• लॉगिन / रजिस्टर

फिर टेस्टिंग के दौरान नज़र आई टाटा टियागो फेसलिफ्ट, जानें कैसा होगा डिज़ाइन 

प्रकाशित पर Oct 01, 2019 10:29 AM द्वारा Nikhil for टाटा टियागो

  • 1781 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • टाटा टियागो फेसलिफ्ट को लद्दाख में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। 

  • कार की नई फ्रंट डिज़ाइन अपकमिंग टाटा अल्ट्रोज़ से प्रेरित लग रही है। 

  • उम्मीद है कि नई टाटा टियागो केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही उपलब्ध होगी। 

  • इसमें नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा। 

  • टियागो के इस अपग्रेडेड वर्ज़न को 2020 के शुरुआती महीनो में लॉन्च किया जा सकता है।  

टाटा टियागो भारतीय कार बाजार में एक पॉपुलर हैचबैक कार है जिसे 2016 में लॉन्च किया गया था। लॉन्च से अब तक टाटा ने इसे कई छोटे-मोटे अपडेट दिए हैं लेकिन अब कंपनी इसके फेसलिफ्ट वर्ज़न को उतारने की तैयारी में है। हाल ही में इसे एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। उम्मीद है कि टियागो फेसलिफ्ट को 2020 में लॉन्च किया जाएगा।  

चूँकि ये टियागो का फेसलिफ्ट वर्ज़न हैं ऐसे में यह नई फ्रंट स्टाइलिंग के साथ आएगी। प्राप्त फोटोज़ में नई टियागो का फ्रंट टाटा की अपकमिंग प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज़ से मिलता-जुलता लग रहा है। इसके नए एयरडैम का डिज़ाइन हूबहू अल्ट्रोज़ के जैसा है। इसके अलावा, कार की ग्रिल इसके मौजूदा मॉडल से बड़ी और शार्प लग रही है। उम्मीद है कि टियागो के मौजूदा टॉप वेरिएंट की तरह इसमें भी प्रोजेक्टर हेडलैंप मिलेंगे। साथ ही इसमें डे-टाइम रनिंग लैंप (डीआरएल) भी दिए जाने की संभावना हैं। 

बात की जाए रियर डिज़ाइन की तो, नई टियागो का पिछले सिरा इसके मौजूदा मॉडल के समान ही नज़र आ रहा है। हालांकि, इसके बम्पर डिज़ाइन में मामूली बदलाव किए जा सकते हैं । इससे पहले जब टियागो फेसलिफ्ट को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था तब इसके नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से जुड़ी कुछ तस्वीरें सामने आई थी। यह नई क्विड में मिलने वाले क्लस्टर पैनल के समान नज़र आ रहा था। इसके अतिरिक्त, नई टियागो में डैशबोर्ड डिज़ाइन में बदलाव होने की संभावनाएं बेहद कम है। 

टाटा टियागो फेसलिफ्ट में मौजूदा मॉडल वाला ही 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 85पीएस की पावर और 114एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। अप्रैल 2020 से देश में बीएस6 उत्सर्जन नॉर्म्स लागू होने है जिसके चलते टियागो फेसलिफ्ट में इस इंजन को इन कड़े उत्सर्जन मानदंडों पर अपग्रेड कर पेश किया जाएगा। वहीं, अपनी छोटी कारों में डीजल इंजन न दिए जाने की घोषणा कंपनी पहले ही कर चुकी है। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें। 

मौजूदा मॉडल की तरह नई टियागो का भी मुकाबला हुंडई सैंट्रो, मारुति वैगनआर और मारुति सेलेरियो से होगा। 

फोटो खींचे और जीतें: यदि आपके पास भी किसी अपकमिंग कार की फोटो या वीडियो है तो उसे editorial@girnarsoft.com भेजें और पाएं आकर्षक उपहार और वाउचर्स जितने का मौका। 

द्वारा प्रकाशित

टाटा टियागो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?