• लॉगिन / रजिस्टर

निसान मैग्नाइट के इंटीरियर से उठा पर्दा, मिलेगा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का फीचर

संशोधित: अगस्त 06, 2020 07:36 pm | भानु | निसान मैग्नाइट

  • 3275 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • निसान ने ऑफिशियली मैग्नाइट कॉन्सेप्ट के इंटीरियर से उठाया पर्दा
  • कॉन्सेप्ट मॉडल के इंटीरियर से लग सकता है प्रोडक्शन मॉडल में मिलने जा रहे फीचर्स का अंदाजा
  • केबिन में ड्यूल टोन फिनिशिंग के साथ दिए गए हैं बड़ा टचस्क्रीन सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स
  • हेक्सगोनल एसी वेंट्स और ऑटो एसी को कंट्रोल्स के लिए दिए गए हैं डिस्प्ले से लैस थ्री डायल सैटअप जैसे फीचर्स
  • कॉन्सेप्ट मॉडल से लगभग मिलता जुलता हो सकता है प्रोडक्शन मॉडल का इंटीरियर
  • जनवरी 2021 तक लॉन्च हो सकती है निसान मैग्नाइट
  • 5.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है कीमत 

निसान (Nissan) से 16 जुलाई को अपकमिंग मैग्नाइट के प्री प्रोडक्शन मॉडल से पर्दा उठाया था। हालांकि तब इसके एक्सटीरियर की ही झलक दिखाई गई थी और अब कंपनी ने इस अपकमिंग सब-4 मीटर एसयूवी के इंटीरियर से जुड़ी तस्वीरें ऑफिशियली जारी कर दी है। तस्वीरें जारी होने के बाद इसके प्रोडक्शन मॉडल के इंटीरियर के बारे में थोड़ा बहुत अंदाजा लगाया जा सकता है जिसके बारे में हम बात करेंगे आगे:

निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite)के इस प्री-प्रोडक्शन मॉडल में कोई अलग-सा डिजाइन एलिमेंट नजर नहीं आ रहा है,ऐसे में उम्मीद है कि इसमें दिखाए गए लगभग सभी एलिमेंट्स प्रोडक्शन मॉडल में भी नजर आ सकते हैं। इन फीचर्स में 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी शामिल है जिसमें एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का फीचर दिया जा सकता है। इसके साथ ही इस बात की भी पुष्टि हो जाती है कि अपकमिंग मैग्नाइट में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का फीचर भी दिया जाएगा जिसके सेंटर में डिजिटल स्पीड रीडआउट होगा और उसके नीचे गियर इंडिकेटर होगा। 

यह भी पढ़ें: क्या डिज़ाइन के मामले में डैटसन जैसी है निसान मैग्नाइट, जानिए यहां

निसान ने इसके एक्सटीरियर की तरह इंटीरियर में ड्यूल टोन केबिन के लिए  रेड एंड ब्लैक कलर की थीम दी है। डैशबोर्ड पर हेक्सागॉनल शेप के एसी वेंट्स के साथ  हनीकॉम्ब पैटर्न दिया गया है। कंपनी ने इसमें सेंट्रल डिस्प्ले को वेंट्स के नीचे पोजिशन किया है। ऑटो एसी फंक्शन से लैस क्लाइमेट कंट्रोल्स में थ्री डायल ले आउट और एलईडी डिस्प्ले दी गई है जो मारुति और हुंडई के कुछ मॉडल्स में देखने को मिल जाती है। इसमें स्टीयरिंग व्हील के पास पुश स्टार्ट बटन को पोजिशन ना करते हुए उसे सेंट्रल कंसोल में दिया जा सकता है। इसमें स्टीयरिंग व्हील का फाइनल डिजाइन अभी तय नहीं हुआ है मगर इस कार में क्रूज़ कंट्रोल का फीचर देखने को मिल सकता है। 

यह भी पढ़ें: जानिए अपकमिंग निसान मैग्नाइट से जुड़ी 5 खास बातें

केबिन में प्रीमियमनैस के लिए इस कार में एसी वेंट्स,स्टीयरिंग व्हील,सेंटर कंसोल और डोर पैनल्स पर क्रोम की डिटेलिंग दी जा सकती है। इसके अलावा कंपनी इसमें फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट का फीचर भी दे सकती है। इसमें स्पोर्टी लुक वाली फ्रंट सीटों पर इंटीग्रेटेड हेडरेस्ट दिए जा सकते हैं वहीं रियर सीटों पर एडजस्टेबल हेडरेस्ट देखने को मिल सकते हैं। माना जा रहा है कि निसान इस सब 4 मीटर एसयूवी को 5 सीटर से ज्यादा कंफर्टेबल 4 सीटर कार के रूप में पेश करेगी। इन सबके अलावा इस अपकमिंग कार में 360 डिग्री कैमरा,रियर एसी वेंट्स और 4 एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स भी दिए जा सकते हैं। 

इस अपकमिंग 5-सीटर कार में केवल पेट्रोल इंजन का ऑप्शन ही दिया जाएगा। अनुमान है कि इसमें 1.0-लीटर 3-सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है, जो रेनो ट्राइबर में भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें नया टर्बोचार्ज्ड 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है। यह इंजन 100 पीएस की पावर जनरेट करने में सक्षम हो सकता है। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज से गाड़ी के नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन (72 पीएस) के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा जा सकता है।  वहीं, टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ स्टैंडर्ड मैनुअल ट्रांसमिशन के अलावा सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया जा सकता है। 

सेगमेंट में इसका मुकाबला हुंडई वेन्यू, महिंद्रा एक्सयूवी300, टाटा नेक्सन, फोर्ड इकोस्पोर्ट, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा, अपकमिंग किया सॉनेट और रेनो काइगर से होगा।निसान अपकमिंग मैग्नाइट का निर्माण भारत में ही करेगी, ऐसे में माना जा सकता है कि इसकी प्राइस कम रखी जा सकती है जो 5.50 लाख रुपए से शुरू हो सकती है। इसे जनवरी 2021 तक लॉन्च किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें: इस महीने लॉन्च या शोकेस की जाएंगी ये टॉप 5 कारें, जानिए इनके बारे में सबकुछ

द्वारा प्रकाशित

निसान मैग्नाइट पर अपना कमेंट लिखें

2 कमेंट्स
1
S
swati suresh pawar
Aug 8, 2020 7:12:09 PM

All details plz

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    A
    akshay mhatre
    Aug 4, 2020 5:30:56 PM

    the game changer for Nissan, we should support nissan, instead of tincans, if not tata or mahindra

    और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    2
    J
    jayasingh
    Aug 4, 2020 9:08:22 PM

    Yes bro! People looks the outside attraction. Japan engine is really better than others.Toyota,Honda and Nissan are really good.

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      2
      J
      jayasingh
      Aug 4, 2020 9:08:22 PM

      Yes bro! People looks the outside attraction. Japan engine is really better than others.Toyota,Honda and Nissan are really good.

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        2
        z
        zapper online
        Sep 6, 2020 9:02:23 PM

        Nissan cars are also tincans unfortunately

        और देखें...
          जवाब
          Write a Reply
          Read Full News
          • ट्रेंडिंग
          • हाल का
          ×
          आपका शहर कौन सा है?