• लॉगिन / रजिस्टर

क्या डिज़ाइन के मामले में डैटसन जैसी है निसान मैग्नाइट, जानिए यहां

प्रकाशित: जुलाई 27, 2020 12:59 pm । स्तुतिनिसान मैग्नाइट

  • 1819 व्यूज़
  • Write a कमेंट

निसान (Nissan) ने अपनी सब-4 मीटर एसयुवी मैग्नाइट (Magnite) के कॉन्सेप्ट वर्जन से हाल ही में पर्दा उठाया था। कंपनी के लिए यह मॉडल कई पहलुओं को लेकर काफी महत्वपूर्ण है। भारत आने वाली यह गाड़ी कंपनी के लिए एक हिट प्रोडक्ट साबित हो भी सकती है या फिर नहीं भी। बता दें कि पिछले कुछ सालों में निसान की भारत में एक भी कार लॉन्च नहीं हुई है।  

अब कंपनी ने अपने ग्लोबल रेजुवनेशन प्रोग्राम के तहत भारत के बाजार में बने रहे के लिए पुरजोर प्रयास करने शुरू कर दिए हैं। कंपनी की इस नई रणनीति के तहत भारत के शोरूम्स में आने वाला पहला प्रोडक्ट मैग्नाइट एसयूवी होगी। चूंकि हर किसी के लिए प्रोडक्ट की डिज़ाइन सबसे ज्यादा महत्व रखती है, ऐसे में कंपनी ने मैग्नाइट कॉन्सेप्ट की डिज़ाइन को आकर्षक बनाने का पूरा प्रयास किया है। इस गाड़ी का लुक एकदम रिफ्रेशिंग नज़र आता है। यदि कंपनी मैग्नाइट के प्रोडक्शन वर्जन में भी कॉन्सेप्ट मॉडल वाली ही डिज़ाइन देती है तो ऐसे में यह गाड़ी ग्राहकों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। 

क्या यह डैटसन रेडी-गो से मिलती जुलती है?

मैग्नाइट की फ्रंट डिज़ाइन डैटसन की लेटेस्ट डिज़ाइन लैंग्वेज से थोड़ी बहुत मिलती-जुलती नज़र आती है। यहां देखें हाल ही में लॉन्च हुई डैटसन रेडी-गो और मैग्नाइट की तस्वीरें - 

यह भी पढ़ें : पहली बार टेस्टिंग के दौरान दिखी निसान मैग्नाइट, जानिए कब होगी लॉन्च

पहले डैटसन ब्रांड के तहत पेश की जाने वाली थी मैग्नाइट

कहा जा रहा था कि निसान की सब ब्रांड कंपनी 'डैटसन' अपनी सब-4 मीटर एसयूवी को 'मैग्नाइट' नाम देने की योजना बना रही है। हालांकि, उस दौरान निसान भी सीमित कामकाज ही कर रही थी। कंपनी की योजना डैटसन ब्रांड के ऑपरेशंस को चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय बाजार में बंद करना भी था। ऐसे में निसान ने डैटसन के कई प्रोजेक्ट्स पर कुछ समय के लिए रोक लगा दी थी।  

वहीं, भारत में डैटसन कंपनी अभी भी मौजूद है। इससे पहले अनुमान लगाए जा रहे थे कि सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट की मैग्नाइट को डैटसन ब्रांड के तले पेश किया जाएगा। लेकिन, अब कंपनी इस बात का खुलासा कर चुकी है कि इस अपकमिंग कार को निसान ब्रांड के तहत उतारा जाएगा। तो, अब आप इस बारे में जानने में सक्षम होंगे कि निसान मैग्नाइट का फ्रंट लुक डैटसन से मिलता-जुलता क्यों रखा गया है। 

जानी-पहचानी व रिफ्रेशिंग डिज़ाइन 

मैग्नाइट कार की डिज़ाइन बेहद लुभाने वाली है। टेस्टिंग के दौरान दिखा मैग्नाइट का प्रोडक्शन वर्जन अपने कॉन्सेप्ट मॉडल से एकदम मिलता-जुलता नज़र आ रहा था। इसमें फ्रंट पर बोल्ड ग्रिल और बंपर पर 'एल' शेप डेटाइम रनिंग लाइटें (डीआरएल्स) दी गई हैं। इस कार का बोनट थोड़ा उभरा हुआ है जिसके चलते इसका फ्रंट लुक बेहद आकर्षित करने वाला लगता है। हमें खासकर इस कार के बड़े स्क्वायर शेप व्हील आर्क और मोटी बॉडी क्लैडिंग बेहद पसंद आई। मैग्नाइट की रियर प्रोफाइल भी बेहद पसंद आने वाली है। पीछे की तरफ इसमें उभरा हुआ बूटलिड, स्प्लिट टेललैंप्स और चौड़ा बंपर दिया गया है। इसमें रियर स्पॉइलर भी लगा है जो गाड़ी को स्पोर्टी लुक देता नज़र आता है।    

अच्छे खासे फीचर्स से लैस होगी ये अपकमिंग एसयूवी

निसान की इस अपकमिंग कार में 360-डिग्री कैमरा, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और सनरूफ फीचर दिया जाएगा।  अनुमान है कि इसमें 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस के साथ आएगा। इसकी शुरूआती कीमत 5.5 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) रखी जा सकती है। 

क्या कंपनी के लिए हिट प्रोडक्ट साबित होगी मैग्नाइट?

चर्चाएं थी कि मैग्नाइट को डैटसन ब्रांड के तहत लॉन्च किया जाएगा। अब हमें लगता है कि निसान का इस प्रोजेक्ट पर अधिकार संभालना एक सही दिशा की ओर संकेत है। सबसे अच्छी बात यह है कि मैग्नाइट के प्रोडक्शन वर्जन में कई डिजाइन एलिमेंट्स कॉन्सेप्ट मॉडल वाले ही दिए गए हैं। अब हम इस कार को वास्तविक तौर पर देख्नना और चलाना पसंद करेंगे।

मैग्नाइट को लेकर आपके क्या विचार हैं? क्या आप सेगमेंट में मौजूद दूसरी कारों के मुकाबले इसे खरीदना चाहेंगे? इसके बारे में हमें कमेंट सेक्शन में बताएं।

यह भी पढ़ें : जानिए अपकमिंग निसान मैग्नाइट से जुड़ी 5 खास बातें

द्वारा प्रकाशित

निसान मैग्नाइट पर अपना कमेंट लिखें

6 कमेंट्स
1
P
peter
Sep 25, 2020 3:23:56 PM

Yes. Provided the vehicle quality is good and after sales service support is reliable

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    P
    peter alen
    Sep 25, 2020 3:22:28 PM

    Yes, provided the vehicle quality is good and service support is exemplary

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      1
      B
      bijay panda
      Jul 28, 2020 10:25:30 PM

      The front look similar to REDI GO will be a blockade.

      और देखें...
        जवाब
        Write a Reply
        Read Full News
        • ट्रेंडिंग
        • हाल का
        ×
        आपका शहर कौन सा है?