• लॉगिन / रजिस्टर
  • हुंडई कोना इलेक्ट्रिक front left side image
1/1
  • Hyundai Kona Electric
    + 43फोटो
  • Hyundai Kona Electric
  • Hyundai Kona Electric
    + 4कलर
  • Hyundai Kona Electric

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक

कार बदले
33 रिव्यूज इस कार को रेटिंग दें
Rs.23.71 - 23.9 लाख*
*एक्स-शोरूम प्राइस नई दिल्ली
अप्रैल ऑफर देखें
इस महीने त्योहारी ऑफर से न चूकें

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)452.0
बीएचपी134.1
ट्रांसमिशनऑटोमेटिक
सीटें5
एयर बैगyes

कोना इलेक्ट्रिक पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट: हुंडई कोना इलेक्ट्रिक भारत में लॉन्च हो गई है। देश में यह हुंडई की पहली इलेक्ट्रिक कार है। इसकी कीमत 25.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।  

हुंडई कोना पावरट्रेन: अंतरराष्ट्रीय बाजार में हुंडई कोना 100 किलोवॉट और 150 किलोवॉट इलेक्ट्रिक मोटर के साथ उपलब्ध है। 100 किलोवॉट मोटर को 39 केडब्ल्यूएच बैटरी पैक से पावर मिलती है, जो 136 पीएस की पावर देता है। 150 किलोवॉट मोटर को 64 केडब्ल्यूएच बैटरी पैक से पावर मिलती है। इसकी पावर 204 पीएस है। भारत में 100किलोवॉट मोटर वाले वर्जन को उतरा गया है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में यह कार 452 किलोमीटर का सफर तय करेगी। इस मामले में यह देश की सबसे लंबी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार है। 

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक चार्जिंग ऑप्शन: हुंडई कोना इलेक्ट्रिक को चार्ज करने के लिए कंपनी आपके घर पर 7.2 किलोवॉट का वॉल बॉक्स एसी चार्जिंग स्टेशन लगाकर देगी, जिससे कार को फुल चार्ज होने में करीब 6 घंटे लगेंगे। 50 किलोवॉट के डीसी फास्ट चार्जर से यह कार महज एक घंटे के भीतर 0 से 80 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी। हालांकि 50 किलोवॉट के डीसी चार्जर अभी चुनिंदा शहरों के हुंडई डीलरशिप और इंडियन ऑयल कॉर्पाेरेशन स्टेशन पर ही उपलब्ध हैं। इसके अलावा कंपनी कार के साथ एक 2.8 किलोवॉट का पोर्टेबल चार्जर भी देगी, जिसे ड्राइविंग के वक्त आप अपने साथ रख सकते हैं। यह रेग्यूलर वॉल सॉकेट चार्जर है, इससे कार को फुल चार्ज होने में करीब 19 घंटा लगेंगे। 

ड्राइविंग मोड: हुंडई की इस गाड़ी में सिंगल-स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है। इस में ईको, ईको प्लस, कंफर्ट और स्पोर्ट चार ड्राइविंग मोड दिए गए हैं। स्टीयरिंग व्हील के पीछे की तरफ पैडल शिफ्टर दिया गया है, जिससे आप रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम को कई लेवल पर कंट्रोल कर सकते हैं। 

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक सेफ्टी फीचर: पैसेंजर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कोना एसयूवी में कंपनी ने छह एयरबैग, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट कंट्रोल, ऑल डिस्क ब्रेक, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर और रियर कैमरा जैसे फीचर दिए गए हैं। पैदल चल रहे लोगों की सुरक्षा के लिए कंपनी ने इस में वर्चुअल साउंड सिस्टम दिया गया है, जो इंजन की आवाज करता है। इस में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी दिया गया है। 

इंटीरियर: हुंडई कोना 5-सीटर इलेक्ट्रिक एसयूवी है। इसका केबिन ऑल-ब्लैक कलर में है। इस में लैदर अपहोल्स्ट्री, सभी पैसेंजर के लिए हैडरेस्ट, स्टोरेज के साथ फ्रंट सेंट्रल आर्मरेस्ट और 60ः40 अनुपात में बंटी पीछे वाली सीट जैसे फीचर दिए गए हैं। 

एक्सटीरियर: इस में बाय-फंक्शनल एलईडी हैडलैंप, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें, एलईडी टेललैंप, रूफ रेल्स, रूफ स्पॉइलर और 17 इंच अलॉय व्हील जैसे फीचर दिए गए हैं। 

फीचर्स: हुंडई की इस कार में सनरूफ, ऑटो एसी, वायरलैस फोन चार्जिंग, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, रियर एसी वेंट और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं। इस में 10 तरह से पावर एडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट, लंबर सपोर्ट के साथ दी गई है। 

इंफोटेनमेंट: कोना इलेक्ट्रिक में 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है, जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है। इस में 7.0 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी लगा है। 

इनसे होगा मुकाबला: हुंडई कोना इलेक्ट्रिक के मुकाबले में अभी कोई कार मौजूद नहीं है। साल के अंत तक एमजी मोटर्स ईजेडएस एसयूवी को उतारेगी, जो कोना इलेक्ट्रिक को टक्कर देगी। एमजी ईजेडएक्स को दिसंबर 2019 में लॉन्च किए जाने की संभावनाएं हैं।

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक कीमत सूची (वेरिएंट)

हुंडई कोना प्रीमियमऑटोमेटिक, इलेक्ट्रिक, 452.0 km/full chargeRs.23.71 लाख*
हुंडई कोना प्रीमियम dual toneऑटोमेटिक, इलेक्ट्रिकRs.23.9 लाख*
Ask Question

क्या आप उलझन में हैं?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

Questions & Answers

  • Latest Questions
  • FAQ

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक रिव्यू

हुंडई मोटर्स ने कोना इलेक्ट्रिक को लॉन्च कर दिया है। यह देश की सबसे लंबी रेंज वाली फीचर लोडेड इलेक्ट्रिक कार है। कंपनी ने इसकी कीमत 25.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की है। इलेक्ट्रिक कारों को लेकर भारतीय ग्राहकों में जागरूकता और आकर्षण दोनों की कमी है। ऐसे में सवाल ये उठता है कि इन चुनौतियों के बावजूद क्या कोना इलेक्ट्रिक ग्राहकों को अपनी ओर खींच पाएगी। ऐसे तमाम सवालों के जवाब मिलेंगे हमारे इस फर्स्ट ड्राइव रिव्यू में:

एक्सटीरियर

साइज़ और रोड प्रसेंस के मामले में ये कार मुकाबले में मौजूद पेट्रोल/डीज़ल इंजन वाली एसयूवी कारों से थोड़ी कमतर है। यहां तक की साइज़ के मोर्चे पर यह हुंडई वेन्यू और क्रेटा जैसी मिड-साइज़ एसयूवी से भी काफी छोटी नज़र आती है। हालांकि इसकी लंबाई और चौड़ाई वेन्यू से ज्यादा है और इसका व्हीलबेस भी इससे काफी बड़ा है। हमने कोना इलेक्ट्रिक के साइज़ की तुलना हुंडई की कुछ दूसरी एसयूवी कारों से की है, जिनकी जानकारी कुछ इस प्रकार है:-

साइज़ कोना इलेक्ट्रिक वेन्यू क्रेटा
लंबाई 4180 मिलीमीटर 3995 मिलीमीटर 4270 मिलीमीटर
चौड़ाई 1800 मिलीमीटर 1770 मिलीमीटर 1780 मिलीमीटर
ऊंचाई 1570 मिलीमीटर 1590 मिलीमीटर 1665 मिलीमीटर
व्हीलबेस 2600 मिलीमीटर 2500 मिलीमीटर 2590 मिलीमीटर

हुंंडई क्रेटा के मुकाबले कोना इलेक्ट्रिक का व्हीलबेस काफी बड़ा है। मगर, लंबाई और ऊंचाई के मामले में यह क्रेटा से छोटी है। 

कोना इलेक्ट्रिक के डिजाइन पर कंपनी ने काफी काम किया है। इसमें आकर्षक फॉक्स फ्रंट ग्रिल दी गई है जिसके पीछे चार्जिंग पोर्ट को पोजिशन किया गया है। साथ ही इसमें 17 इंच के स्टाइलिश अलॉय व्हील भी दिए गए हैं। इन एलिमेंट के साथ कोना इलेक्ट्रिक एक अलग लुक वाली कार नज़र आती है।

जीप कंपास और टाटा हैरियर की तरह हुंडई कोना इलेक्ट्रिक भी सबसे अलग नजर आती है। इसमें वेन्यू की तरह फ्रंट बंपर पर एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट, डे-टाइम रनिंग एलईडी लैंप और एलईडी टेललाइट का फीचर दिया गया है। 

इंटीरियर

दूसरी हुंडई कारों की तरह कोना इलेक्ट्रिक के इंटीरियर की क्वालिटी भी शानदार है। इसमें ट्यूसॉन की तरह ​अलग-अलग फंक्शन को कंट्रोल करने के लिए बटन दिए गए हैं जो इस्तेमाल में काफी आसान हैं। 

इसमें 4 ड्राइव मोड ईको, ईको+, स्पोर्ट और कंफर्ट दिए गए हैं। वहीं ड्राइव सिलेक्टर के रूप में पार्क, न्यूट्रल, रिवर्स और ड्राइव दिए गए हैं।  हुंडई कोना में डल सिल्वर कलर फिनिशिंग वाला सेंट्रल कंसोल दिया गया है। इसकी सिटिंग पोजिशन हैचबैक और सेडान कारों की तरह काफी नीचे है। 

इस में पर्याप्त हैडरूम स्पेस मिलता है। मगर, 6 फीट लंबे ड्राइवर को सीट एडजस्ट करनी पड़ सकती है। इस में सीट एडजस्टमेंट फीचर भी दिया गया है। 

कार की सेकंड-रो सीट पर प्रीमियम हैचबैक कारों जितना ही स्पेस मिलता है। पीछे वाली सीट पर 6 फुट लंबे पैसेंजर वैसा नी-रूम और हैडरूम स्पेस नहीं मिलता जो इस प्राइस ब्रेकेट में आने वाली पेट्रोल-डीज़ल एसयूवी में मिलता है। सीट बेस और कार के फ्लोर के बीच फासला कम होने से 6 फुट लंबे पैसेंजर को अंडरथाई सपोर्ट भी काफी कम मिलता है। 

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक में 334 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है जिसे काफी कम कहा जा सकता है। जबकि, ट्यूसॉन में 530 लीटर, जीप कंपास में 438 लीटर और हुंडई क्रेटा में 402 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। 

टेक्नोलॉजी 

कोना इलेक्ट्रिक में ऑटो एसी, पुश बटन स्टार्ट के साथ स्मार्ट-की, क्रूज़ कंट्रोल और इलेक्ट्रिक सनरूफ का फीचर दिया गया है। 

कार की सीट और स्टीयरिंग पर लैदर अपहोल्स्ट्री के साथ सीट कूलिंग और हीटिंग का फीचर दिया गया है। वहीं, इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी वाला 8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, वायरलैस फोन चार्जर, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और फोन कंट्रोल और 6-स्पीकर वाला म्यूज़िक सिस्टम जैसे फीचर भी दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें एडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, हीटेड विंग मिरर, ऑटो डिमिंग आईआरवीएम, एलईडी केबिन लाइट, फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट और सभी पैसेंजर के लिए एडजस्टेबल आर्मरेस्ट जैसे कंफर्ट फीचर भी दिए गए हैं। 

