• लॉगिन / रजिस्टर

सुज़ुकी और टोयोटा खरीदेंगी एकदूसरे के शेयर्स

प्रकाशित पर aug 28, 2019 10:32 pm द्वारा bhanu

  • 601 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टोयोटा और सुज़ुकी ने अपने बीच की साझेदारी को और ज्यादा मजबूत करने के लिए एक नया करार किया है। इस करार के तहत दोनों कंपनियां आपस में एकदूसरे के शेयर्स खरीदेंगी। दोनों कंपनियों द्वारा लिए गए इस फैसले के पीछे ऑटोमोबाइल सेक्टर में आई मंदी को भी एक बड़ा कारण माना जा रहा है।   

Toyota Glanza DualJet Mild Hybrid:  Review

जानकारी के अनुसार टोयोटा, सुज़ुकी के 4.94 प्रतिशत शेयर खरीदेगी जिनकी जेपीवाय वेल्यू 96 बिलियन की है। वहीं, सुज़ुकी द्वारा खरीदे जाने वाले टोयोटा के शेयर्स की वैल्यू 48 बिलियन होगी। दोनों कंपनियों के बीच अंतिम लेनदेन और इसके विवरण से संबंधित जानकारी अभी आधिकारिक रूप से घोषित नहीं की गई है। लेकिन, दोनों कंपनियों द्वारा उठाया गया ये कदम काफी बड़ा माना जा रहा है।  अब देखने वाली बात ये है कि यह फैसला भारत में दोनों कंपनियों की आगामी योजनाओं को कैसे प्रभावित करता है या नहीं।  

इससे पहले 2017 में भी सुजुकी और टोयोटा के बीच एक करार हुआ था। इस करार के तहत दोनों कंपनियों ने साथ मिलकर कुछ नए प्रोडक्ट्स तैयार करने और मौजूदा कारें एवं तकनीक साझा करने की बात कही थी। जिसके फलस्वरूप कॉम्पैक्ट व्हीक्लस के लिए टोयोटा अपनी इलेक्ट्रिफिकेशन टेक्नोलॉजी और सुज़ुकी अन्य तकनीक विकसित करने में एकदूसरे का साथ देगी। भारतीय बाज़ार में टोयोटा ग्लैंज़ा के रूप में इस समझौते का पहला नतीजा सामने आ चुका है। यह मारुति बलेनो का रीबैज़्ड वर्जन है जिसमें माइल्ड हायब्रिड इंजन दिया गया है। आने वाले समय में दोनो ब्रांड कुछ इलेक्ट्रिक कारें विकसित करने के साथ ऑटोनॉमस ड्राइविंग टेक्नोलॉजी पर भी काम करेंगे। 

यह भी पढ़ें:बीएस6 नॉर्म्स लागू होने के बाद भी टोयोटा जारी रखेगी डीजल कारों की बिक्री

  • New Car Insurance - Save Upto 75%* - Simple. Instant. Hassle Free - (InsuranceDekho.com)
  • Sell Car - Free Home Inspection @ CarDekho Gaadi Store
द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?