स्तुति | महिंद्रा एक्सयूवी700

  • 220 व्यूज़
  • Write a कमेंट

2023 टाटा सफारी को नया फेसलिफ्ट अपडेट मिल चुका है। इस एसयूवी कार की डिज़ाइन पहले से एकदम नई है और यह गाड़ी अब कई सारे नए सेफ्टी फीचर्स के साथ भी आती है। सेगमेंट में नई टाटा सफारी का मुकाबला महिंद्रा एक्सयूवी700 के 7-सीटर वेरिएंट से है। सफारी और एक्सयूवी700 दोनों ही फीचर लोडेड कारें हैं, लेकिन महिंद्रा की एसयूवी कार में पांच ऐसी ख़ास बातें हैं जो इसे टाटा सफारी से ज्यादा बेहतर बनाती हैं तो चलिए इसके बारे में जानते हैं आगे :-

12-स्पीकर साउंड सिस्टम

इन दोनों ही एसयूवी कारों के टॉप वेरिएंट में प्रीमियम साउंड सिस्टम मिलते हैं। महिंद्रा एक्सयूवी700 में 12-स्पीकर सोनी साउंड सिस्टम दिया गया है जिसके साथ चार कस्टमाइज़्ड अकॉस्टिक मोड मिलते हैं, जबकि टाटा सफारी में 10-स्पीकर जेबीएल ऑडियो सिस्टम के साथ 13 जेबीएल ऑडियो मोड दिए गए हैं। 

इलेक्ट्रिक स्मार्ट डोर हैंडल 

इलेक्ट्रिक स्मार्ट डोर हैंडल फीचर पहले केवल लग्ज़री कारों में ही दिया जाता था, लेकिन अब यह महिंद्रा एक्सयूवी700 कार में भी मिलता है। कार को अनलॉक करने पर इसमें डोर बाहर की तरफ निकल आते हैं जिससे गाड़ी के दरवाजे को आसानी से खोला जा सकता है, वहीं कार को लॉक करने पर डोर फिर से अंदर अपनी जगह पर चले जाते हैं। जबकि, टाटा सफारी में पुरानी डोर हैंडल डिज़ाइन मिलती है। 

लेन कीप असिस्ट

महिंद्रा एक्सयूवी700 कार में लेन कीप असिस्ट फीचर्स मिलते हैं जो इसके एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) का ही हिस्सा है। जबकि, सफारी एसयूवी में एडीएएस के तहत केवल लेन डिपार्चर वार्निंग और लेन चेंज अलर्ट जैसे फीचर्स ही मिलते हैं।   

लेन कीप असिस्ट फीचर सेंसर के जरिए रोड मार्किंग की पहचान करके गाड़ी को दूसरी लेन में भटकने से रोकते हैं। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि टाटा अपनी सफारी कार में सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए एडीएएस के तहत यह फीचर जल्द शामिल करेगी। लेकिन, फिलहाल एक्सयूवी700 कार इससे कहीं ज्यादा बेहतर साबित होती है। 

पेट्रोल इंजन का ऑप्शन 

यदि आप कोई थ्री-रो पेट्रोल एसयूवी कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो महिंद्रा एक्सयूवी700 को चुन सकते हैं क्योंकि इसमें 2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (200 पीएस/380 एनएम) का भी ऑप्शन मिलता है। इस इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी गई है। 

 वहीं, टाटा सफारी में केवल 2-लीटर डीजल इंजन (170 पीएस/350 एनएम) ही दिया गया है जिसके साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स ऑप्शंस मिलते हैं। 

ऑल-व्हील ड्राइव 

महिंद्रा एक्सयूवी700 एसयूवी में डीजल ऑटोमेटिक वेरिएंट के साथ ऑल-व्हील-ड्राइवट्रेन (एडब्लूडी) की चॉइस मिलती है। वहीं, टाटा सफारी कार में केवल फ्रंट-व्हील-ड्राइव का ही ऑप्शन दिया गया है। 

यह पांच चीज़ें हैं जिन्हें लेकर महिंद्रा एक्सयूवी700 कार टाटा सफारी फेसलिफ्ट से ज्यादा बेहतर साबित होती है। यदि आप जानना चाहते हैं कि टाटा सफारी फेसलिफ्ट में महिंद्रा एक्सयूवी700 एसयूवी के मुकाबले क्या कुछ ख़ास मिलता है तो यहां पढ़ सकते हैं। इन दोनों में से कौनसी एसयूवी कार आपको ज्यादा पसंद आई? हमें कमेंट सेक्शन में लिख कर बताएं।  

यह भी पढ़ें : नई टाटा सफारी प्राइस के मोर्चे पर मुकाबले में मौजूद कारों को कहां तक देगी टक्कर, जानिए यहां 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा एक्सयूवी700 पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
P
praveen b
Oct 22, 2023, 10:21:56 PM

These facilities are just hand picks..... Both vehicles has pros n cons so none of the cars are perfect..... It depends on customers requirements but Yes Tata n Mahindra both have come long way ahead.

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    explore similar कारें

    Used Cars Big Savings Banner

    found ए कार यू want से buy?

    Save upto 40% on Used Cars
    • quality पुरानी कारें
    • affordable prices
    • trusted sellers

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

    कार न्यूज़

    • ट्रेंडिंग न्यूज़
    • ताजा खबरें

    ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

    • लेटेस्ट
    • अपकमिंग
    • पॉपुलर
    ×
    We need your सिटी to customize your experience