इसमें रियर एसी वेंट और हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का अभाव है। हमारी नज़र में ये फीचर ज्यादा मायने नहीं रखते हैं। कुल मिलाकर इस कार में केबिन स्पेस की कमी ज़रूर है, वहीं फीचर के मामले में ये काफी प्रीमियम कार साबित होती है।

परफॉरमेंस

हुंडई कोना भारत की अब तक की सबसे लंबी रेंज वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी है। इलेक्ट्रिक कारों की खासियत होती है कि ये हाथों-हाथ टॉर्क जनरेट करती है। ठीक इसी तर​ह कोना इलेक्ट्रिक भी थ्रॉटल देते ही तुरंत 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। हाइवे पर ओवरटेकिंग के लिए पहले से कोई तैयारी नहीं करनी पड़ती। इसे 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार ​हासिल करने में 9.7 सेकंड का समय लगता है। 

चूंकि कोना एक इलेक्ट्रिक कार है इसलिए इसके केबिन तक ​इंजन या सस्पेंशन से निकलने वाली आवाज़ें नहीं पहुंचती है। हालांकि, इसके टायर जरूर आवाज़ करते हैं मगर ये आवाज़ आपके कानों को नहीं चुभेगी।

ड्राइव मोड के अलावा इसमें पैडल शिफ्टर का फीचर दिया गया है। इसमें ब्रेक एनर्जी री जनरेशन को मैनेज करने के लिए स्टीयरिंग व्हील के पीछे फ्लैप दिए गए हैं। 

इस सिस्टम के कारण कोना एक सिंगल पैडल कार कहलाती है। इसमें कार को गति देने के लिए तीन इंटेंसिटी मोड दिए गए हैं। काम में लेने पर यह सिस्टम इंजन ब्रेकिंग के समान एक निश्चित डिग्री (चुनी गई तीव्रता के आधार पर) कार को धीमा कर देता है। इसलिए ब्रेकिंग द्वारा घर्षण पैदा करके ऊर्जा बर्बाद करने के बजाय, सिस्टम बैटरी को चार्ज करने के लिए पहियों का उपयोग करता है।

ब्रेक एनर्जी री-जनरेशन सिस्टम ठीक वैसे ही काम करता है जैसे कि पेट्रोल/डीज़ल कारों में गियर अप/डाउन करने पर कार की स्पीड को कम ज्यादा किया जाता है। 

अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में यह कार दो वर्जन 39 केडब्ल्यूएच और 64 केडब्ल्यूएच की बैट्री पैक के साथ उपलब्ध हैं। हालांकि, भारत में हुंडई कोना में 39.2 किलोवॉटऑवर का बैटरी पैक दिया गया है। इसे 150 किलोवॉट की इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा गया है, जो 136 पीएस की पावर और 395 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यूरोपियन टेस्ट साइकिल में कोना की रेंज 289 किलोमीटर बताई गई है। जबकि एआरएआई की टेस्ट रिपोर्ट के अनुसार कोना 452 किमी की रेंज देने में सक्षम है। 

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक से जुड़े अहम सवाल

क्या ये खराब रास्तों पर आराम से चलती है ?

पहली बात तो ये कि हुंडई कोना उस टाइप की एसयूवी नहीं है जिसके टायर पानी से भरे गहरे गड्ढ़ों में भी आराम से निकल जाए। ऐसे में इसे उन इलाकों में ना लेकर जाएं जहां सड़कें हमेशा बदहाल रहती है। 

