सुजुकी इग्निस का नया वीडियो जारी, देखें फीचर्स

प्रकाशित: जनवरी 27, 2016 12:25 pm । nabeelमारुति इग्निस

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Suzuki Ignis

इस समय देश में आॅटो एक्सपो पर सभी की नज़रे हैं। साथ ही इसमें दिखाई जाने वाली नई कारों का भी सभी को इंतजार है। ऐसे में सुर्खियों में छाई सुजु़की ने अपनी माइक्रो एसयूवी इग्निस का एक नया वीडियो जारी किया है। इस वीडियो के जरिए कंपनी ने इग्निस के फीचर्स और अन्य क्षमताओं की जानकारी दी है। सुजुकी इग्निस जापानी बाजार में उपलब्ध है जिसकी कीमत 1.382 मिलियन येन (करीब 8 लाख रूपए) है।  देखने में यह कार न केवल खूबसूरत दिखती है, बल्कि कई एडवांस फीचर्स से भी लैस है। इग्निस को अगले महीने होने वाले आॅटो एक्सपो में दिखाया जाएगा। भारतीय बाजार में माइक्रो सेगमेंट में अभी केवल एक ही कार मौजूद है। वह है महिन्द्रा की केयूवी-100।

Suzuki Ignis

कंपनी के जारी किए नए वीडियो में इग्निस के विभिन्न ड्राइविंग मोड आॅप्शन के साथ ही फोर व्हील ड्राइव आॅप्शन को भी दिखाया गया है। ड्राइवर अपनी जरूरत के अनुसार फोर व्हील ड्राइव फंक्शन में हिल डीसेन्ट और रफ टैरेन का इस्तेमाल भी कर सकता है। इग्निस के अन्य फीचर्स में ड्यूल कैमरा ब्रेकिंग सिस्टम (डीसीबीएस), फ्रंट, साइड व रियर पार्किंग कैमरा, और लेन मैनेजमेंट सिस्टम जैसे एडवांस फंक्शन को शामिल किया गया है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एयरबैग के साथ एबीएस व ईबीडी का भी इस्तेमाल किया गया है।

Suzuki Ignis

जापान में बेची जा रही इग्निस में केवल 1.25 लीटर, 4 सिलेण्डर, के-12सी ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन के साथ वीवीटी और एसएचवीएस हाईब्रिड टेकनोलाॅजी दी जा रही है। यह मशीन 91 पीएस पावर और 118 एनएम टाॅर्क जनरेट करती है। इग्निस के जापानी माॅडल के साथ आॅटोमैटिक गियरबाॅक्स के साथ ही पैडल शिफ्टर्स दिए जा रहे हैं। इसके फोर व्हील ड्राइव वेरिएंट का वजन 920 किलोग्राम है और यह 25.4 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। जबकि टू व्हील ड्राइव वेरिएंट 880 किलोग्राम वजनी है जो 28 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

Suzuki Ignis

भारत की बात करें तो यहां उतारी जाने वाली इग्निस में 1.3 लीटर मल्टीजेट डीज़ल इंजन देने की संभावना है। यह मशीन 75 पीएस पावर और 190 एनएम टाॅर्क जनरेट करेगी। इग्निस की बिक्री मारूति की नेक्सा डीलरशिप के जरिए की जाएगी जिसका मुकाबला महिन्द्रा केयूवी-100 से होगा।

यह भी पढ़ें मुकाबलाः केयूवी-100 और मारूति इग्निस, किस पर कौन पड़ेगी भारी

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति इग्निस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगहैचबैक

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience