टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस जीएक्स (ओ) 7 सीटर वेरिएंट में क्या कुछ मिलता है खास, तस्वीरों के जरिए जानिए यहां

प्रकाशित: अप्रैल 16, 2024 07:15 pm । सोनूटोयोटा इनोवा हाईक्रॉस

  • 539 Views
  • Write a कमेंट

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस जीएक्स (ओ) वेरिएंट में रेगुलर जीएक्स वेरिएंट से बड़ी टचस्क्रीन, सॉफ्ट-टच डैशबोर्ड, और ज्यादा सेफ्टी फीचर दिए गए हैं

Innova Hycross GX (O)

हाल ही में टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस का नया टॉप मॉडल जीएक्स (ओ) लॉन्च किया गया है। यह वेरिएंट केवल पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है और इसे रेगुलर जीएक्स वेरिएंट के ऊपर पोजिशन किया गया है। टोयोटा ने इस नए वेरिएंट को 7 सीटर और 8 सीटर कॉन्फिगरेशन में पेश किया है, इसमें कुछ अतिरिक्त फीचर दिए गए हैं जो पहले हाइब्रिड वेरिएंट्स तक सीमित थे। यहां हमनें तस्वीरों के जरिए यह जानने की कोशिश की है कि इनोवा हाईक्रॉस जीएक्स (ओ) 7-सीटर वेरिएंट में क्या कुछ मिलता है खासः

आगे का डिजाइन

Innova Hycross GX (O) Front

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस जीएक्स (ओ) में रेगुलर जीएक्स वेरिएंट की तरह ड्यूल एलईडी हेडलाइटें दी गई है। हालांकि बंपर पर दिए गए एलईडी फ्रंट फॉग लैंप्स इसे अलग दिखाते हैं।

साइड

Innova Hycross GX (O) Side

साइड से इनोवा कार का जीएक्स (ओ) वेरिएंट लोअर जीएक्स वेरिएंट जैसा ही है और इसमें भी राइडिंग के लिए 16-इंच अलॉय व्हील दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: गर्मियों में कार में सही टायर प्रेशर मेंटेन रखना क्यों है जरूरी? जानिए यहां

पीछे का डिजाइन

Innova Hycross GX (O) Rear

टोयोटा एमपीवी के जीएक्स (ओ) वेरिएंट में पीछे की तरफ ज्यादा बदलाव हुए हैं। पीछे इसमें डिफॉगर, और वाइपर वाशर दिया गया है। इसके अलावा इसमें शार्क फिन एंटीना और टेललाइट रेगुलर जीएक्स वेरिएंट जैसी ही दी गई है।

केबिन

Innova Hycross GX (O) Dashboard

इनोवा हाइक्रॉस जीएक्स (ओ) वेरिएंट में जीएक्स वेरिएंट की तुलना में सबसे ज्यादा अंतर नजर आते हैं। इसमें चेस्टनट केबिन थीम के साथ डैशबोर्ड और दरवाजों पर सॉफ्ट टच इनसर्ट दिए गए हैं। इस 7 सीटर वर्जन में बड़ा 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम वायरलेस एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ दिया गया है, जबकि 8-सीटर वर्जन में यह नहीं दिया गया है। इसमें ऑटोमेटिक एसी भी दी गई है जो आपको रेगुलर जीएक्स वेरिएंट में नहीं मिलेगी।

Innova Hycross GX (O) Seats
Innova Hycross GX (O) Sunshades

इनोवा हाईक्रॉस एमपीवी कार के जीएक्स (ओ) वेरिएंट में चेस्टनट थीम फेब्रिक सीट अपहोल्स्ट्री दी गई है, जबकि रेगुलर जीएक्स वेरिएंट में ऑल-ब्लैक अपहोल्स्ट्र मिलती है। इसके अलावा 7-सीटर जीएक्स (ओ) वेरिएंट में रियर पैसेंजर के लिए सनशेड भी दिया गया है।

इस नए वेरिएंट में रियर पैसेंजर के कंफर्ट के लिए ऑटोमेटिक ब्लोअर कंट्रोल भी दिया गया है।

सुरक्षा के लिए इस नए वेरिएंट में फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, और 360 डिग्री कैमरा जैसे अतिरिक्त सेफ्टी फीचर दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें रेगुलर जीएक्स वेरिएंट की तरह 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, एबीएस, ईबीडी, और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे सेफ्टी फीचर भी दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: जापान में होंडा एलिवेट का डॉग फ्रेंडली स्पेशल एडिशन हुआ शोकेस, जानिए पालतू जानवरों के मालिकों के लिए कितनी खास है ये एसयूवी कार

इंजन

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस जीएक्स (ओ) में 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 174 पीएस की पावर और 205 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ इसमें सीवीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

प्राइस और कंपेरिजन

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस जीएक्स (ओ) 7-सीटर की कीमत 21.13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गई है। ओवरऑल इनोवा हाईक्रॉस एमपीवी की प्राइस रेंज 19.77 लाख रुपये से 30.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। इसका मुकाबला मारुति इनविक्टो और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से है। इसे किया कैरेंस से प्रीमियम विकल्प के तौर पर भी चुना जा सकता है।

यह भी देखेंः टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

ट्रेंडिंगएमयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience