• लॉगिन / रजिस्टर

टोयोटा यारिस फेसलिफ्ट से उठा पर्दा, भारत में 2021 तक हो सकती लॉन्च

संशोधित: जुलाई 27, 2020 02:52 pm | स्तुति | टोयोटा यारिस 2021

  • 2602 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • फेसलिफ्टेड यारिस का फ्रंट लुक स्पोर्टी रखा गया है।  इसकी फ्रंट डिज़ाइन किसी लेक्सस कार से मिलती-जुलती नज़र आती है। 

  • इसमें नए डिज़ाइन के एयर डैम दिए गए हैं जो अधिकतर फ्रंट बंपर को घेरते हुए दिखाई पड़ते हैं। यह ग्रिल तक जाते हैं।  

  • 2020 यारिस की नई हाउसिंग डिज़ाइन में नए एलईडी हेडलैंप्स के साथ एलईडी फ्रंट फॉग लैंप्स दिए गए हैं ।  

  • इसकी बाकी डिज़ाइन और फीचर लिस्ट में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

  • भारत में फेसलिफ्टेड यारिस को 2021 के शुरुआत तक लॉन्च किया जा सकता है। 

टोयोटा (Toyota) अपनी कॉम्पैक्ट सेडान (Yaris) के फेसलिफ्ट वर्जन को फिलीपीन्स में लॉन्च कर चुकी है। यह गाड़ी फिलीपीन्स मार्केट में विओस के नाम से बेची जाती है। अब कंपनी ने 2020 यारिस फेसलिफ्ट से अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पर्दा उठा दिया है। इसमें कई कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। ऐसे में सबसे बड़ा परिवर्तन आपको इस कार के फ्रंट पर देखने को मिलेगा। वहीं, इसकी फीचर लिस्ट में कोई भी बदलाव नहीं किए गए हैं।  

इससे पहले सामने आई कुछ तस्वीरों में देखा गया था कि नई यारिस का फ्रंट लुक काफी स्पोर्टी है। इस अपकमिंग कार की फ्रंट प्रोफाइल लेक्सस की डिज़ाइन लेंग्वेज से एकदम मिलती-जुलती दिखाई पड़ती है।  इसके एयर डैम की डिज़ाइन भी पहले से एकदम नई है। यह फ्रंट बंपर के अधिकतर हिस्से को घेरते नज़र आते हैं। इस गाड़ी में ग्रिल और एयर डैम के बीच में ब्लैक सेक्शन दिया गया है, जिसके चलते ऐसा दिखाई पड़ता है कि मानों दोनों एलिमेंट्स एक ही हों। इस सेडान में नए एलईडी हेडलैंप्स दिए गए हैं और नीचे की तरफ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइटें फिट की गई हैं। इसमें एलईडी फॉग लैंप्स पर भी नई हाउसिंग डिज़ाइन मिलती है जो स्पोर्टी एयर वेंट्स की तरह दिखाई पड़ती है। इसकी रियर प्रोफाइल की डिज़ाइन (एलईडी कॉम्बिनेशन समेत) में भी कोई बदलाव नहीं हुए हैं।   

 

यह भी पढ़ें : टेस्टिंग के दौरान दिखी टोयोटा यारिस फेसलिफ्ट, जानिए कब होगी लॉन्च 

इंटीरियर की बात करें तो यारिस के फेसलिफ्टेड मॉडल में पहले वाला ही डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल मिलेगा ।  इसमें वेबलिंक (एंड्रॉइड और आईओएस कनेक्टिविटी के लिए) सपोर्ट करने वाला 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।  हालांकि, यह भारतीय वर्जन से थोड़ा अलग दिखाई पड़ता है। इसकी डिस्प्ले यूनिट पर टोयोटा की बैजिंग दी गई है। यारिस के इंफोटेनमेंट सिस्टम की डिज़ाइन इंटीग्रेटेड यूनिट की बजाए बाज़ार से फिट कराई हुई लगती है। इसमें भारत में उपलब्ध यारिस (मौजूदा मॉडल) वाला ही इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स दिए गए हैं।  

भारत में फेसलिफ्टेड यारिस को 2021 तक लॉन्च किया जा सकता है।कंपनी द्वारा सेगमेंट की दूसरी कारों को टक्कर देने के लिए इसमें एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले से लैस अपडेटेड इंफोटनेमेंट सिस्टम दिया जाना चाहिए। टोयोटा की इस कॉम्पैक्ट सेडान में मौजूदा मॉडल वाला ही 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह इंजन 107 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।  पावर ट्रांसमिशन के लिहाज से इसमें पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 7-स्टेप सीवीटी ऑटोमैटिक का भी ऑप्शन दिया जाएगा। 

भारत आने वाली 2021 यारिस की प्राइस मौजूदा मॉडल से ज्यादा रखी जा सकती है। वर्तमान में इस सेडान की प्राइस 8.86 लाख रुपए से 14.3 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। सेगमेंट में इसका मुकाबला मारुति सुजुकी सियाज़, हुंडई वरना, नई होंडा सिटी, स्कोडा रैपिड और फोक्सवैगन वेंटो से होगा।  

यह भी पढ़ें : जानिए असल में कैसा परफॉर्म करती है और कितनी रेंज देती है एमजी जेडएस ईवी

द्वारा प्रकाशित

टोयोटा यारिस 2021 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?