• लॉगिन / रजिस्टर

टाटा अल्ट्रोज़ का टर्बो पेट्रोल मॉडल फिर टेस्टिंग के दौरान आया नजर, डीसीटी गियरबॉक्स का मिलेगा ऑप्शन

संशोधित: दिसंबर 17, 2020 07:26 pm | भानु | टाटा अल्ट्रोज़

  • 3743 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • जिनेवा मोटर शो 2019 में कंपनी ने की थी इसके टर्बो पेट्रोल वर्जन की घोषणा, जनवरी 2020 में लॉन्च हुई थी अल्ट्रोज
  • फिलहाल इसमें पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ मैनुअल गियरबॉक्स का ही दिया गया है ऑप्शन
  • 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन से लैस होगी अल्ट्रोज़ टर्बो जिसका पावर आउटपुट होगा 110 पीएस
  • इस इंजन के साथ मिलेगा 5-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल क्लच गियरबॉक्स का ऑप्शन
  • अल्ट्रोज़ के केवल टॉप वेरिएंट्स में ही मिलेगा टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प, जिसकी प्राइस स्टैंडर्ड पेट्रोल वेरिएंट्स से 1 लाख रुपये तक हो सकती है ज्यादा

टाटा अल्ट्रोज (tata altroz) को भारत में 2020 की शुरूआत में पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया गया था जिसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मौजूद नहीं है। हालांकि, टाटा ने अल्ट्रोज को लॉन्च करने से पहले ही इस बात की घोषणा कर दी थी कि वो इसका टर्बो पेट्रोल वर्जन भी लेकर आएगी, मगर इसे अभी तक लॉन्च नहीं किया गया है। 

हाल ही में अल्ट्रोज टर्बो को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले इसके टर्बो वर्जन के बीच देखने में कोई फर्क नजर नहीं आता है, मगर टर्बो वर्जन के टेलगेट के नीचे टर्बो बैजिंग जरूर नजर आने वाली है। कुछ समय पहले भी हमें टाटा अल्ट्रोज टर्बो वर्जन टेस्टिंग के दौरान नजर आया था मगर उस दौरान इसकी केवल पीछे से ही झलक देखने को मिली थी। ये सब-4 मीटर एसयूवी टाटा नेक्सन वाले टेक्टॉनिक ब्लू कलर में नजर आई थी। इस कलर का ऑप्शन अल्ट्रोज के रेगुलर मॉडल में तो नहीं दिया गया है, मगर ये इसके टर्बो वर्जन में नजर आ सकता है। 

यह भी पढ़ेंःटाटा ने लॉन्च किया अल्ट्रोज़ का नया मिड वेरिएंट एक्सएम प्लस,कीमत 6.60 लाख रुपये

Tata Altroz Prices Have Gone Up By Upto Rs 15,000

टाटा ऑल्ट्रोज टर्बो में 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 110 पीएस और 140 एनएम की पावर और टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। माना जा रहा है कि इस इंजन के साथ 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक डीसीटी गियरबॉक्स और 5-स्पीड मैनुअल का ऑप्शन मिलेगा। अल्ट्रोज में मिलने जा रहा डीसीटी गियरबॉक्स ना सिर्फ इसके ट्रांसमिशन लाइनअप में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की कमी को पूरा करेगी बल्कि इस गियरबॉक्स के रहते ये कार नई आई20 को कड़ी टक्कर देने में सक्षम हो जाएगी। बता दें कि हुंडई आई20 में काफी पावरफुल 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया जा रहा है जो 120 पीएस की पावर और 172 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। 

अल्ट्रोज टर्बो में कोई एक्सट्रा फीचर्स नहीं मिलेंगे। नए इंजन का ऑप्शन इस प्रीमियम हैचबैक के टॉप वेरिएंट एक्सटी और एक्सजेड में मिलेगा। स्टैंडर्ड पेट्रोल वेरिएंट्स के मुकाबले अल्ट्रोज टर्बो मैनुअल की प्राइस 1 लाख रुपये से ज्यादा हो सकती है। वहीं इसका डीसीटी वेरिएंट तो और भी ज्यादा महंगा साबित होगा। फिलहाल टाटा अल्ट्रोज की प्राइस 5.44 लाख रुपये से लेकर 9.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में इसका मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो, हुंडई आई20, होंडा जैज, फोक्सवैगन पोलो और टोयोटा ग्लैंजा से है। 

यह भी पढ़ें : टाटा अल्ट्रोज : फर्स्ट ड्राइव रिव्यू

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा अल्ट्रोज़ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?