इलेक्ट्रिक कारों में हाइड्रोस्टेटिक लॉक नाम के खतरे से गाड़ी के कुछ अहम हिस्सों को बचाने वाली खूबी होती है। यह  खूबी आपको डीज़ल या पेट्रोल वाली कारों में नहीं मिलेगी। अक्सर बाढ़ आने की स्थिति में कार को हाइड्रोस्टेटिक लॉक से बहुत खतरा होता है। यह तब होता है जब पानी इंजन ब्लॉक में प्रवेश करता है। आमतौर पर कार के एग्जॉस्ट से बैकफ्लो में पानी रिसता है जिससे पिस्टन और सिलेंडर को नुकसान पहुंचता है। ऐसे में इलेक्ट्रिक कारों में एग्जॉस्ट नहीं होने से कार की मोटर या बैट्री त​क पानी पहुंचने का कोई चांस ही नहीं रहता है। हालांकि, कोना की बैट्री वॉटरप्रूफ है। इसके अलावा, यदि पानी का स्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच भी जाए तो नुकसान को रोकने के लिए इसकी इलेक्ट्रिक मोटर अपने आप बंद हो जाती है। 

कोना इलेक्ट्रिक को कैसे चार्ज किया जा सकता है ?

कोना इलेक्ट्रिक को तीन तरीकों से चार्ज किया जा सकता है, जो इस प्रकार हैं:-

50 किलोवाट डीसी फास्ट चार्जर 7.2 किलोवाट एसी वॉलबॉक्स चार्जर 2.8 किलोवाट पोर्टेबल चार्जर
57 मिनट में 80% चार्ज 6 घंटे 10 मिनट में फुल चार्ज 19 घंटे में फुल चार्ज

डीसी फास्ट चार्जर: हुंडई देश के कई बड़े शहरों में फ़ास्ट चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने जा रही है। 50 किलोवाट क्षमता वाले यह डीसी चार्जिंग स्टेशन मात्र 57 मिनट में कार को 80% तक चार्ज करने में सक्षम है। ये स्टेशन हुंडई डीलरशिप और इंडियन ऑयल के चुनिंदा फ्यूल पंप पर शुरू किए जाएंगे।    

एसी वॉलबॉक्स चार्जर: घरेलु उपयोग के लिए कोना के साथ ग्राहकों को 7.2किलोवाट का ए.सी. चार्जिंग स्टेशन दिया जा रहा है, जिसे दीवार पर लगाया जा सकेगा। यह चार्जर कार को 6 घंटे में 100% तक चार्ज करने में सक्षम है। 

पोर्टेबल चार्जर: कोना इलेक्ट्रिक के साथ 2.8किलोवाट का पोर्टेबल चार्जर भी दिया जाएगा। जिसे कहीं भी आसानी से अपने साथ ले जा सकते हैं। इसे सामान्य इलेक्ट्रिक सॉकेट में प्लग- इन किया जा सकता है। यह चार्जर 3 घंटे में कार को 50 किमी तक ड्राइव करने जितना चार्ज करने की क्षमता रखता है। इस चार्जर द्वारा कार को फुल चार्ज करने में 19 घंटों का समय लगेगा।

क्या इसके मेंटेंनेंस का खर्च ज्यादा आता है ?

बिल्कुल नही! क्योंकि इलेक्ट्रिक कारों में काफी कम पार्ट्स होते हैं। इनमें इंजन ऑयल, ऑयल फिल्टर या फ्यूल फिल्टर बदलने का कोई झंझट नहीं होता है। हुंडई कोना इलेक्ट्रिक में तो बैट्री कूलंट को भी 60,000 किलोमीटर के बाद बदलवाने की आवश्यकता पड़ती है। 

क्या मैं इसे एक लंबी रोड ट्रिप पर ले जा सकता हूं ?

इसकी 452 किलोमीटर रेंज को देखते हुए हम यही कह सकते हैं कि आप इसको लंबी रोड ट्रिप के बजाए छोटी रोड ट्रिप पर ले जाएं। हालांकि, समस्या यह भी है कि आप अपने साथ वॉलबॉक्स चार्जर नहीं ले जा सकते हैं और यह काफी हद तक फास्ट-चार्जिंग पॉइंट की उपलब्धता पर निर्भर करेगा। आप निश्चित रूप से पोर्टेबल चार्जर का उपयोग कर सकते हैं लेकिन इससे कार को चार्ज करने में ही काफी समय लग जाता है। ऐसे में आप लंबी यात्राओं पर ना जाए तो ही बेहतर है। 

इसपर कितनी वारंटी मिल रही है ?

