• लॉगिन / रजिस्टर

ब्रिटेन में पेश हुई स्कोडा ऑक्टाविया स्पोर्टलाइन, जानिए कब होगी भारत में लॉन्च

संशोधित पर Mar 29, 2019 12:47 PM द्वारा Bhanu

  • 340 व्यूज़
  • Write a कमेंट

स्कोडा ने ब्रिटेन में ऑक्टाविया के स्पोर्टलाइन वेरिएंट को पेश किया है। इसे मौजूदा जनरेशन की ऑक्टाविया पर तैयार किया गया है। इसके डिजाइन और फीचर में कुछ अहम बदलाव हुए हैं।

स्पोर्टलाइन वेरिएंट को ऑक्टाविया रेंज में एल-एंड-के और वीआरएस वेरिएंट के नीचे पोजिशन किया गया है। इस वेरिएंट का डिज़ायन काफी स्पोर्टी है, मगर इसकी परफॉर्मेंस को अपग्रेड नहीं किया गया है। ऑक्टाविया स्पोर्टलाइन के आगे वाले स्पॉइलर, ग्रिल, बाहरी शीशे, पीछे वाले डिफ्यूज़र और पीछे वाले बंपर पर ग्लोसी ब्लैक फिनिश दी गई है। इस में 18 इंच के ब्लैक अलॉय व्हील दिए गए है, प्रीमियम अहसास लाने के लिए इन पर सिल्वर हाइलाइटर का इस्तेमाल हुआ है। भारत में उपलब्ध ऑक्टाविया की बात करें तो इसके सभी वेरिएंट में 16 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। भारत में उपलब्ध सुपर्ब स्पोर्टलाइन वेरिएंट में जरूर 17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। स्कोडा सुपर्ब के सभी वेरिएंट में आपको 17 इंच के अलॉय व्हील मिलेंगे।

ऑक्टाविया स्पोर्टलाइन वेरिएंट में अडेप्टिव फ्रंट लाइट सिस्टम के साथ फुल एलईडी हैडलाइट और डे-टाइम रनिंग लैंप दिए गए हैं। भारत में ये फीचर ऑक्टाविया के स्टाइल और एल-एंड-के वेरिएंट में मिलते हैं। कार के बेस वेरिएंट एम्बिशन में हेलोजन हैडलैंप यूनिट दी जाती है।

ऑक्टाविया स्पोर्टलाइन में 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एमंडसन सेटेलाइट नेविगेशन और वाई-फाई कनेक्टिविटी के साथ दिया गया है। भारत में मिलने वाली ऑक्टाविया में 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नेविगेशन, एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ दिया जाता है।

Skoda Superb Sportline

ऑक्टाविया स्पोर्टलाइन के केबिन में भी स्पोर्टी टच दिया गया है। इसमें स्पोर्टी सीट, अपहोल्स्ट्री, ब्लैक हैडलाइन और स्पोर्टी दिखने वाला थ्री-स्पॉक स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर दिए गए हैं।

ऑक्टाविया स्पोर्टलाइन में 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.0 लीटर डीज़ल इंजन दिए गए हैं। 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन 150 पीएस की पावर देता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। 2.0 लीटर डीज़ल इंजन 150 पीएस की पावर देने में सक्षम है। यह इंजन डीएसजी गियरबॉक्स के साथ आता है।

भारत में मिलने वाली ऑक्टाविया की बात करें तो इस में ये दोनों ही इंजन नहीं मिलेंगे। भारतीय मॉडल में 1.4 लीटर पेट्रोल, 1.8 लीटर पेट्रोल और 2.0 लीटर डीज़ल इंजन दिया गया है। पेट्रोल इंजन क्रमश: 150 और 180 पीएस की पावर जनरेट करते हैं। 1.4 लीटर इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। वहीं 1.8 लीटर इंजन डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। 2.0 लीटर डीज़ल इंजन 143 पीएस की पावर देने में सक्षम है। डीज़ल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है।

स्कोडा की योजना जल्द ही भारत में नई जनरेशन की ऑक्टाविया उतारने की है। नई जनरेशन की ऑक्टाविया को कंपनी 2019 के आखिर तक दुनिया के सामने पेश करेगी। भारत में इसे 2020 में लॉन्च किया जाएगा। स्कोडा ने ऑक्टाविया के स्पोर्टलाइन वेरिएंट को भारत में पेश किए जाने की अभी पुष्टि नहीं की है। कंपनी भारत में सुपर्ब सेडान का स्पोर्टलाइन वेरिएंट पेश कर चुकी है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि स्कोडा आने वाले समय में ऑक्टाविया सेडान का भी स्पोर्टलाइन वेरिएंट भारत में पेश कर सकती है।

यह भी पढें : असल में कितना माइलेज देती है टोयोटा फॉर्च्यूनर डीज़ल, जानिए यहां

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

1 कमेंट
1
K
Krishna Rajpoot
Mar 28, 2019 2:51:53 PM

Krishna

    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    नई कारें

    अपकमिंग कारें

    * संभावित कीमत नई दिल्ली
    ×
    आपका शहर कौन सा है?