• लॉगिन / रजिस्टर

टोयोटा यारिस ब्लैक एडिशन का टीजर जारी, जानिए इसमें क्या कुछ मिलेगा खास

प्रकाशित: सितंबर 04, 2020 05:44 pm । स्तुतिटोयोटा यारिस

  • 6361 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टोयोटा यारिस ब्लैक एडिशन को सीमित समय के लिए पेश किया जा सकता है।

Toyota Yaris Black Edition Teased

  • यारिस का लिमिटेड टाइम ब्लैक एडिशन ऑल-ब्लैक एक्स्टीरियर पेंट के साथ पेश किया जाएगा।
  • इसमें हेडलैंप्स और टेललैंप्स के आसपास क्रोम एलिमेंट्स जोड़े गए हैं। केबिन में दरवाजों पर लाइटिंग का भी इस्तेमाल किया गया है। 
  • यह एडिशन यारिस के टॉप वेरिएंट पर बेस्ड हो सकता है। इसकी प्राइस टॉप वेरिएंट के मुकाबले थोड़ी ज्यादा रखी जा सकती है।
  • यारिस में केवल 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसके साथ 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक का ऑप्शन मिलता है। 

फेस्टिव सीजन शुरू होने वाले हैं। इसे ध्यान में रखते हुए कार निर्माता कंपनियां अपनी कारों के स्पेशल एडिशन लेकर आ रही हैं। अब टोयोटा भी अपनी कॉम्पैक्ट सेडान यारिस (Yaris) के ब्लैक एडिशन को उतारने वाली है। कंपनी ने अपनी इस अपकमिंग कार की झलक भी दिखा दी है। यारिस ब्लैक एडिशन एक कॉस्मेटिक पैकेज है जिसे ऑल-ब्लैक कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा। अब तक इस मॉडल में यह कलर स्टैंडर्ड फ़ैक्ट्री ऑप्शन के तौर पर नहीं दिया गया था। अनुमान है कि यारिस ब्लैक एडिशन एक लिमिटेड टाइम वेरिएंट होगा यानी कि यह कुछ समय के लिए ही मिल सकेगा।

ऑल-ब्लैक एक्सटीरियर के अलावा यारिस के ब्लैक एडिशन में हेडलैंप्स और टेललैंप्स के आसपास क्रोम एलिमेंट्स दिए गए हैं। इसके केबिन में डोर ऐज पर लाइटिंग का भी इस्तेमाल किया गया है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसे टॉप लाइन वेरिएंट वी ऑप्शनल या वीएक्स पर तैयार किया गया है, जिनमें सात एयरबैग, 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो एसी, क्रूज़ कंट्रोल, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स, रियर पार्किंग कैमरा और ऑटो हेडलैंप्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।   

यह भी पढ़ें : क्या टोयोटा अर्बन क्रूजर की प्राइस हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन और महिंद्रा एक्सयूवी300 से होगी कम? जानिए यहां

Toyota Yaris Black Edition Teased

यारिस में केवल 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया जो 107 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्टेप सीवीटी ऑटोमैटिक का ऑप्शन दिया गया है। इस 5-सीटर कार के टॉप वेरिएंट वीएक्स में केवल ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प रखा गया है। इस वेरिएंट में हिल स्टार्ट असिस्ट और व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रेन सेंसिंग वाइपर्स, रियर सनशेड, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए जेस्चर कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

Toyota Yaris cabin

कंपनी ने फिलहाल यारिस ब्लैक एडिशन की प्राइस का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि इसकी कीमत यारिस के टॉप वेरिएंट के मुकाबले थोड़ी ज्यादा रखी जा सकती है। वर्तमान में यारिस की कीमत 8.86 लाख रुपए से 14.40 लाख रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) के बीच है। यदि आप डीप ब्लैक एक्सटीरियर कलर ऑप्शन वाली कार खरीदने की चाहत रखते हैं तो ऐसे में आपके पास यारिस के अलावा हुंडई वरना भी एक ऑप्शन है। यह कार भी डीप ब्लैक एक्सटीरियर के साथ उपलब्ध है। टोयोटा यारिस को फेसलिफ्ट अपडेट देना फिलहाल बाकी है। इसे 2021 के शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : अब लीज और मंथली सब्सक्रिप्शन पर भी मिलेंगी टोयोटा की कारें

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टोयोटा यारिस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?