• लॉगिन / रजिस्टर

अप्रैल 2020 में बंद होगी टाटा टियागो और टिगॉर डीज़ल

प्रकाशित: मार्च 08, 2019 11:01 am । saranshटाटा टियागो 2016-2019

  • 116 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Tata Tiago XZ+

2019-जिनेवा मोटर शो में टाटा ने अपनी कई नई कारों को प्रदर्शित किया हैं। इसके साथ ही कंपनी ने अपनी दो डीज़ल वेरिएंट कारों को बंद करने की भी घोषणा की है। कंपनी के अनुसार टियागो हैचबैक और सब-4 मीटर सेडान टिगॉर के डीज़ल वेरिएंट को अप्रेल 2020 से बंद कर दिया जाएगा। 

टाटा ने इन कारों के डीज़ल इंजन बंद किए जाने के पीछे कोई वजह नहीं बताई है। देश में अगले साले से भारत स्टेज-6 मानक लागू होने है। ऐसे में सभी कंपनियों को नए मानदंडों के अनुसार अपने इंजन अपग्रेड करने होंगे। जिसके चलते अनुमान लगाया जा रहा है कि इन डीज़ल इंजनों को अपग्रेड करने में काफी खर्चा आएगा, जिसका असर दोनों कारों की कीमतों पर पड़ेगा। 

चर्चाएं ये भी है कि दोनों कारों के डीज़ल इंजन बंद करने के बाद कंपनी इनके इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च कर सकती है। टाटा ने 2018-आॅटो एक्सपो में इन कारों के इलेक्ट्रिक वर्जन को शोकेस भी किया था। 

टाटा अकेली ऐसी कंपनी नहीं है जो ये कदम उठा रही है। टाटा की ही तरह कुछ अन्य कंपनियां भी अपनी छोटी कारों के लिए बीएस-6 डीज़ल इंजन को पेश नहीं करने का विचार कर रही हैं। यही नहीं, भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी भी छोटी कारों में डीज़ल इंजन बंद कर सकती हैं। मारुति का मानना है कि बीएस-6 मानक लागू होने के बाद डीज़ल कारों की कीमत उनके पेट्रोल वेरिएंट से लगभग 2.5 लाख रुपए तक अधिक हो सकती हैं। ऐसे में ग्राहक पेट्रोल कारों को डीज़ल के मुकाबले ज्यादा तवज्जो दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें:  

द्वारा प्रकाशित

टाटा टियागो 2016-2019 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?