हुंडई, कोना इलेक्ट्रिक पर तीन साल या अ​नलिमिटेड किलोमीटर स्टैंडर्ड वारंटी दे रही है। साथ ही इसकी बैट्री पर 8 साल या 1,60,000 किलोमीटर की स्टैंडर्ड वारंटी दी जा रही है। कार की री-सेल वैल्यू के हिसाब से हुंडई की ये पेशकश काफी शानदार है। 

सुरक्षा

हुंडई कोना में सेफ्टी के लिहाज़ से 6 एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इले​क्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, आईएसओफिक्स, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर स्टैंडर्ड दिए गए हैं। इनके अलावा इसमें हिल स्टार्ट असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर, डायनामिक गाइडलाइन वाला रियर कैमरा, ऑटो हैडलैंप और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर भी दिए गए हैं। 

हालांकि इन सब फीचर के बावजूद कार में फ्रंट पार्किंग सेंसर का अभाव है। हुंडई कोना इलेक्ट्रिक चलाने में काफी आसान और स्मूद है। इलेक्ट्रिक कार होने के कारण ये काफी शांति से चलती है और इसमें लगभग हर फीचर दिया गया है। हालांकि, इसे एक फैमिली कार नहीं कहा जा सकता है क्योंकि इसमें केबिन स्पेस की काफी कमी महसूस होती है। खराब सड़कों और गड्ढों से आने वाले झटकों को इसके सस्पेंशन आसानी से नहीं झेल सकते हैं। 

हालांकि, इन सब बातों को एक बारगी नज़रअंदाज़ कर भी दें तो आप इसे अपने गैराज में दूसरी या तीसरी कार के रूप में रख सकते हैं। रोजाना की दौड़भाग में स्मूद ड्राइविंग चाहने वालों के लिए भी ये कार काफी अच्छी साबित हो सकती है।

वेरिएंट

यह इलेक्ट्रिक कार दो वेरिएंट प्रीमियम और प्रीमियम ड्यूल टोन में उपलब्ध है जिनकी कीमत क्रमश: 23.71 लाख रुपये और 23.91 लाख रुपये एक्सशोरूम मुंबई है। 

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक की खूबियां और खामियां

पसंद की जाने वाली चीज़े

  • चलाने में काफी आसान और स्मूद
  • 426 किलोमीटर की लंबी रेंज
  • अच्छे सेफ्ट फीचर्स से लैस
  • पेट्रोल डीज़ल के मुकाबले रनिंग कॉस्ट काफी कम

नापसंद की जानें वाली चीज़ें

  • चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर का अभाव
  • भारत के कुछ ही शहरों में उपलब्ध
  • कीमत ज्यादा
  • पीछे वाली सीटों पर नीरूम और हैडरूम की कमी
space Image

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक यूज़र रिव्यू

4.4/5
पर बेस्ड33 यूजर रिव्यू
Write a Review and Win
An iPhone 7 every month!
Iphone
  • All (33)
  • Looks (4)
  • Comfort (4)
  • Engine (1)
  • Interior (2)
  • Price (12)
  • Power (3)
  • Performance (2)
  • More ...
  • LATEST
  • HELPFUL
  • CRITICAL
  • This Car Is Look Like A Leopard.

    Hyundai Kona is a gem of a car. It has all you can get out of a vehicle. power, balance while driving, comfort, fuel economy, reasonable maintenance, what more you need. ...और देखें

    By premraj
    On: Sep 25, 2019 | 345 Views
  • Game Changer Car;

    Hyundai Kona - First electric car of India was REVA but it was a very compact two-seater car with very odd design, it failed because of lack of R&D by the company's team....और देखें

    By raj gupta
    On: Sep 04, 2019 | 154 Views
  • Awesome technology.

