• लॉगिन / रजिस्टर

पोलो जीटी टीएसआई और वेंटो हाईलाइन प्लस के साथ अब फ्री मिलेगी फोक्सवैगन कनेक्ट डिवाइस

संशोधित: अक्टूबर 28, 2020 04:13 pm | स्तुति | फॉक्सवेगन पोलो

  • 2695 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • यह सिस्टम कार के ओबीडी पोर्ट से कनेक्ट किया जाएगा।  
  • इसमें इनबिल्ट सिम कार्ड का इस्तेमाल किया जाएगा जिससे डाटा को स्मार्टफोन में ट्रांसमिट किया जा सकेगा।  
  • इसके जरिये कार की स्पीड, एएक्सलरेशन, आरपीएम, कूलेंट टेम्प्रेचर को ट्रैक किया जा सकेगा।  
  • यह डिवाइस इमरजेंसी सर्विसेज से संपर्क करने और कार के डॉक्युमेंट को डिजिटली स्टोर करने में भी मदद करती है। 
  • यह एक सिंपल टेलीमेटिक सर्विस है। नई आई20 और वरना में एडवांस कनेक्टेड कार सर्विसेज़ जैसे रिमोट केबिन प्री-कूल और लॉक-अनलॉक की सुविधा भी मिलती है।

फोक्सवैगन पोलो जीटी टीएसआई और वेंटो हाईलाइन प्लस के ग्राहक अब अपनी कार की लोकेशन का घर बैठे पता लगा सकेंगे और जियोफेन्स सेटअप भी कर सकेंगे। साथ ही बारीकी से ड्राइविंग पैटर्न के बारे में जान सकेंगे और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के जरिये इन्फॉर्मेशन को मुफ्त में एक्सेस भी कर सकेंगे। अब कंपनी की ओर से पोलो और वेंटो के टॉप वेरिएंट्स के साथ फोक्सवैगन कनेक्ट सिस्टम स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर दिया जा रहा है।

यह डिवाइस कार में दिए गए ओबीडी पोर्ट पर फिट की जाएगी, इसे ग्राहक स्मार्टफोन एप्लिकेशन के जरिये एक्सेस कर सकेंगे। इस डिवाइस के लिए एक वन-टाइम ओटीपी वेरिफिकेशन की जरूरत पड़ती है जिसे रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से वेरिफाई किया जाएगा। बता दें कि इस डिवाइस की सब्सक्रिप्शन और वारंटी तीन साल के लिए मान्य है।

यदि आप फोक्सवैगन कनेक्ट डिवाइस का इस्तेमाल करते हैं तो आप अपनी कार की रियल टाइम लोकेशन स्मार्टफोन के जरिये ट्रैक कर सकेंगे। इस डिवाइस के सहारे आप रुट डेविएशन अलर्ट भी सेटअप कर सकते हैं जो आपको इस बात की जानकारी देगा कि कार पूर्व निर्धारित रुट पर कब चलाई जा रही है। वहीं, जियो-फेंसिंग फीचर के जरिये आप एक निश्चित जियोग्राफिकल एरिया के अंदर ही कार को ड्राइव कर सकेंगे। फोक्सवैगन कनेक्ट डिवाइस इनबिल्ट एसओएस कॉल फंक्शन के साथ भी आती है। यह ऐप इस बात की जानकारी देने में भी सक्षम है कि आपकी कार को कब टो किया जा रहा है।

इस ऐप के जरिये आपको स्पीड, एक्सलरेशन, आरपीएम और कूलेंट टेम्प्रेचर जैसे पैरामीटर की भी जानकारी मिल सकेगी।  इस सिस्टम के जरिये कस्टमर केयर एग्ज़िक्युटिव से संपर्क भी किया जा सकेगा और रोडसाइड असिस्टेंस सुविधा भी ली जा सकेगी। ग्राहक इस एप्लिकेशन पर अपने कार के डॉक्युमेंट्स को डिजिटल फॉर्मेट में स्टोर भी कर सकते हैं। यह उन्हें इस बात की जानकारी देने में सक्षम होगा कि कार का इंश्योरेंस कब एक्सपायर होने वाला है।

यह भी पढ़ें : ऑन-रोड कितना माइलेज देती है 2020 फोक्सवैगन पोलो 1.0 टीएसआई मैनुअल, जानिए यहां

ओबीडी डिवाइस आपकी कार में स्मार्टफोन ऐप से कनेक्ट होने के लिए एक सिम कार्ड पर काम करेगा। पोलो जीटी और वेंटो कार के साथ दिया गया फोक्सवैगन कनेक्ट सिस्टम अब भी एडवांस कनेक्टेड कार फीचर्स जैसे कार की रिमोट लॉकिंग व अनलॉकिंग, रिमोटली प्रीकूलिंग केबिन-की के साथ नहीं आता है। वहीं, यह फीचर्स अपकमिंग हुंडई आई20 और वरना कार में मिलते हैं।

फोक्सवैगन कनेक्ट सिस्टम केवल पोलो जीटी और वेंटो हाईलाइन प्लस के साथ ही स्टैंडर्ड दिया गया है। वहीं, इन दोनों कारों के निचले वेरिएंट्स में इस डिवाइस को जुड़वाने के लिए आपको अतिरिक्त भुगतान करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें : फोक्सवैगन ने लॉन्च किए पोलो और वेंटो के स्पेशल एडिशन मॉडल्स, जानें कीमत और फीचर्स

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फॉक्सवेगन पोलो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • फॉक्सवेगन पोलो
  • फॉक्सवेगन वेंटो

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?