• लॉगिन / रजिस्टर

कंफर्म : 22 जनवरी को लॉन्च होगी 2020 टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट

प्रकाशित पर jan 20, 2020 06:52 pm द्वारा sonu for टाटा नेक्सन

  • 667 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट (Tata Nexon Facelift) इन दिनों काफी चर्चाओं में है। कंपनी ने घोषणा की है कि भारत में इसे 22 जनवरी 2020 को लॉन्च किया जाएगा। इसी दिन कंपनी टियागो और टिगॉर फेसलिफ्ट को भी लॉन्च करेगी। अच्छी खबर ये है कि 22 जनवरी को ही टाटा की प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज भी लॉन्च होनी है। 

फेसलिफ्ट टाटा नेक्सन के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें बीएस6 नॉर्म्स वाले 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर इंजन का विकल्प मिलेगा। मौजूदा नेक्सन में भी यही इंजन दिए गए हैं, हालांकि ये इंजन अभी बीएस4 नॉर्म्स के अनुरूप तैयार किए गए हैं। वर्तमान में ये इंजन क्रमशः 110पीएस/170 एनएम और 110पीएस/260एनएम की पावर और टॉर्क जनरेट करते हैं। हालांकि बीएस6 पर अपग्रेड होने के बाद इनकी पावर और टॉर्क में अंतर आ सकता है। वर्तमान में ये दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ आते हैं। चर्चाएं हैं कि यही ट्रांसमिशन ऑप्शन नेक्सन बीएस6 फेसलिफ्ट में भी दिए जा सकते हैं। 

Tata Nexon EV

साथ ही पढ़ें : लॉन्च से पहले सामने आई 2020 टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट के फीचर्स की जानकारी 

कंपनी की ओर से जारी की गई फेसलिफ्ट नेक्सन की इमेज के अनुसार यह काफी हद तक नेक्सन ईवी जैसी ही है। टाटा मोटर्स ने पिछले साल दिसंबर में नेक्सन ईवी से पर्दा उठाया था। फेसलिफ्ट नेक्सन एसयूवी की बात करें तो इसमें नया फ्रंट बंपर, नए फॉग लैंप, नई ग्रिल, नए हेडलैंप, नया एयरडैम और नए अलॉय व्हील दिए गए हैं। नेक्सन फेसलिफ्ट की रियर फोटो अभी सामने नहीं आई है, अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसके टेललैंप और बंपर समेत पीछे की तरफ कई अपडेट मिलेंगे। 

साथ ही पढ़ें : टाटा ने लॉन्च किया नेक्सन, टियागो और टिगॉर फेसलिफ्ट का टीज़र, बुकिंग भी हुई शुरू

Tata Nexon

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, सनरूफ, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले समेत कई अतिरिक्त फीचर्स जोड़े जा सकते हैं।

साथ ही पढ़ें : कुछ ऐसी होगी टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट, जानिए पहले से कितनी बदली ये कार

कीमत को लेकर अभी कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यह बीएस6 कार मौजूदा मॉडल से कुछ महंगी होगी। वर्तमान में टाटा नेक्सन की प्राइस (Tata Nexon Price) 6.73 लाख से 11.4 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। इस कार का कंपेरिजन मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, महिन्द्रा एक्सयूवी300, फोर्ड ईकोस्पोर्ट और अपकमिंग कार रेनो एचबीसी व किया क्यूवाईआई से होगा।

साथ ही पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: टाटा के पवेलियन में नजर आएंगी ये चार नई कारें

द्वारा प्रकाशित

टाटा नेक्सन पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?