• लॉगिन / रजिस्टर

नई स्कोडा ऑक्टाविया आरएस से उठा पर्दा, जानिए भारत में कब होगी लॉन्च

प्रकाशित: जुलाई 07, 2020 04:42 pm । सोनूस्कोडा ऑक्टाविया

  • 4112 व्यूज़
  • Write a कमेंट

स्कोडा ने पिछले साल के आखिर में नई जनरेशन की ऑक्टाविया से पर्दा उठाया था। अब कंपनी ने इसके परफॉर्मेंस वर्जन ऑक्टाविया आरएस से पर्दा उठाया है। यूरोप में नई ऑक्टाविया आरएस को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में पेश किया गया है। वहीं इस साल की शुरूआत में कंपनी ने इसके प्लग-इन हाइब्रिड वेरिएंट आरएस आईवी को भी शोकेस किया था। 

नई जनरेशन की ऑक्टाविया आरएस में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.0 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन रखा गया है। इसका पेट्रोल इंजन का आउटपुट 245 पीएस है, जो कि इसके पीएचईवी आरएस वेरिएंट के बराबर है। इस वेरिएंट में 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। ऑक्टाविया आरएस डीजल की पावर 200 पीएस है। इसमें ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम भी दिया गया है। यूरोप में कंपनी नई ऑक्टाविया आरएस को नोचबैक और एस्टेट दोनों बॉडी टायप में पेश करेगी। 

कंपनी ने इसमें कई कॉस्मेटिक अपडेट अपडेट किए हैं जिससे यह नई ऑक्टाविया से ज्यादा स्पोर्टी नजर आती है। इसमें वीआरएस बैजिंग दी गई है जो दर्शाती है कि यह परफॉर्मेंस वर्जन है। इसकी फ्रट ग्रिल, डिफ्यूजर, बूटलिड स्पॉइलर और विंडो फ्रेम पर ब्लैक कलर का इस्तेमाल हुआ है जबकि ब्रेक क्लिपर्स पर ब्राइट रेड कलर दिया गया है। इसमें आगे की तरफ स्पोर्टी बंपर, आरएस स्पेसिफिक फॉग लाइट और पीछे की तरफ ड्यूल एग्जॉस्ट और रियर व्हील आर्क के पीछे एयर कर्टेन दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें : भारत में लॉन्च हुई स्कोडा सुपर्ब फेसलिफ्ट, कीमत 29.99 लाख रुपए से शुरू

न्यू ऑक्टाविया आरएस के केबिन को भी स्पोर्टी टच दिया गया है। इसके लिए इसमें स्पोर्टी ब्लैक अपहोल्स्ट्री, कार्बन स्टाइल डैशबोर्ड, रेड क्रॉस स्टीचिंग और नया थ्री-स्पॉक फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, आरएस बैजिंग के साथ दिया गया है। इसमें 10.25 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10 इंच सेंट्रल इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर भी दिए गए हैं। इसका इंफोटेनमेंट सिस्टम डिजिटल असिस्टेंट लॉरा के साथ लेटेस्ट स्कोडा ओएस को सपोर्ट करता है। 

यह भी पढ़ें : ऑन-रोड कितना माइलेज देती है स्कोडा रैपिड 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल मैनुअल, जानिए यहां

आरएस मॉडल के अलावा यूरोप में नई ऑक्टाविया को और भी कई अवतार में पेश किया गया है जो बॉडी टायप और इंजन के हिसाब से अलग-अलग हैं। इनमें ऑक्टाविया स्काउट (एस्टेट वर्जन), द ई-टेक माइल्ड-हाइब्रिड, द रेगुलर आईवी प्लग-इन हाइब्रिड और जी-टेक सीएनजी वेरिएंट आदि शामिल है।

भारत में नई आरएस को चौथी जनरेशन की ऑक्टाविया के लॉन्च होने के कुछ समय बाद पेश किया जा सकता है। अभी तक कंपनी ने यहां नई ऑक्टाविया को लॉन्च नहीं किया है, ऐसे में कहा जा सकता है कि नई आरएस यहां 2020 के आखिर तक या फिर 2021 की शुरूआत में आ सकती है। वर्तमान में भारत में ऑक्टाविया सेडान केवल एक वेरिएंट आरएस245 में उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें : जल्द स्कोडा कारॉक, कोडिएक और सुपर्ब में मिलेगा कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी से लैस अपडेट इंफोटेनमेंट सिस्टम

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा ऑक्टाविया पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience