• लॉगिन / रजिस्टर

ऑटो एक्सपो 2020: जानिए कैसी है नई फोर्स गुरखा

संशोधित पर feb 07, 2020 11:23 am द्वारा nikhil for फोर्स गुरखा

  • 1973 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फोर्स मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2020 में अपनी गुरखा ऑफ-रोडिंग एसयूवी के नए वर्ज़न को शोकेस कर दिया है। कंपनी ने इसकी स्टाइलिंग में कई बड़े बदलाव किए हैं जिससे यह पहले की तुलना में ओर ज्यादा आकर्षक लग रही है। 

कंपनी ने गुरखा के बोक्सी-लेआउट को बरक़रार रखते हुए इसे प्रीमियम लुक देने की कोशिश की है। नई गुरखा की हेडलाइट में एलईडी एलिमेंट्स दिए गए हैं जो इसकी फ्रंट स्टीलिंग में नई जान फूंक रहे हैं। कार के बम्पर और ग्रिल की डिज़ाइन भी नई है। हालांकि, इसके स्नोर्कल में कोई बदलाव नहीं हुआ है।    

साइड से, शायद आपको लगे की इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। लेकिन इसकी रूफलाइन पर गौर करने पर पाएंगे की ये अब सीधी (स्ट्रैट) है। वहीं, पहले इसमें ऊपर की ओर उठती रूफलाइन मिलती थी। इसके अलावा, अब इसके पैसेंजर कम्पार्टमेंट में लगा विंडो गिलास सिंगल पीस में ही दिया गया है जिसकी बदौलत ये काफी मॉडर्न लग रही है। वहीं, पहले ये दो हिस्सों में आता है। कुछ ऐसा ही बदलाव आपको इसके साइड रियर गिलास में भी देखने को मिलेगा।

फोर्स ने गुरखा के बॉडी पैनल्स को भी अपडेट किया है। हालांकि, नए क्रैश टेस्ट नॉर्म्स और पेडेस्ट्राइन सेफ्टी नॉर्म्स के चलते ऐसा करना जरुरी भी था।  

नई गुरखा में 16-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जिसके एक भाग पर ऑरेंज कलर हाईलाइट भी दिया गया है। इसमें 245/75 आर16 सेक्शन नॉबी टायर्स लगे हैं। 

जानकारी के लिए बता दें कि मौजूदा मॉडल की तरह नई गुरखा में भी यह अलॉय व्हील्स केवल एक्सेसरीज के रूप में ही मिलेंगे।    

फोर्स गुरखा का डैशबोर्ड भी बिलकुल नया है। इसमें ब्लैक-ब्राउन थीम दी गई है। कंपनी ने इसके आफ्टरमार्केट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट भी दिया है। इसके अलावा, गुरखा में पहली बार ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स भी दिए गए हैं।

इसकी सेकंड रो में दो पैसेंजर्स के लिए अलग-अलग सीट्स दी गई है। वहीं, इसके बूट में भी दो जम्प सीट्स मिलेगी। 

कंपनी ने गुरखा के इंजन को प्रदर्शित नहीं किया है। लेकिन इसमें 2.6-लीटर बीएस6 डीजल इंजन दिया गया है जो 90पीएस की पावर और 280एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। पहले की तरह यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और लौ-रेंज ट्रांसफर केस के साथ आएगा।   

इसमें फ्रंट और रियर डिफरेंशियल के कंट्रोल्स गियरबॉक्स के पास ही मिलेंगे। इसके अलावा, पहली बार अब गुरखा में पावर विंडोज भी दी गई हैं, जिसके कंट्रोल्स भी गियरबॉक्स के पास भी दिए गए हैं। 

इसमें कन्वेंशनल टेललैम्प्स दिए गए हैं लेकिन इसके रिफ्लेक्टर से ऐसा लगता है कि इसमें एलईडी एलिमेंट्स भी होंगे। 

इसके रियर डोर के नीचे एक स्टेप दी गई है जिससे कार में आसानी से चढ़ा और उतरा जा सकें। इसके बगल में टॉ-हुक भी दिया गया है ताकि किसी अन्य व्हीकल को खींचा जा सकें। 

नई फोर्स गुरखा को अप्रैल 2020 से पहले लॉन्च किया जाएगा। 

द्वारा प्रकाशित

फोर्स गुरखा पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
c
cv suman
Feb 8, 2020 11:47:52 PM

Why they reduce the engine from 2.2 liter 145 BHP to old engine which is 2.6 and 90 BHP. They increased the engine power last year and this year they reduce. Hope they bring 2.2 liter.

    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?