• लॉगिन / रजिस्टर

फोटो गैलरी: ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस हुआ फोर्स गुरखा का कस्टमाइज़ वर्जन

प्रकाशित: फरवरी 10, 2020 06:50 pm । भानुफोर्स गुरखा 2020

  • 1888 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फोर्स गुरखा हमेशा से ही ऑफ रोडिंग के शौकीन ग्राहकों की पसंद रही है। इस एसयूवी को चुनौतीपूर्ण ड्राइविंग कंडीशन में ले जाया जा सकता है। हालांकि, कुछ लोग इस बात को नहीं मानते हैं और ऐसे में फोर्स कंपनी का कहना है कि ऑफ रोडिंग के लिए इस कार में कुछ एक्सट्रा टूल्स लगा दिए जाएं तो यह एक शानदार ऑफ रोडिंग एसयूवी साबित हो सकती है। अपनी बात को सही साबित करने के लिए ऑटो एक्सपो 2020 में कंपनी ने गुरखा के कस्टमाइज़्ड वर्जन को भी शोकेस किया है जिसकी बेहद ही आकर्षक तस्वीरों समेत पूरी जानकारी यहां हम आपसे शेयर कर रहे हैं। 

गुरखा के कस्टमाइज़्ड वर्जन का डिज़ाइन ऑटो एक्सपो में शोकेस किए गए इसके अपडेटेड वर्जन जैसा ही है। हालांकि,इसमें एडजस्ट किए जा सकने वाले मॉन्स्टर ट्रक जैसे सस्पेंशन के साथ यह कार इसके रेगुलर वर्जन से काफी अलग लगती है। इसके अलावा रेगुलर गुरखा के मुकाबले इस कस्टमाइज़्ड वर्जन में हेडलैंप के अंदर अलग तरह के एलईडी एलिमेंट दिए गए हैं और इसके पैनल ब्लैक कलर के है जबकि रेगुलर वर्जन में यह बॉडी कलर में आते हैं। इस एसयूवी के फ्रंट में बुल गार्ड को ब्लैक कलर की रोप (रस्सी) से कवर किया गया है जिससे यह आगे से और भी ज्यादा दमदार लगती है। यदि आपकी गाड़ी कहीं अटक जाती है तो इसमें विंच का फीचर भी दिया गया है जिसे दूसरी गाड़ी में अटकाकर इसे टो किया जा सकता है। 

फोर्स गुरखा के कस्टमाइज़्ड वर्जन का साइड प्रोफाइल भी थोड़ा बहुत बदला हुआ नज़र आता है। ऑफ रोडिंग के दौरान कार की साइड विंडो को पेड़ की टहनियों या दूसरे किसी खतरों से बचाने के लिए मैटल नेट प्रोटेक्शन का फीचर भी दिया गया है। सामान रखने के लिए एक्सटर्नल रोल केज के ऊपर लगेज रैक दी गई है। इसमें स्पेयर टायर को भी कार के ऊपर पोजिशान किया गया है। 

यह भी पढ़ें: नई मारुति सुजुकी जिम्नी फोटो गैलरी: जानिए क्या है इस कार में खास

यदि आपको इसे आम सड़कों पर चलाते हैं तो इसमें दो ग्लास एलिमेंट्स के साथ बड़ी साइज़ के साइड मिरर का फीचर दिया गया है। एक ग्लास से आप पीछे चल रहे ट्रैफिक को देख सकते हैं वहीं दूसरी ग्लास के ज़रिए आप पिछले टायरों के पास व्हीकल के निचले हिस्सों पर नज़र रख सकते हैं। 

कस्टमाइज़्ड गुरखा में 17 इंच की रिम दी गई है जिसपर 40 इंच की गोलाई वाले ऑफ रोडिंग टायर चढ़े हैं जिनकी चौड़ाई 13.5 इंच है। हालांकि, इन टायरों की रेटिंग के हिसाब से यह डामर वाली सड़कों पर चलने के लिए ही बने हैं। 

कार के पिछले हिस्से को देखें तो यहां दो बड़े जैरी कैन दिए गए हैं। वहीं कार की छत पर पहुंचने के लिए एक छोटी सी सीढ़ी भी दी गई है। फ्रंट की तरह इसके रियर पार्ट में बुल गार्ड का फीचर तो नहीं दिया गया है मगर टेललाइट्स के बचाव के लिए अलग से प्रोटेक्शन दी गई है। 

कस्टमाइज़्ड फोर्स गुरखा के एक साइड में पिकएक्स खुरपी दी गई है जिसे आप ऑफ रोडिंग के दौरान रास्ते में पड़ी पेड़ों की टहनियां या मिट्टी हटा सकते हैं। इसके अलावा गुरखा के इस वर्जन में चारों तरह ऑक्सिलरी लाइटिंग का फीचर भी दिया गया है जो रात में काफी काम आती हैं। 


 

फोर्स गुरखा के कस्टमाइज़्ड वर्जन में अलग तरह के सस्पेंशन और एक्सल्स दिए गए हैं जिनकी मदद से यह कार खराब से खराब रास्तों को भी पार कर सकती है। 

ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस हुई मारुति सुजुकी जिम्नी, जानें कब होगी लॉन्च

अफसोस की बात यह है कि फोर्स मोटर्स गुरखा के कस्टमाइज़्ड वर्जन को ग्राहकों के लिए लॉन्च नहीं करेगी। कंपनी ने केवल इसे शोकेस करते हुए अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन ही किया है। इसके लिए ना तो कंपनी ने कोई एडवांस इंजन तैयार किया है और ना ही अलग से कोई पावरट्रेन दी है बल्कि इसमें रेगुलर मॉडल वाला इंजन ही दिया गया है। 

हालांकि, फोर्स ने इंतना जरूर कहा है कि यदि वो गुरखा के इस छोटे से मॉन्स्टर ट्रक जैसे दिखने वाले वर्जन को प्रोडक्शन फॉर्म में लाती है तो उसकी प्राइस इसके रेग्यूलर मॉडल से 10 लाख रुपये ज्यादा ही होगी। 

ऑटो एक्सपो 2020: जानिए कैसी है नई फोर्स गुरखा

द्वारा प्रकाशित

फोर्स गुरखा 2020 पर अपना कमेंट लिखें

7 कमेंट्स
1
R
rb rajesh bhardwaj
Oct 18, 2020 12:31:09 AM

From where we can customized

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    S
    sudesh phogat
    Aug 10, 2020 8:55:27 PM

    When will it come in market and price

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      N
      naresh kumar saini
      Jul 6, 2020 11:25:12 PM

      When will it come in market and price ?

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        Read Full News
        • ट्रेंडिंग
        • हाल का
        ×
        आपका शहर कौन सा है?