तस्वीरों के जरिये जानिए नई हुंडई वेन्यू के एक्सटीरियर और इंटीरियर में क्या मिलेगा खास

प्रकाशित: जून 20, 2022 05:39 pm । सोनूहुंडई वेन्यू

  • 3917 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हुंडई वेन्यू का फेसलिफ्ट वर्जन भारत में लॉन्च हो चुका है। इसकी फ्रंट और रियर प्रोफाइल में कई कॉस्मेटिक अपग्रेड किए गए हैं, साथ ही इसमें कुछ नए फीचर्स भी शामिल हुए है। वेन्यू कार की प्राइस 7.53 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन इंडिया) से शुरू होती है। यह पहले की तरह चार पावरट्रेन ऑप्शन में उपलब्ध है। यहां हम तस्वीरों के जरिये जानेंगे 2022 हुंडई के एक्सटीरियर और इंटीरियर में क्या मिलेगा खासः

एक्सटीरियर

New Hyundai Venue Front

नए फ्रंट डिजाइन के साथ वेन्यू अब पहले से ज्यादा स्टाइलिश और आकर्षक हो गई है। इसमें स्प्लिट हेडलैंप्स दिए गए हैं।

इसका मेन हेडलाइट डिजाइन अभी भी पहले जैसा ही है जिसमें एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और एलईडी डीआरएल आउटलाइन दी गई है। इसमें लाइट को बोनट लाइन के पास थ्री-सेक्शन डिजाइन में पोजिशन किया गया है, जिसके नीचे की तरफ ब्लैक एप्लिक दी गई है जो नीचे तक जा रही है।

हुंडई ने वेन्यू कार में नई ग्रिल दी है जिसे फेसलिफ्ट मॉडल में ज्यादा रेक्टेंगुलर रखा गया है। यहां हमने इसके टॉप मॉडल की तस्वीर साझा की है जिसमें नई ट्यूसॉन से इंस्पायर्ड नई पेटर्न वाली ग्रिल दी गई है जिसमें डार्क क्रोम का इस्तेमाल हुआ है। इसमें अब फ्रंट फॉग लैंप्स दिए गए हैं। नई वेन्यू में प्रोजेक्टर हेडलैंप्स दिए गए हैं जो फॉग लैंप्स का काम भी करते हैं। 

वेन्यू की साइड प्रोफाइल की डिजाइन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। साइड से यह अभी भी बॉक्सी शेप लिए हुए हैं। इसमें साइड क्लेडिंग दी गई है जिससे यह अब रग्ड अपील भी दे रही है।

साइड में बदलाव के तौर पर केवल नए 16 इंच डायमंड कट अलॉय व्हील दिए गए हैं। इन व्हील को स्ट्रेट-ऐज जियोमेट्रिक डिजाइन दी गई है।

New Hyundai Venue Rear

रियर प्रोफाइल की बात करें तो यहां वेन्यू में स्क्वायर टेललैंप्स दिए गए हैं जो इसमें ज्यादा मॉडर्न फील दे रहे हैं। इसकी टेललाइटें एक लाइट स्ट्रिप से कनेक्टेड है। कुल मिलाकर इसकी रियर प्रोफाइल स्टाइलिश नजर आ रही है।

इसके टेललैंप्स का डिजाइन आपको हुंडई के दूसरे मॉडल में भी देखने को मिल जाएगा। इसकी ब्रेक लाइट आउटर साइड में है जबकि अंदर वाली लाइटें टर्न इंडिकेटर और रिवर्स लैंप का काम करती हैं।

इसमें रूफ इंटिग्रेटेड स्पॉइलर भी दिया गया है जो वेन्यू कार को स्पोर्टी फील दे रहा है।

इसमें बंपर के बॉटम में ब्लैक इनसर्ट दिया गया है और रियर डिफ्लेक्टर को बॉक्स-शेप में रखा गया है। इसके दोनों तरफ रियर फॉग लैंप्स को पोजिशन किया गया है। 

इंटीरियर

New Hyundai Venue Interior

हुंडई ने फेसलिफ्ट वेन्यू के इंटीरियर को भी अपडेट किया है। इसमें ड्यूल-टोन ब्लैक और बैज थीम दी गई है। हालांकि कंपनी ने इसके इंटीरियर लेआउट में कोई ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं।

2022 वेन्यू में पहले की तरह फ्लैट-बोटम स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जिसके पीछे की तरफ नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगा है।

इसमें डिजिटाइज्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सेंटर में कलर्ड डिस्प्ले के साथ दिया गया है। इसमें स्पीडोमीटर को लेफ्ट साइड और टेकोमीटर को राइट साइड में रखा गया है। ऊपर दी गई तस्वीरों में हम ड्राइव मोड सिलेक्शन के साथ इंस्ट्रूमेंट क्लटर में अलग-अलग कलर थीम भी देख सकते हैं।

2022 वेन्यू में पहले वाला ही 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है लेकिन अब यह सिस्टम अमेजन अलेक्सा और गूगल असिटेंट जैसे होम-बेस्ड वॉइस कमांड भी सपोर्ट करता है। इसमें पहले की तरह हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी दी गई है। डिस्प्ले के नीचे की तरफ इसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए कई टेक्टाइल कंट्रोल्स भी दिए गए हैं।

इसका एक नया फीचर ये है कि इसका इंफोटेनमेंट सिस्टम अब नेचर साउंड देता है जिससे केबिन में एम्बिएंट नोइज रहता है।

इसका क्लाइमेट कंट्रोल पहले वाला ही है जिसमें थ्री डायल्स दिए गए हैं। इसमें तीन पोर्ट्सः यूएसबी टायप-ए, यूएसबी टायप-सी और 12वॉट सॉकेट दिए गए हैं जिनके नीचे की तरफ वायरलेस चार्जिंग पेड दिया गया है।

फेसलिफ्ट वेन्यू के ऑटोमेटिक वेरिएंट में ड्राइव सिलेक्टर के पीछे की तरफ एक रोटरी डायल दिया गया है।

वेन्यू में पहले की तरह सनरूफ, सेंट्रल आर्म रेस्ट, एडजस्टेबल हेडरेस्ट और साइड एयरबैग मिलना जारी है।

इसकी ड्राइवर सीट को मैनुअल हाइट एडजस्टर के साथ चार तरह से पावर एडजस्ट किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : 2022 हुंडई वेन्यू में नहीं मिलेगा सीएनजी का ऑप्शन

इसकी रियर सीट में फोल्ड-आउट सेंटर आर्मरेस्ट दिया गया है जबकि मिडिल पैसेंजर के लिए हेडरेस्ट का अभाव है। फेसलिफ्ट अपडेट के साथ इसमें अब टू-स्टेज रिक्लाइन फंक्शन भी शामिल हो गया है। हुंडई ने इसकी फ्रंट सीटबैक में कुछ बदलाव करके रियर पैसेंजर के लेगरूम स्पेस को बढ़ा दिया है।

यह भी देखें: हुंडई वेन्यू ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई वेन्यू पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
S
sharkfish
Jun 18, 2022 10:31:25 PM

Underbody images?

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का

    ट्रेंडिंगएसयूवी

    • लेटेस्ट
    • अपकमिंग
    • पॉपुलर
    ×
    We need your सिटी to customize your experience