• लॉगिन / रजिस्टर

2020 हुंडई एलीट आई20 के इंटीरियर से जुडी जानकारियां आईं सामने, जल्द होगी लॉन्च

प्रकाशित पर मई 29, 2020 12:48 pm द्वारा stuti for हुंडई एलीट आई20 2020

  • 4052 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • नई आई20 से फरवरी 2020 में पर्दा उठाया गया था।
  • यह सभी तस्वीरें यूरोपियन मॉडल की है।
  • इसके कॉस्मेटिक अपडेट्स में नया डैशबोर्ड लेआउट और नियॉन ग्रीन हाइलाइट्स दिए जाएंगे।
  • भारतीय वर्जन में भी ऐसे ही कुछ बदलाव किए जा सकते हैं।
  • नई एलीट आई20 की प्राइस 5.7 लाख रुपए से 10 लाख रुपए के बीच रखी जा सकती है। 

2020 Hyundai Elite i20 interior 

हुंडई (Hyundai) ने अपनी तीसरी जनरेशन की आई20 (i20) से फरवरी 2020 में ऑनलाइन पर्दा उठाया था।  इसके बाद इस हैचबैक कार के इंटीरियर की झलक देखने को मिली थी। अब कंपनी ने इसके इंटीरियर की फोटोज़ व इससे जुडी कई अहम जानकारियां साझा कर दी है। हालांकि, यह सभी फोटोज़ यूरोपियन मॉडल की है। अनुमान है कि हुंडई आई20 के इंडियन वर्जन को भी इन्हीं बदलावों के साथ पेश किया जा सकता है। हालांकि इसका (खासकर स्पोर्टी टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट) ऑल-ब्लैक इंटीरियर के साथ आ सकता है। 

2020 Hyundai Elite i20 interior 

इससे पहले जारी हुए ऑफिशियल स्केच में डोर पैनल्स और एसी वेंट्स पर नियॉन ग्रीन हाइलाइट्स देखने को मिले थे। वहीं, इसके गियर नॉब, स्टीयरिंग कवर और सीटों पर नियॉन ग्रीन स्टिचिंग नज़र आई थी। चर्चाएं हैं कि भारत आने वाली नई एलीट आई20 (New Elite i20) के टर्बो पेट्रोल वेरिएंट में वरना, निओस/ऑरा की तरह ही रेड हाइलाइट्स दिए जा सकते हैं। 

Hyundai Verna instrument cluster 

इन हाइलाइट्स के अलावा इस अपकमिंग कार में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए 10.25-इंच की दो स्क्रीन भी दी जाएंगी। वहीं, इसके इंडियन वर्जन में इन दोनों स्क्रीन की कमी रखी जा सकती है। इसकी बजाए इसमें फेसलिफ्ट वरना से मिलता-जुलता डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 8-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। 

2020 Hyundai Elite i20 interior 

भारतीय मॉडल का डैशबोर्ड लेआउट यूरोपियन वर्ज़न से मिलता-जुलता रखा जा सकता है। इसमें चारों तरफ हॉरिजोंटल लाइंस दी गई हैं, जिससे यह कार पहले से ज्यादा स्पेशियस नज़र आती है। इसके एसी वेंट्स का लेआउट पूरी तरह से नया है और क्लाइमेट कंट्रोल्स को इसके नीचे की तरफ पोज़िशन किया गया है।

तीसरी जनरेशन की आई20 में फुटवेल और डोर स्टोरेज एरिया पर एम्बिएंट लाइटिंग दी गई है। इसके अलावा इसमें वायरलैस चार्जिंग, 8-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम (सबवूफर के साथ) और हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स भी शामिल होंगे। कंपनी का कहना है कि नई आई20 में 351 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा जो मौजूदा मॉडल के मुकाबले 66 लीटर ज्यादा होगा।    

यह भी पढ़ें : कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए हुंडई मोटर्स ने शुरू किया कार सर्विस कैंप

2020 Hyundai Elite i20 

इस 5-सीटर कार के भारतीय वर्जन में बीएस6 नॉर्म्स से लैस 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन दिए जाएंगे। अंतरराष्ट्रीय बाजार में आई20 के टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ 48वोल्ट माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी मिलती है। इसे भारतीय वर्जन में देने की संभावनाएं काफी कम है। नई एलीट आई20 में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ दिया जाएगा। जबकि, टर्बो पेट्रोल इंजन और डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिए जाएंगे। इन दोनों ही इंजन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलेगा। 

यह भी पढ़ें : 2020 हुंडई आई20 में मिलेगा रेगुलर मॉडल से ज्यादा पॉवरफुल बीएस6 डीजल इंजन

हुंडई ने थर्ड-जनरेशन आई20 की प्राइस का फिलहाल खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि कंपनी भारत में इस हैचबैक की प्राइस 5.7 लाख रुपए से 10 लाख रुपए के बीच रख सकती है। भारतीय बाजार में इसे फेस्टिव सीजन के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। सेगमेंट में इसका मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो, टोयोटा ग्लैंजा, फोक्सवैगन पोलो, टाटा अल्ट्रोज़ और होंडा जैज़ से होगा। इसके अलावा कंपनी ने आई20एन का टीज़र वीडियो भी जारी कर दिया है। अनुमान है कि इस गाड़ी का इंजन 200 पीएस की पावर जनरेट करने में सक्षम होगा।

यह भी पढ़ें : 2020 हुंडई वरना का कौनसा वेरिएंट रहेगा आपके लिए बेहतर, जानिए यहां

द्वारा प्रकाशित

हुंडई एलीट आई20 2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?