• English
  • Login / Register

वायरल वीडियो: गोवा बीच पर हुंडई आई20 को ड्राइव करने पर टूरिस्ट हुआ गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

प्रकाशित: सितंबर 06, 2021 07:42 pm । सोनूहुंडई एलीट आई20 2017-2020

  • 881 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Viral Video: Tourist Arrested After Driving Hyundai i20 Into Goa Beach

अगर आप सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं तो आपने हाल ही में समुद्र तट पर रेत और लहरों के बीच फंसी सेकंड जनरेशन हुंडई एलीट आई20 का वीडियो देखा होगा जिसमें एक शक्स इस फंसी हुई कार के पास खड़ा है। यह घटना गोवा के मोजिम बीच की है और इसके बाद रेंटल हैचबैक कार के ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। ड्राइवर को तेज और लापरवाही से गाड़ी चलाने व लोगों की जान जोखिम में डालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। समुद्र तट पर फंसी कार का वीडियो यहां देखेंः-

कैसे फंसी आई20?

कुछ रिपोर्ट में कहा गया है कि ड्राइवर कार को बीच पर पानी में ले गया था। वहीं हमारा मानना है कि उसने ऐसा नहीं किया गया होगा। इसकी एक वजह ये है कि अगर ऐसा होता तो कार के पीछे की तरफ पहियों के जमीन में बैठने के निशान होते। दूसरा कारण ये कि क्यों कोई व्यक्ति जान बूझकर अपनी कार को समुद्र में लेकर जाएगा और वो भी जब रेंटल एग्रीमेंट पर उसका नाम हो।

तो फिर इस घटना की वजह क्या हो सकती है?

हमारा मानना है कि 25 वर्षीय कार ड्राइवर समुद्री तटों का ज्यादा जानकार नहीं था। समुद्री तटों पर पानी की लहरे चलती है और पानी का बहाव बढ़ता-घटता रहता है। ऐसे में हो सकता है कि उसने अपनी कार को शायद पानी के पास में खड़ा कर दिया और फिर घूमने फिरने लग गया। गोवा में पिछले एक हफ्ते में बारिश और तेज हवाएं चल रही है, ऐसे में हो सकता है कि समुद्र का ज्वार बढ़ गया और किनारे खड़ी गाड़ी से आगे पानी चला गया।

Viral Video: Tourist Arrested After Driving Hyundai i20 Into Goa Beach

समुद्र के खारे पानी से हुंडई आई20 के इलेक्ट्रिक कंपोनेंट ने काम करना बंद कर दिया होगा जिससे कार फिर से स्टार्ट नहीं हो पाई। इसके अलावा कार के आधे पहिये भी मिट्टी में दब गए थे जिससे ड्राइवर बिना किसी की मदद लिए गाड़ी को बाहर नहीं निकाल सकता था। वीडियो में आप देख सकते हैं कि वह कार की बंद खिड़कियों से झांककर देख रहा था कि कहीं गाड़ी में तो पानी नहीं भर गया।

कुछ ऐसी ही घटना 2019 में मुंबई के नवापुर बीच पर भी हुई थी जहां मारुति सुजुकी अर्टिगा समुंद्री लहरों से घिरने के बाद मिट्टी में फंस गई थी। 

ड्राइवर को क्यों किया गिरफ्तार?

Viral Video: Tourist Arrested After Driving Hyundai i20 Into Goa Beach

रिपोर्ट में कहा गया है कि पेरनेम पुलिस ने ड्राइवर को तेज और लापरवाही से गाड़ी चलाने व लोगों की जान जोखिम में डालने के आरोप में गिरफ्तार किया है। संभवतः इस बीच पर कार के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा हुआ था।

यह भी पढ़ें : कार स्क्रैपेज पॉलिसी से जुड़े वो सभी सवाल जिनके जवाब आपको मिलेंगे यहां

ऐसी स्थिति से कैसे बचें?

भारत में कई बीच हैं जिनमें से पॉपुलर बीच पर करीब-करीब कारों की एंट्री मना है। हो सकता है कि वहां आपको इसके साफ संकेत दिखाई ना दें, ऐसे में आपको लोकल अथोरिटी से इस बारे में पता कर लेना चाहिए। अगर आप कारों का प्रवेश वर्जित होने के बाद भी अपनी गाड़ी बीच के किनारे लेकर जाते हैं तो फिर आपको पुलिस पकड़ सकती है। वहीं दूसरी ओर कुछ बीच ऐसे भी हैं जहां पर आप कार लेकर जा सकते हैं, जिनमें से एक केरल का मुजप्पिलंगड़ बीच है।

अगर गाड़ी को बीच पर ले जाने की अनुमति है तो कार को पानी के किनारे कभी भी खड़ा ना करें। गाड़ी पार्क करने के लिए हमेशा ऊंची और सूखी जगह चुनें जहां समुद्र की लहरे ना आती हो। बारिश के दिनों में कार को रेत में कभी भी खड़ा ना करें। तेज बारिश के कारण टायर रेत में धंस सकते हैं और गाड़ी फंस सकती है।

अगर आपके साथ ऐसी घटना होती है तो परिवार, दोस्तों और स्थानीय लोगों को सूचित करें ताकि जरूरत पड़ने पर आपकी मदद हो सके।

यह भी पढ़ें : नदी पार करते वक्त लगभग डूबने वाली थी महिंद्रा थार,देखिए कैसे किया गया रेस्क्यू

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई एलीट आई20 2017-2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
We need your सिटी to customize your experience