• English
  • Login / Register

जापान में होंडा एलिवेट का डॉग फ्रेंडली स्पेशल एडिशन हुआ शोकेस, जानिए पालतू जानवरों के मालिकों के लिए कितनी खास है ये एसयूवी कार

प्रकाशित: अप्रैल 15, 2024 08:03 pm । सोनूhonda elevate

  • 481 Views
  • Write a कमेंट

पेट फ्रेंडली एडिशन के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कुछ कस्टमाइजेशन किए गए हैं जिससे आप अपने प्यारे जानवरों को आराम से ले जा सकते हैं

Honda Elevate (WR-V) showcased in a dog friendly edition in Japan

होंडा एलिवेट को हाल ही में जापान में डब्ल्यूआर-वी नाम से लॉन्च किया गया है और वहां पर इसे भारत से एक्सपोर्ट किया जा रहा है। होंडा जापान ने अब इस एसयूवी कार का नया पेट फ्रेंडली स्पेशल एडिशन शोकेस किया है।

पेट फ्रेंडली एडिशन में क्या मिलता है खास

Honda Elevate (WR-V) front seat carrier for dogs

जापान में कंपनी की ऑफिशियल एसेसरीज डिविजन होंडा एक्सेस ने पालतू जानवरों के लिए बनाए ‘होंडा डॉग’ ब्रांड के तहत एलिवेट की कुछ एसेसरीज आइटम शोकेस की है। इस स्पेशल एडिशन में फ्रंट पैसेंजर सीट पर दो छोटे डॉग और ग्रे पेट डोर कवर मिलते हैं।

Honda Elevate (WR-V) rear seat accessories for dogs
Honda Elevate (WR-V) pet seat circle for dogs

पीछे की तरफ इसमें पेट सीट सर्कल दिया गया है जो छोटे और मिडियम साइज डॉग के लिए सही है, और इनके लेसेज को अटैच करने के लिए एंकर भी दिए गए हैं। एक पेट सीट की कीमत भारतीय करेंसी के मुताबिक 10,000 रुपये है। पेट को कैर्री करने के लिए पेट बगी भी दी गई है, जो होंडा एसयूवी के बूट में आसानी से रखी जा सकती है। इसमें 458 लीटर का बूट स्पेस मिलता है जो सेगमेंट की दूसरी कारों से भी ज्यादा है।

Honda Elevate (WR-V) 'Honda Dog' sticker

होंडा ने इस एसयूवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर में भी कुछ बदलाव किए हैं जिनमें स्लेटेड ब्लैक ग्रिल, दरवाजों पर ‘होंडा डॉग’ स्टीकर, और ऑप्शनल डॉग पंजा थीम एल्यूमिनियम व्हील कैप और डॉग थीम-की कवर शामिल है। इस कॉस्मेटिक एसेसरीज की कीमत करीब 20,000 रुपये हो सकती है।

जापान होंडा एलिवेट (डब्ल्यूआर-वी): फीचर, इंजन और स्पेसिफिकेशन

जापान में होंडा एलिवेट में भारतीय मॉडल की तरह 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, हालांकि इसका पावर आउटपुट इंडियन मॉडल से कम है। इसके स्पेसिफिकेशन कुछ इस प्रकार हैः

स्पेसिफिकेशन

एलिवेट भारतीय मॉडल

एलिवेट जापान मॉडल (डब्ल्यूआर-वी)

पावर

121 पीएस

118 पीएस

टॉर्क

145 एनएम

142 एनएम

गियरबॉक्स

6-स्पीड एमटी, सीवीटी

सीवीटी

इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का अभाव है जो इंडियन एसयूवी में उपलब्ध है।

Honda Elevate (Japan-spec WR-V) interior

फीचर की बात करें तो इसमें करीब-करीब भारतीय मॉडल वाले ही फीचर्स दिए गए हैं लेकिन इसमें बड़ी 10.25 टचस्क्रीन (इसकी जगह 9-इंच यूनिट), सनरूफ और वायरलेस फोन चार्जिंग का अभाव है। दोनों मॉडल के सेफ्टी फीचर एक समान है। दोनों में छह एयरबैग, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) और ट्रेक्शन कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: होंडा सिटी vs होंडा एलिवेट : स्पेस व प्रेक्टिकेलिटी कंपेरिजन

प्राइस और कंपेरिजन

Honda Elevate (Japan-spec WR-V)

होंडा एलिवेट की कीमत 11.69 लाख रुपये से 16.51 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन-इंडिया) के बीच है। इसका मुकाबला मारुति ग्रैंड विटारा, हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस, फोक्सवैगन टाइगन, टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर और स्कोडा कुशाक से है।

यह भी देखेंः होंडा एलिवेट ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

होंडा एलिवेट पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience