• लॉगिन / रजिस्टर

पहली बार टेस्टिंग के दौरान दिखी निसान मैग्नाइट, जानिए कब होगी लॉन्च

संशोधित: जुलाई 20, 2020 04:19 pm | सोनू | निसान मैग्नाइट

  • 3763 व्यूज़
  • Write a कमेंट

निसान (Nissan) ने हाल ही में मैग्नाइट एसयूवी के कॉन्सेप्ट मॉडल से पर्दा उठाया है। देश में यह कंपनी की पहली सब-4 मीटर एसयूवी कार होगी। अब इसके प्रोडक्शन मॉडल को पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

कैमरे में कार की साफ झलक कैद हुई है, ऐसे में इसके डिजाइन एलीमेंट को आसानी से समझा जा सकता है। कैमरे में कार की जो तस्वीर कैद हुई है वो इसके कॉन्सेप्ट मॉडल जैसी है। निसान मैग्नाइट की फोटोज (Nissan Magnite Photos) को देखकर अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यह इसका शुरूआती वेरिएंट हो सकता है। इसमें बंपर पर एलईडी डीआरएल ना देकर एल-शेप क्रॉम एलीमेंट दिए गए हैं। इसकी ग्रिल के दोनों ओर रेगुलर हेलोजन हेडलाइट दी गई है, यहां भी एलईडी एलीमेंट और फॉग लैंप का अभाव है। इसका स्कवाड-ऑफ बंपर काफी अग्रेसिव नजर आ रहा है और इसके ऊपर की तरफ डैटसन कारों जैसी बड़ी ग्रिल दी गई है।

बंपर के नीचे की तरफ ब्लैक क्लेडिंग और बीच में नीचे की तरफ फॉक्स सिल्वर स्किड प्लेट दी गई है। चूंकि टेस्टिंग के दौरान इसका फ्रंट लुक देखा गया है ऐसे में अभी तक यह पता नहीं चला है कि इसमें सनरूफ फीचर दिया गया था या नहीं। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस अपकमिंग कार में यह फीचर नहीं भी दे सकती है। 

निसान ने इस बात का खुलासा पहले ही कर दिया है कि मैग्नाइट एसयूवी केवल पेट्रोल इंजन में आएगी और इसमें सेगमेंट फर्स्ट 360 डिग्री कैमरा भी मिलेगा। 

यह भी पढ़ें : जानिए अपकमिंग निसान मैग्नाइट से जुड़ी 5 खास बातें

निसान मैग्नाइट को भारत में जनवरी 2021 तक लॉन्च किया जा सकता है। सेगमेंट में इसका मुकाबला मारुति विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन और महिंद्रा एक्सयूवी300 से होगा। जल्द ही इस सेगमेंट में किया सॉनेट और रेनो काइगर की भी एंट्री होने वाली है। निसान मैग्नाइट कार की प्राइस 5.5 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ें : भारत में पिछले सप्ताह लॉन्च हुईं ये टॉप-6 कारें

द्वारा प्रकाशित

निसान मैग्नाइट पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
space Image
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?