• लॉगिन / रजिस्टर

इस साल भारत में दस्तक देंगी ये चार हैचबैक कारें

प्रकाशित: मई 14, 2018 06:29 pm । khan mohd.फोर्ड फिगो 2015-2019

  • 13 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Upcoming Hatchbacks In India In 2018 – New Hyundai Santro, Ford Figo Facelift & Tata Tiago JTP

भारतीय कार बाजार के लिए पिछले चार महीने काफी अच्छे रहे हैं। पिछले चार महीनों में यहां कई प्रमुख कारों की एंट्री हुई, इन में नई मारूति सुज़ुकी स्विफ्ट और हुंडई एलीट आई20 फेसलिफ्ट समेत कई कारों के नाम शामिल हैं। यहां हम बात करेंगे उन चार हैचबैक कारों के बारे में जो इन दिनों काफी चर्चाओं में है और इसी साल भारत में लॉन्च होनी है...

फोर्ड फीगो फेसलिफ्ट

  • संभावित लॉन्च: जून/जुलाई 2018
  • संभावित कीमत: 4.75 लाख रूपए

Ford Figo Facelift aka KA+ Facelift

फोर्ड फीगो का फेसलिफ्ट अवतार इन दिनों काफी चर्चाओं में है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे जून या जुलाई महीने में लॉन्च किया जाएगा। इस में नई ग्रिल, बड़े हैडलैंप्स, नए बंपर और एलईडी ट्रीटमेंट वाले टेललैंप्स आ सकते हैं। केबिन में सिंक 3 इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया जा सकता है, जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट करेगा।

फेसलिफ्ट फीगो पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजनों में मिलेगी। डीज़ल वेरिएंट में मौजूदा मॉडल वाला 1.5 लीटर इंजन दिया जा सकता है। पेट्रोल वेरिएंट में नया 1.2 लीटर ड्रेगन सीरीज इंजन दिया जा सकता है। इसकी पावर 96 पीएस और टॉर्क 120 एनएम होगा। यही इंजन फोर्ड फ्रीस्टाइल में भी लगा है। फ्रीस्टाइल की तरह इस में भी 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जा सकता है। देखने वाली बात ये होगी कि कंपनी इस में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प देती है या नहीं।

नई हुंडई सेंट्रो

  • संभावित लॉन्चिंग: अक्टूबर 2018
  • संभावित कीमत: 3.5 लाख रूपए

New Hyundai Santro

हुंडई सेंट्रो एक बार फिर भारत में वापसी करने वाली है। नई सेंट्रो को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे 7 नवंबर 2018 को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इसके स्पेसिफिकेशन से जुड़ी जानकारियां साझा नहीं की है। चर्चाएं हैं कि इस में आई10 वाला 1.1 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो 69 पीएस की पावर देगा। इस में एएमटी का विकल्प भी दिया जा सकता है।

डैटसन गो फेसलिफ्ट

  • संभावित लॉन्चिंग: अक्टूबर/नवंबर 2018
  • संभावित कीमत: 3.5 लाख रूपए

Datsun Go Facelift

डैटसन ने हाल ही में इंडोनेशिया में गो हैचबैक और गो प्लस एमपीवी के फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किए हैं। अपडेट गो में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव हुए हैं। इस में नई ग्रिल, नए हैडलैंप्स क्लस्टर, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें, नए बंपर, बड़ा रियर स्पॉइलर, नए बाहरी शीशे, टर्न इंडिकेटर्स के साथ दिए गए हैं। इंडोनेशिया में उपलब्ध गो फेसलिफ्ट के केबिन में ऑल-ब्लैक अपहोल्स्ट्री और नया 6.5 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम लगा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि ये भी बदलाव भारत में लॉन्च होने वाली फेसलिफ्ट डैटसन गो में भी मिलेंगे।

फेसलिफ्ट डैटसन गो में मौजूदा मॉडल वाला 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा, इसकी पावर 68 पीएस और टॉर्क 104 एनएम है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है। फेसलिफ्ट डैटसन गो में सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत में भी इडोनेशियन वर्जन को उतारा जा सकता है। भारत में यह केवल मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगी।

टाटा टियागो जेटीपी

  • संभावित लॉन्चिंग: अगस्त/सितंबर 2018
  • संभावित कीमत: 7 लाख रूपए

Tata Tiago JTP

टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो-2018 में टियागो जेटीपी (जेयम टाटा परफॉर्मेंस) से पर्दा उठाया था। यह टियागो का स्पोर्टी वर्जन है। इस में ब्लैक हनीकॉम्ब ग्रिल, जेटीपी बेजिंग के साथ दी गई है। ग्रिल के दोनों ओर स्मोक्ड प्रोजेक्टर हैडलैंप्स लगे हैं। बोनट पर वेंट और राइडिंग के लिए 15 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील दिए गए हैं। बाहरी शीशों, एसी वेंट, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और डोर पैड्स पर रेड हाइलाइटर दिए गए हैं। टियागो जेटीपी में नेक्सन वाला 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 110 पीएस की पावर और 150 एनएम का टॉर्क देगा।

यह भी पढें : फोर्ड फ्रीस्टाइल की तुलना ईकोस्पोर्ट से

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फोर्ड फिगो 2015-2019 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • टाटा टियागो
  • हुंडई सैंट्रो
  • डैटसन गो
×
आपका शहर कौन सा है?