• लॉगिन / रजिस्टर

टाटा एचबीएक्स माइक्रो एसयूवी फिर टेस्टिंग के दौरान आई नजर, इस बार नए अलॉय व्हील के साथ दिखी ये कार

संशोधित: दिसंबर 10, 2020 03:17 pm | सोनू | टाटा एचबीएक्स

  • 3998 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • टेस्टिंग मॉडल को नए ड्यूल-टोन अलॉय व्हील के साथ देखा गया है।
  • टाटा एचबीएक्स (tata hbx) का डिजाइन ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस हुए इसके कॉन्सेप्ट मॉडल से मिलता-जुलता है।
  • इसमें क्रूज कंट्रोल, की-लेस एंट्री और पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप जैसे फीचर दिए जा सकते हैं।
  • कंपनी इस गाड़ी में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड एमटी और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दे सकती है।
  • भारत में इस टाटा कार को 2021 की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है।
  • इस कार की कीमत 5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास रखी जा सकती है।

टाटा की माइक्रो एसयूवी कार को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कंपनी ने इसे टाटा एचबीएक्स कोडनेम दिया है जिसका कॉन्सेप्ट मॉडल ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया गया था।

हर बार की तरह इस बार कंपनी ने इसके डिजाइन को छिपाने के लिए कवर से ढ़क रखा था, हालांकि इस बार इसे नए अलॉय व्हील डिजाइन के साथ देखा गया है। तस्वीर को देखकर लग रहा है कि यह टाटा एचबीएक्स माइक्रो एसयूवी कार का टॉप लाइन मॉडल हो सकता है, क्योंकि इसमें ड्यूल-टोन अलॉय व्हील दिए गए हैं। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसके व्हील का साइज 16 इंच हो सकता है। टेस्टिंग मॉडल को बॉक्सी स्टांस दिया गया है जो इसके कॉन्सेप्ट मॉडल की याद दिलाता है। इसमें रियर वाइपर और रूफ रेल्स जैसे फीचर भी दिए गए हैं। तस्वीर को देखकर लग रहा है कि इसमें रियर पार्किंग कैमरा भी दिया जाएगा। चर्चाएं हैं कि कंपनी इसके टॉप मॉडल में आगे और पीछे दोनों तरफ एलईडी यूनिट दे सकती है।

टाटा एचबीएक्स कार के इंटीरियर की झलक अभी सामने नहीं आई है, हालांकि अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसका केबिन लेआउट काफी हद तक इसके कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा हो सकता है। इस अपकमिंग टाटा कार में फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर दिए जा सकते हैं। एचबीएक्स के प्रोडक्शन मॉडल में क्रूज कंट्रोल, की-लेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप और ऑटो एसी जैसे फीचर भी मिल सकते हैं। पैसेंजर सेफ्टी के लिए इस कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर और ईबीडी के साथ एबीएस जैसे फीचर दिए जा सकते हैं।

टाटा की इस कार को केवल पेट्रोल इंजन में उतारने की संभावना है। इसमें अल्ट्रोल वाला 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 86 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जा सकता है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसका पेट्रोल मॉडल आने के कुछ समय बाद कंपनी इसका इलेक्ट्रिक वर्जन भी लॉन्च कर सकती है।

भारत में टाटा एचबीएक्स की प्राइस 5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास रखी जा सकती है। इसका कंपेरिजन मारुति सुजुकी इग्निस और महिंद्रा केयूवी100 एनएक्सटी से रहेगा। चर्चाएं हैं कि जल्द ही हुंडई भी माइक्रो एसयूवी कार लॉन्च करेगी।

यह भी पढ़ें : इस महीने टाटा टियागो, टिगॉर, नेक्सन और हैरियर पर पाएं 65,000 रुपये तक की छूट

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा एचबीएक्स पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
space Image
×
आपका शहर कौन सा है?