• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

टेस्टिंग के दौरान दिखी 2020 फोर्स गुरखा बीएस6, जल्द हो सकती है लॉन्च

संशोधित: जून 30, 2020 07:32 pm | सोनू | फोर्स गुरखा 2020

  • 4241 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • अपडेट गुरखा को पहले अप्रैल 2020 में लॉन्च करने की संभावना थी।
  • इसके फ्रंट प्रोफाइल और फ्रंट ग्रिल में बदलाव किए गए हैं।
  • इसमें ऑप्शनल टचस्क्रीन सिस्टम और फ्रंट पावर विंडो जैसे कुछ अतिरिक्त फीचर जोड़े जा सकते हैं। 
  • नई फोर्स गुरखा पहले से करीब एक लाख रुपये महंगी हो सकती है। 
  • इसका मुकाबला नई जनरेशन की महिंद्रा थार से होगा। 

फोर्स मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2020 में नई जनरेशन की गुरखा एसयूवी को शोकेस किया था। बीएस6 इंजन वाली नई गुरखा कार को पहले अप्रैल 2020 में लॉन्च करने की संभावना थी, लेकिन कोरोना वायरस के चलते इसकी लॉन्चिंग कुछ समय के लिए टाल दी गई। अब यह फोर्स गाड़ी टेस्टिंग के दौरान देखी गई है, ऐसे में अनुमान लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही नई फोर्स गुरखा (New Force Gurkha) को लॉन्च किया जा सकता है। 

2020 फोर्स गुरखा (2020 Force Gurkha) के डिजाइन को नया अपडेट दिया गया है, हालांकि इसकी क्लासिक सी-क्लास से प्रेरित स्टाइल को अभी भी बरकरार रखा गया है। कंपनी ने इसमें नई ग्रिल और नए बंपर का इस्तेमाल किया है, हालांकि बड़े स्नोर्कल इसमें पहले की तरह दिए गए हैं। इस फोर्स कार को प्रीमियम टच देने के लिए कंपनी ने सर्कुलर हेडलैंप में एलईडी एलीमेंट का इस्तेमाल किया है। वहीं इसकी रूफ को ड्यूल-टोन कलर दिया गया है। टेस्टिंग के दौरान दिखी इस फोर्स गाड़ी की रियर विंडो ऑटो एक्सपो में शोकेस हुई गुरखा जैसी ही है। एक्सपो में शोकेस किए गए मॉडल में 16 इंच अलॉय व्हील दिए गए थे, जबकि इसके टेस्टिंग मॉडल में स्टील व्हील लगे हैं। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी नई गुरखा के प्रोडक्शन मॉडल में पहले की तरह अलॉय व्हील दे सकती है। पीछे की तरफ इसमें नया टेलगेट दिया गया है जिस पर एक स्पेयर व्हील को फिट किया गया है। इसकी रियर विंडशिल्ड तीन पार्ट में बंटी हुई है जो पहली ही नजर में ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब होती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फोर्स गुरखा 2020 (Force Gurkha 2020) की रियर प्रोफाइल भी एक्सपो में शोकेस हुए मॉडल जैसी ही है। 

यह भी पढ़ें : इन 5 तरीकों से बनाएं अपनी पुरानी कार को मॉडर्न

नई फोर्स गुरखा में 2.6 लीटर बीएस6 डीजल इंजन दिया जाएगा, जो 90 पीएस की पावर और 280 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। बेहतर ऑफ-रोडिंग के लिए इसमें लो-रेंज के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा। चर्चाएं हैं कि कंपनी इसमें पावरफुल 2.2 लीटर डीजल इंजन भी दे सकती है। यह इंजन 2019 फोर्स गुरखा में दिया गया था, जिसकी पावर 140 पीएस और टॉर्क 321 एनएम है। 

यह भी पढ़ें : कार को चोरी होने से बचाना चाहते हैं तो फॉलो करें ये पांच टिप्स

कुल मिलाकर कहें तो 2020 फोर्स गुरखा बीएस6 (2020 Force Gurkha BS6) की फ्रंट और रियर प्रोफाइल पहले से काफी अलग होगी। अपडेट गुरखा में फ्रंट पावर विंडो भी दी जाएगी। टेस्टिंग के दौरान देखी गई कार से अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसमें नया ड्यूल-टोन डैशबोर्ड और ऑप्शनल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर भी दिए जा सकते हैं। पैसेंजर की सुरक्षा के लिए न्यू फोर्स गुरखा में ड्यूल एयरबैग और एबीएस जैसे फीचर दिए जा सकते हैं। 

बीएस4 फोर्स गुरखा की प्राइस 9.75 लाख से 13.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच थी। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि अपडेट के बाद इस फोर्ड गाड़ी की कीमत पहले से एक लाख रुपये ज्यादा हो सकती है। सेगमेंट में इसका मुकाबला नई जनरेशन की महिंद्रा थार से होगा, जिसे अगस्त 2020 में लॉन्च किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें : अनलॉक 2.0 गाइडलाइन: जानिए आपके ट्रैवल प्लान पर क्या पड़ेगा इसका असर

द्वारा प्रकाशित

फोर्स गुरखा 2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
space Image
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?