• लॉगिन / रजिस्टर

जल्द नए फीचर्स और कॉस्मेटिक बदलावों के साथ अपडेट होगी टोयोटा यारिस

प्रकाशित पर sep 03, 2019 06:01 pm द्वारा nikhil for टोयोटा यारिस

  • 650 व्यूज़
  • Write a कमेंट

कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट की भारतीय बाजार में हमेशा से एक खास पहचान रही है। हालांकि, इन दिनों एसयूवी कारें ग्राहकों के सिर चढ़कर बोल रही है लेकिन अब भी सेडान कारों को चाहने वालो की कमी नहीं है। कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में होंडा सिटी, हुंडई वरना और मारुति सुजुकी सियाज़ अपना नाम बनाने में कामयाब रही। लेकिन टोयोटा यारिस भारत में अपना जलवा नहीं बिखेर सकी। परन्तु अब जापानी कार निर्माता इसे बदलने के लिए कमर कस चुकी है। 

टोयोटा जल्द ही यारिस को नए फीचर्स और कॉस्मेटिक बदलावों के साथ अपडेट करेगी। इस अपडेटेड वर्ज़न को ड्यूल-टोन एक्सटीरियर पेंट और डायमंड-कट अलॉय व्हील के साथ पेश किया जाएगा। इंटीरियर की बात करें तो, कंपनी इसके इंफोटेनमेंट सिस्टम में एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी फीचर जोड़ेगी। इसके अलावा, यारिस में ऑल-ब्लैक थीम और ब्लैक लैदर अपहोल्स्ट्री भी दी जाएगी। हाल ही में टोयोटा ने ब्राज़ील में यारिस के इस 2020 वर्ज़न को पेश किया है। 

फोटो: यारिस का ब्राजील मॉडल 

मैकेनिकल तौर पर यारिस कोई बदलाव नहीं किए जाएंगे। यह मौजूदा मॉडल की तरह 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी जो 108पीएस की पावर और 140एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।    

यारिस की भारत में बिक्री भले ही कम है लेकिन यह बेहतरीन फीचर्स के साथ आती है। उदाहरण के लिए , यह भारत की एक-मात्र कार है जिसके बेस मॉडल में भी 7-एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफ़ोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) और ब्रेक असिस्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। वहीं, इसके टॉप वेरिएंट्स में और ज्यादा सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं।  

हमें उम्मीद है कि कंपनी यारिस को ग्राहकों के लिए इसे और आकर्षक पैकेज बनाने हेतु इसकी कीमत में कमी ला सकती है। वर्तमान में टोयोटा यारिस की प्राइस 9.29 लाख से 14.07 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। नई यारिस को आने वाले कुछ हफ्तों के भीतर लॉन्च किया जा सकता है।   

साथ ही पढ़ें: 

द्वारा प्रकाशित

टोयोटा यारिस पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
K
kalyan savalagi
Aug 1, 2020 8:42:37 PM

whether apple car play installed to 2018 model yari car

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?