Choose your suitable option for better User experience.
  • English
  • Login / Register

टाटा अल्ट्रोज रेसर फोटो गैलरी: तस्वीरों के जरिए इस स्पोर्टी हैचबैक पर डालिए एक नजर

प्रकाशित: जून 24, 2024 06:32 pm । भानुटाटा अल्ट्रोज रेसर

  • 319 Views
  • Write a कमेंट

Tata Altroz Racer explained in 15 images

हाल ही में टाटा अल्ट्रोज रेसर को लॉन्च किया गया है जो कि रेगुलर अल्ट्रोज का ही एक स्पोर्टी वर्जन है। इसे कुछ कॉस्मैटिक बदलाव करके पेश किया गया है। अंदर और बाहर से कैसी है टाटा अल्ट्रोज रेसर ये ​देखिए इन 15 तस्वीरों में:

एक्सटीरियर

Tata Altroz Racer front
Tata Altroz Racer front closeup

पहली बार जब आप इसे देखेंगे तो आपको रेगुलर मॉडल के मुकाबले इसमें आपको कुछ नई चीजें दिखाई देंगी। इसमें ड्युअल टोन पेंट ऑप्शन,नए डिजाइन की ग्रिल और बोनट पर दो व्हाइट स्ट्राप्स दी गई है। इसके अलावा इसमें रेगुलर मॉडल वाला बंपर और हेडलाइट्स दी गई है। 

Tata Altroz Racer side
Tata Altroz Racer with 'Racer' badges on the front fenders

अल्ट्रोज रेसर का साइड प्रोफाइल रेगुलर मॉडल जैसा ही नजर आता है जिसमें ब्लैक कलर के ए,बी और सी पिलर और सी पिलर माउंटेड रियर डोर हैंडल्स दिए गए हैं। इसके अलावा अल्ट्रोज रेसर में3  ओरआरवीएम माउंटेड साइड मिरर भी देखें जा सकते हैं जो कि 360 डिग्री कैमरा सेटअप के तौर पर मौजूद हैं और इसके फ्रंट फेंडर पर ‘रेसर’ की बैजिंग दी गई है। इसके अलावा अल्ट्रोज रेसर में स्पोर्टी साइड स्कर्ट्स भी दिए गए हैं। 

Tata Altroz Racer 16-inch blacked-out alloy wheels

टाटा अल्ट्रोज रेसर में रेगुलर मॉडल की तरह 16 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं मगर स्पोर्टी लुक देने के लिए इन्हें ब्लैक कलर में पेश किया गया है। 

Tata Altroz Racer rear
Tata Altroz Racer dual-tip exhaust

इसके बैक पोर्शन में ज्यादा बदलाव नहीं हुए हैं और यहां केवल 'आई टर्बो' की बैजिंग और ड्युअल टिप एग्जॉस्ट दी गई है। इसमें स्टैंडर्ड वर्जन की तरह टेललाइट्स और वायपर के साथ वॉशर एवं डिफॉगर दिया गया है। 

इंटीरियर

Tata Altroz Racer cabin
Tata Altroz Racer with 'Racer' embossing on the front seat headrests

अल्ट्रोज रेसर में ऑल केबिन केबिन के तौर पर सबसे बड़ा बदलाव हुआ है मगर इसके डैशबोर्ड का लेआउट स्टैंडर्ड मॉडल जैसा ही है। टाटा ने इसमें स्टोरेज के साथ स्लाइडिंग फ्रंट आर्मरेस्ट दी है। इसमें एसी वेंट्स और गियर लिवर की हाउसिंग के चारो ओर कॉन्ट्रास्टिंग ऑरेन्ज और व्हाइट एलिमेंट्स दिए गए हैं। इसकी सीटों पर भी ऑरेन्ज स्टिचिंग और फ्रंट सीट के हेडरेस्ट पर 'रेसर' की एम्बॉसिन्ग दी गई है। टाटा ने इसकी फ्रंट और रियर सीटों पर भी ऑरेन्ज और व्हाइट स्ट्राइप्स दी है। 

Tata Altroz Racer rear seats

टाटा अल्ट्रोज रेसर के बेस वेरिएंट से ही लैदरेट सीट्स और लैदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील और गियर नॉब दिए गए हैं। इसके बैक साइड में एडजस्टेबल हेडरेस्ट और आर्मरेस्ट ​भी दिए गए हैं। 

Tata Altroz Racer 7-inch digital driver's display
Tata Altroz Racer 10.25-inch touchscreen unit

टाटा अल्ट्रोज रेसर में 7 इंच फुल डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दी गई है जिसमें ओडोमीटर और स्पीडोमी​टर रीडिंग्स,डिस्टेंस टू एंप्टी जैसे फंक्शंस दिए गए हैं। इसके अलावा अल्ट्रोज रेसर में 10.25 इंच की टचस्क्रीन भी दी गई है जो अब रेगुलर मॉडल में भी दी गई है। 

Tata Altroz Racer wireless phone charging
Tata Altroz Racer ventilated front seats

अल्ट्रोज रेसर में वायरलेस फोन चार्जिंग,सेगमेंट फर्स्ट फ्रंट सीट वेंटिलेशन,सनरूफ और रियर वेंट्स के साथ ऑटोमैटिक एसी जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। 

Tata Altroz Racer 360-degree camera

सेफ्टी के लिए अल्ट्रोज रेसर में 6 एयरबैग्स,इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल,360 डिग्री कैमरा और रेन सेंसिंग वायपर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

इंजन और ट्रांसमिशन

टाटा अल्ट्रोज रेसर में टाटा नेक्सन वाला 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 120 पीएस की पावर और 170 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। टाटा इसमें भविष्य में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की चॉइस भी दे सकती है।

टाटा अल्ट्रोज रेसर कीमत और मुकाबला

इसका सीधा मुकाबला हुंडई आई20 एन लाइन से है वहीं मारुति फ्रॉन्क्स और टोयोटा अर्बन क्रूजर टेजर के टर्बो पेट्रोल वेरिएंट्स को भी कड़ी टक्कर देगी। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा अल्ट्रोज रेसर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगहैचबैक कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience