• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

फोक्सवैगन ने लॉन्च किए पोलो और वेंटो के स्पेशल एडिशन मॉडल्स, जानें कीमत और फीचर्स

प्रकाशित: अक्टूबर 16, 2020 04:31 pm । स्तुतिफॉक्सवेगन पोलो

  • 4102 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • पोलो हाईलाइन प्लस एटी की प्राइस 9.19 लाख रुपए है।
  • वेंटो हाईलाइन एटी की प्राइस 11.49 लाख रुपए है।
  • अब तक पोलो हाईलाइन प्लस और वेंटो हाईलाइन मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध थे।
  • स्पेशल एडिशन में एक्सटीरियर पर थोड़े बहुत कॉस्मेटिक बदलाव हुए हैं।
  • इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। अब भी इसमें 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया है।
  • वेंटो हाईलाइन एटी वेरिएंट पांचवी जनरेशन की होंडा सिटी और हुंडई वरना के एंट्री लेवल वेरिएंट्स के मुकाबले सस्ता है।

फोक्सवैगन ने पोलो और वेंटो कार के अफोर्डेबल ऑटोमैटिक वेरिएंट्स हाईलाइन प्लस एटी और हाईलाइन एटी को भारत में लॉन्च किया है। इनकी प्राइस क्रमशः 9.19 लाख रुपए और 11.49 लाख रुपए रखी गई है। फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इन पर बेस्ड लिमिटेड एडिशन वेरिएंट्स रेड एंड व्हाइट भी पेश किए हैं। पोलो स्पेशल एडिशन फ़्लैश रेड, सनसेट रेड और कैंडी व्हाइट कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है। वहीं, वेंटो स्पेशल एडिशन को सनसेट रेड और कैंडी व्हाइट कलर ऑप्शंस में खरीदा जा सकेगा। 

VW Polo Red and White Edition

इन कारों में हुए बदलावों की बात करें तो पोलो स्पेशल एडिशन में व्हाइट और ब्लैक रूफ, व्हाइट और ब्लैक ओआरवीएम, फ्रंट फेंडर्स पर रेड व व्हाइट बैजिंग, व्हाइट और ब्लैक स्पॉइलर, सन ब्लाइंड और डोर के नीचे की तरफ व्हाइट डेकल्स दिए गए हैं। जबकि, वेंटो स्पेशल एडिशन में यही सभी बदलाव ब्लैक कलर में किए गए हैं। इसके अलावा दोनों मॉडल्स में वो सभी फीचर्स दिए गए हैं जिन पर यह कारें बेस्ड हैं। इनमें क्रूज़ कंट्रोल, रेन सेंसिंग वाइपर्स और ऑटो एसी शामिल हैं। 

VW Vento Red and White Edition

चूंकि यह दोनों स्पेशल एडिशन हैं, ऐसे में इनके इंजन में कोई बदलाव नही हुए हैं। पोलो और वेंटो रेड एंड व्हाइट एडिशन के साथ ऑटोमैटिक वेरिएंट वाला ही 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 110 पीएस की पावर और 175 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। अब तक पोलो हाईलाइन प्लस और वेंटो हाईलाइन वेरिएंट्स के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जाता था। हालांकि, स्पेशल एडिशन के साथ फोक्सवैगन ने पोलो और वेंटो कार के क्रमशः ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस हाईलाइन प्लस एटी और हाईलाइन एटी वेरिएंट को उतार दिया है।

पोलो में ज्यादा अफोर्डेबल ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट शामिल होने के बावजूद भी इसकी प्राइस सेगमेंट की दूसरी कारों जैसे मारुति बलेनो/टोयोटा ग्लैंजा, टाटा अल्ट्रोज़ और होंडा जैज़ के मुकाबले अब भी ज्यादा है। वहीं, वेंटो ऑटोमैटिक, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस पांचवी जनरेशन की होंडा सिटी और  हुंडई वरना के मुकाबले ज्यादा अफोर्डेबल है। भारत में फोक्सवैगन पोलो की प्राइस 5.87 लाख रुपए से 9.67 लाख रुपए के बीच है। जबकि,  वेंटो की कीमत  8.93 लाख रुपए से 13.39 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच है।

यह भी पढ़ें : ऑन-रोड कितना माइलेज देती है 2020 फोक्सवैगन पोलो 1.0 टीएसआई मैनुअल, जानिए यहां

 

 

द्वारा प्रकाशित

फॉक्सवेगन पोलो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?