    This car would be the best selling car in India because of technology and design.

    By ashok kaushik
    On: Mar 02, 2020 | 11 Views
  • Aesthetic car.

    This is a very useful vehicle and non-polluting. The Hyundai Kona is a very modern car and stylish too.

    By priyank pambhar
    On: Dec 08, 2019 | 38 Views
  • Best car in India

    Best car I have ever owned. A paradigm shift in the automotive sector. Easy to drive. Real-life range of 330km on a full charge.

    By anonymous
    On: Oct 29, 2019 | 53 Views
  • सभी कोना इलेक्ट्रिक रिव्यूज देखें
space Image

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक वीडियोज़

  • Hyundai Kona Electric | Style statement or game changer? | PowerDrift
    8:19
    Hyundai Kona Electric | Style statement or game changer? | PowerDrift
    jan 10, 2020
  • Hyundai Kona 2019 | Indias 1st Electric SUV | Launch Date, Price & More | CarDekho #In2Mins
    2:11
    Hyundai Kona 2019 | Indias 1st Electric SUV | Launch Date, Price & More | CarDekho #In2Mins
    jul 06, 2019
  • Hyundai Kona Electric SUV Walkaround in Hindi | Launched at Rs 25.3 lakh | CarDekho.com
    9:24
    Hyundai Kona Electric SUV Walkaround in Hindi | Launched at Rs 25.3 lakh | CarDekho.com
    jan 10, 2020

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक रंग

  • टाइफून सिल्वर
    टाइफून सिल्वर
  • फैंटम ब्लैक
    फैंटम ब्लैक
  • मरीन ब्लू
    मरीन ब्लू
  • पोलर व्हाइट ड्यूल टोन
    पोलर व्हाइट ड्यूल टोन
  • पोलर व्हाइट
    पोलर व्हाइट

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक फोटो

  • Pictures
  • Hyundai Kona Electric Front Left Side Image
  • Hyundai Kona Electric Grille Image
  • Hyundai Kona Electric Headlight Image
  • Hyundai Kona Electric Gas Cap (Open) Image
  • Hyundai Kona Electric 3D Model Image
  • CarDekho Gaadi Store
  • Hyundai Kona Electric Infotainment System Main Menu Image
  • Hyundai Kona Electric Cup Holders (Front) Image
space Image

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक न्यूज़

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक पर अपना कमेंट लिखें

10 कमेंट्स
1
R
rajesh
Feb 24, 2020 1:18:25 PM

Prices too much it can't be afforded by medium level person

    जवाब
    Write a Reply
    1
    R
    rajesh lakhera
    Nov 29, 2019 10:50:40 PM

    Priced between 23-25 Lakhs, a very bad joke, who is going to afford it?? and so who is going to buy this??

      जवाब
      Write a Reply
      1
      b
      bhimaprasad
      Jul 25, 2019 9:47:52 AM

      can we know type of charging protocol using for charge the 39kwh battery of KONA 100KW model. is it 50kW chademo / CCS2 /GB/T?

        जवाब
        Write a Reply
        space Image
        space Image

        भारत में हुंडई कोना इलेक्ट्रिक की कीमत

        सिटीएक्स-शोरूम कीमत
        मुंबईRs. 23.71 - 23.9 लाख
        बैंगलोरRs. 23.71 - 23.9 लाख
        चेन्नईRs. 23.71 - 23.9 लाख
        हैदराबादRs. 23.71 - 23.9 लाख
        पुणेRs. 23.71 - 23.9 लाख
        कोलकाताRs. 23.71 - 23.9 लाख
        कोच्चिRs. 23.75 - 23.93 लाख
        अपना शहर चुनें

        ट्रेंडिंग हुंडई कारें

        • पॉपुलर
        • अपकमिंग

        पॉपुलर इलेक्ट्रिक कारें

        ×
        आपका शहर कौन सा है?