• लॉगिन / रजिस्टर

ऑटो एक्सपो 2020: फिर से लौट सकती है 90 के दशक वाली टाटा सिएरा एसयूवी, कंपनी ने इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट को किया शोकेस

संशोधित: फरवरी 07, 2020 11:48 am | भानु

  • 424 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • नए कॉन्सेप्ट में दिखी पुरानी सिएरा की स्टाइलिंग 
  • कॉन्सेप्ट मॉडल में नज़र आई अल्पाइन विंडो और ऊंचे  ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ बॉक्सी शेप डिज़ाइन
  • पेट्रोल और डीज़ल इंजन के साथ फिर से लौट सकती है यह कार, इलेक्ट्रिक वर्जन भी किया जा सकता है पेश

ऑटो एक्सपो 2020 में पॉपुलर कारमेकर्स काफी सारी इलेक्ट्रिक कारों को शोकेस करती नज़र आ रही है। ऐसे में अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि आने वाले समय में इंडियन इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में ग्राहकों को काफी सारे ऑप्शन मिल सकते हैं। इस लिस्ट में टाटा मोटर्स का नाम भी शामिल है जिसने एक समय काफी पॉपुलर कार रही सिएरा एसयूवी के इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट को ऑटो एक्सपो में शोकेस किया है। 

90 के दौर में टाटा की ओर से पेश की गई इस थ्री डोर डिज़ाइन वाली एसयूवी के ज़रिए भारतीय ग्राहकों को पहली बार इलेक्ट्रिक विंडो और पावर स्टीयरिंग जैसे फीचर्स का अनुभव प्राप्त करने का मौका मिला था। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट में इस एसयूवी को उतारने की योजना बना रही है और यह पहले की तरह ऊंचा ग्राउंड क्लीयरेंस और बॉक्सी शेप डिज़ाइन लिए हुए होगी। 

टाटा एचबीएक्स कॉन्सेप्ट से उठा पर्दा, होगी टाटा की पहली माइक्रो एसयूवी

सिएरा के पुराने मॉडल का डिज़ाइन लोगों को काफी पसंद आया था। ऐसे में टाटा ​सिएरा ईवी में रियर सेक्शन पर पुराने मॉडल जैसी अल्पाइन विंडो का फीचर देखने को मिल सकता है। सिएरा ईवी भी थ्री-डोर एसयूवी जैसी लगती है मगर इसमें पैसेंजर साइड पर रियर डोर भी मौजूद है। दमदार लुक के लिए इसमें ब्लैक क्लैडिंग और ग्लॉसी ड्यूल टोन व्हील का फीचर भी दिया गया है। इसके अलावा सिएरा ईवी के कॉन्सेप्ट मॉडल में रियर एलईडी स्ट्रिप दी गई है और टेललैंप और एलईडी का फीचर बोनट लाइन पर दिया गया है। इसके फ्रंट में बंपर पर एलईडी हेडलैंप का फीचर दिया गया है और ग्रिल पर लाइट स्ट्रिप दी गई है। इन फीचर्स के रहते इसका फ्रंट किसी खिलखिलाते होंट जैसा लगता है। 

ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस हुई टाटा ग्रेविटास, मिलेंगे ये काम के फीचर

टाटा सिएरा में ज़िपट्रॉन ईवी पावरट्रेन का और भी बेहतर वर्जन दिया जा सकता है जिसके बाद यह सिंगल चार्ज पर 400 किलोमीटर की दूरी तय कर सकेगी। सिएरा ईवी से पहले कंपनी इसके पेट्रोल और डीज़ल वर्जन उतार सकती है। टाटा मोटर्स नई सिएरा एसयूवी को 2021 तक लॉन्च कर सकती है। माना जा रहा है कि सिएरा का इलेक्ट्रिक वर्जन मौजूदा लॉन्ग रेंज ईवी हुंडई कोना और एमजी जेडएस ईवी से बड़ा हो सकता है। इसका पेेट्रोल और डीज़ल वर्जन का मुकाबला हुंडई क्रेटा और किया सेल्टोस से होगा।  

ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस हुई बीएस6 टाटा हैक्सा सफारी एडिशन 

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

2 कमेंट्स
1
s
sri vijayananda swamiji.a.m.
Feb 11, 2020 11:25:21 PM

I want sierra car what do you do

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    D
    dr shaji issac
    Feb 5, 2020 1:43:37 PM

    awaiting Tata Siera - 2021 -Petrol version

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News
      • ट्रेंडिंग
      • हाल का
      ×
      आपका शहर कौन सा है?