• लॉगिन / रजिस्टर

तस्वीरों में देखिए टाटा अल्ट्रोज़ के इंटीरियर की झलक

Modified On jan 22, 2020 01:55 pm By stuti for टाटा अल्ट्रोज़ ईवी

  • 514 Views
  • Write a comment

लेटेस्ट अपडेट : टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अल्ट्रोज (Altroz) को लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी की प्रीमियम हैचबैक कार है, इसकी कीमत 5.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

टाटा मोटर्स की अपकमिंग प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज़ को 2020 में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इसे हाल ही में शोकेस किया था। चूंकि अल्ट्रोज़ एक 'प्रीमियम' कार है, ऐसे में लाज़मी है कि इसका केबिन भी प्रीमियम ही होगा। हमनें अल्ट्रोज़ के इंटीरियर की कुछ तस्वीरें कैमरे में कैद की हैं, तो डालिए नज़र इन सभी पिक्चर्स पर:

डैशबोर्ड 

कार के डैशबोर्ड पर ब्लैक व लाइट ग्रे रंग से ड्यूल टोन फिनिशिंग दी गई है जिसमें साथ ही सिल्वर हाइलाइट्स भी दिए गए हैं। डैशबोर्ड के निचले हिस्से पर ग्रे व्हाइट कलर किया गया है। फ्लोटिंग टचस्क्रीन को डैशबोर्ड पर पोजिशन किया गया है। टचस्क्रीन के नीचे एसी वेंट्स दिए गए हैं और उसके नीचे टचस्क्रीन को फिजिकली कंट्रोल करने के लिए बटन भी दिए गए हैं। कार के स्टीयरिंग पर टचस्क्रीन  और क्रुज़ कंट्रोल के बटन भी दिए गए हैं। अल्ट्रोज़ के पेट्रोल मॉडल में आइडल स्टार्ट स्टॉप का फीचर भी दिया गया है। 

इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

टाटा अल्ट्रोज़ में रेक्टेंगुलर शेप का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के आधे पार्ट को एनालॉग और आधे को डिजिटल रखा गया है। इसमें एनालॉग स्पीडोमीटर को दाईं तरफ और डिजिटल स्क्रीन को बाईं तरफ पोजिशन किया गया है। इस स्क्रीन पर फ्यूल गेज, टैकोमीटर और ट्रिप डिस्प्ले देखी जा सकती है। 

टचस्क्रीन 

कार में एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस 7-इंच की टचस्क्रीन यूनिट दी गई है। इसमें क्लाइमेट कंट्रोल सेटिंग्स भी डिस्प्ले होती है। इसके टॉप वेरिएंट में चार स्पीकर्स और दो ट्वीटर्स का फीचर दिया गया है। 

गियरबॉक्स 

शुरुआत में तो अल्ट्रोज़ केवल 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही उपलब्ध होगी। गियरबॉक्स के पीछे की ओर दिए गए बटन से इस गाड़ी को 'ईको' और 'सिटी' मोड पर ड्राइव किया जा सकेगा। 

फ्रंट सीट्स 

 

सीट बेस व सीट बैक पर बोलस्टरिंग लगी है जिनमें एडजस्टेबल हैडरेस्ट का फीचर भी दिया गया है। अपहोल्स्ट्री में फैब्रिक का इस्तेमाल किया गया है वहीं दरवाज़ो पर आर्मरेस्ट के तौर पर फैब्रिक पैड्स दिए गए हैं।  कार में फ्रंट सीटबेल्ट को पैसेंजर अपनी लंबाई के अनुसार आसानी से एडजस्ट कर सकते हैं। 

अम्ब्रेला होल्डर

टाटा की इस कार में दरवाजों पर अम्ब्रेला होल्डर्स का फीचर दिया गया है। यह फीचर फ़िलहाल प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट की अन्य किसी भी कार में उपलब्ध नहीं है। 

फ्रंट आर्मरेस्ट 

दोनों फ्रंट सीटों के बीच में आर्मरेस्ट दिए गए हैं। छिटपुट सामान रखने के लिए इस आर्मरेस्ट के नीचे की ओर स्टोरेज स्पेस भी दिया गया है। आर्मरेस्ट के आगे की ओर कार में दो कप होल्डर्स भी दिए गए हैं। 

रियर ऐसी वेंट्स

कम्फर्ट के लिहाज से इसमें पीछे बैठने वाले पैसेंजर्स के लिए ऐसी वेंट्स की सुविधा दी गई है। इसे पैसेंजर्स अपने अनुसार बंद व खोल सकते हैं। हालांकि, इसमें ब्लोअर स्पीड कंट्रोल का फीचर मौजूद नहीं है। फोन चार्जिंग के लिए कार में रियर ऐसी वेंट्स के नीचे की ओर 12वॉट का सॉकेट दिया गया है। 

रियर सीट्स 

कार में रियर पैसेंजर्स के लिए भी एडजस्टेबल हैडरेस्ट का ऑप्शन दिया गया है। इसमें रियर सीट्स पर आर्मरेस्ट भी दिए गए हैं। हालांकि, बीच में बैठने वाले पैसेंजर के लिए इसमें ना ही हैडरेस्ट और ना ही थ्री पॉइंट सीटबेल्ट दी गई है। इनके अलावा कार में आइएसओफिक्स पॉइंट भी दिए गए हैं जिस पर बच्चों की सीट को फिक्स किया जा सकता है। पीछे बैठने वाले पैसेंजर्स के लिए इसमें कप होल्डर्स का भी अभाव है।  

बूट स्पेस

टाटा की इस कार में 345 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: देखिए टाटा अल्ट्रोज़ की 12 शानदार एक्सटीरियर पिक्चर्स

Published by

टाटा अल्ट्रोज़ ईवी पर अपना कमेंट लिखें

5 कमेंट्स
1
Y
yash
Dec 11, 2019 3:39:05 PM

Only issue with tata is they want to bring automatic so late that people don't wait also some premium features are added later but by then ....

    जवाब
    Write a Reply
    1
    Y
    yash goyal
    Dec 11, 2019 3:37:39 PM

    Problem is there are too many people jumping the gun to criticise tata cars. I have used tata indica 172000 kms no issues, indigo xl 160000 no problem in between american car for 2 years and dumped it

      जवाब
      Write a Reply
      1
      N
      nelson stanley
      Dec 8, 2019 5:36:38 PM

      From what angle does the interior look PREMIUM.Tata management says something n delivers something.Thats the reason there is no word to mouth publicity and the Sales dont go up but keep falling YIY.

        जवाब
        Write a Reply
        Read Full News
        • टाटा अल्ट्रोज़
        • टाटा अल्ट्रोज़ ev
        • Trending
        • Recent
        ×
        आपका शहर कौन सा है?