• लॉगिन / रजिस्टर

कुछ ऐसी होगी टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट, जानिए पहले से कितनी बदली ये कार

संशोधित: जनवरी 06, 2020 07:16 pm | भानु | टाटा नेक्सन 2017-2020

  • 497 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • काफी हद तक टाटा नेक्सन ईवी जैसी है नेक्सन फेसलिफ्ट
  • नेक्सन ईवी की तरह​ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और सनरूफ मिल सकता है इस कार में
  • बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड होने के बाद 50,000 से लेकर 1 लाख रुपये त​क बढ़ सकते हैं कार के दाम

टाटा मोटर्स (Tata Motors) अपनी सब-4 मीटर एसयूवी  नेक्सन (Nexon) का फेसलिफ्ट वर्जन लाने की तैयारी कर रही है। पहली बार टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट की साफ झलक टेस्टिंग के दौरान देखी गई है, जिससे इस अपकमिंग कार के बार में कई अहम जानकारियां हाथ लगी हैं। तस्वीरों पर गौर करें तो 2020 नेक्सन काफी हद तक नेक्सन ईवी (Tata Nexon EV) से मिलती जुलती लग रही है। जहां कंपनी ने इस 5-सीटर कार के अपडेट मॉडल में फ्रंट साइड पर कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं, वहीं इसके साइड और रियर प्रोफाइल पर काफी कम बदलाव देखने को मिलेंगे। 

नेक्सन ईवी की तरह इसमें पतले प्रोजेक्टर हेडलैंप में डीआरएल और साइड इंडिकेटर फिट किए गए हैं। तस्वीरों में इसके बंपर और ब्लैक कलर की ग्रिल पर सिल्वर कलर की हाइलाइटिंग भी देखी गई है जो काफी हद तक इसके इलेक्ट्रिक वर्जन की ही याद दिलाती है। फॉगलैंप की पोजिशनिंग में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

यह भी पढ़ें: क्या खूबियां समाई होंगी टाटा ग्रेविटास में, जानिए यहां

2020 Tata Nexon Facelift Previewed By Nexon EV
नेक्सन फेसलिफ्ट के साइड प्रोफाइल में ध्यान दें तो यहां नए अलॉय व्हील और अपडेट फ्लोटिंग रूफ को छोड़कर कोई बदलाव नहीं हुआ है। 2020 टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट के पिछले हिस्से की बात करें तो यहां क्लीयर लैंस के साथ टेललैंप के अंदर एलईडी एलिमेंट दिए गए हैं और इसके रिफ्लेक्टर का साइज़ भी अब पहले से बड़ा हो गया है। टाटा हैरियर (Tata Harrier) की तरह इसमें भी नेक्सन के नाम की बैजिंग बूट लिड के सेंटर पर दी गई है। 

नेक्सन फेसलिफ्ट के इंटीरियर में मैटिरियल, फैब्रिक और इंटीरियर थीम कलर के रूप में छोटे-मोटे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसमें नेक्सन इलेक्ट्रिक (Nexon Electric) की तरह कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का फीचर दिया जा सकता है, जिससे कार के इंजन ऑपरेशन, जियोफेंसिंग और एसी समेत कई फीचर्स को स्मार्टफोन एप के जरिये कंट्रोल किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें: जनवरी 2020 में लॉन्च होंगी ये नई कारें

2020 टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट (2020 Tata Nexon Facelift) में कंपनी 1.2 लीटर बीएस6 टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर बीएस6 डीज़ल इंजन दे सकती है। इन इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। 

Tata Nexon Facelift Spotted With Camouflage. Looks Like The Nexon EV

बीएस6 नॉर्म्स के अनुसार अपग्रेड होने के चलते टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट की प्राइस 80,000 रुपये तक बढ़ जाएगी। इस समय टाटा नेक्सन की प्राइस (Tata Nexon Price) 6.58 लाख रुपये से लेकर 11.1 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। फेसलिफ्ट नेक्सन को फरवरी 2020 में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: इस खास फीचर के साथ आएगी टाटा अल्ट्रोज, जानिए कब होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित

टाटा नेक्सन 2017-2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?