• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान दिखी नई हुंडई एलीट आई20, भारत में जल्द होगी लॉन्च

प्रकाशित: अक्टूबर 19, 2020 06:54 pm । स्तुतिहुंडई आई20

  • 2989 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • इस कार में फ्रंट पर ग्लॉसी ब्लैक हेक्सागोनल ग्रिल दी गई है। 
  • इसकी स्टाइलिंग यूरोपियन मार्केट में उपलब्ध तीसरी जनरेशन की आई20 से एकदम मिलती-जुलती दिखाई पड़ती है। 
  • नई एलीट आई20 कार में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.25-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और सनरूफ जैसे प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं।
  • इसमें तीन इंजन ऑप्शंस 1.2-लीटर पेट्रोल,  1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन दिए जाएंगे।  
  • इसका टर्बो पेट्रोल इंजन, ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा। 
  • भारत में इस हैचबैक कार को नवंबर 2020 के पहले हफ्ते में लॉन्च किया जा सकता है। 
  • इस कार की शुरूआती प्राइस 6 लाख रुपए के आसपास होगी। 

हुंडई अपनी नई एलीट आई20 (New Elite i20) को भारत में नवंबर 2020 तक लॉन्च करेगी। लेकिन, इससे पहले इस कार की साफ झलक कैमरे में कैद हुई है। कैमरे से इसकी दो फोटो ली गई है जिसमें एक तस्वीर में इसका फ्रंट लुक सामने आया है, वहीं दूसरी फोटो में इसके इंटीरियर से पर्दा उठा है।

इस कार के फ्रंट पर हनीकांब पैटर्न वाली हेक्साग्नल ग्रिल दी गई है जिस पर ग्लॉसी ब्लैक फिनिश मिलती है। फ्रंट पर इसमें रेक्टागुंलर हेडलैंप्स दिए गए हैं जो ग्रिल को कनेक्ट करते नज़र आते हैं। अनुमान है कि इसके हेडलैंप्स में दी गई लाइटें हैलोजन प्रोजेक्टर लाइट्स हो सकती हैं। इस 5-सीटर कार में नए डिज़ाइन का बंपर भी दिया गया है जिसके सरफेस पर स्मूद लाइंस मिलती है। साइड पर गौर करें तो इस हैचबैक का लुक यूरोपियन मार्केट में उपलब्ध तीसरी जनरेशन की आई20 से मिलता-जुलता दिखाई पड़ता है। इस कार की लेटेस्ट तस्वीरों में इसके इंटीरियर से भी पर्दा उठा है। 

नई हुंडई एलीट आई20 में ऑल-ब्लैक इंटीरियर दिया गया है। इस गाड़ी में क्रेटा वाली ही स्टीयरिंग व्हील डिज़ाइन मिलती है। वहीं, इसका सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर वरना से एकदम मिलता-जुलता दिखाई पड़ता है। इसके डैशबोर्ड की डिज़ाइन एकदम नई है, इसके सेंटर पर इसमें फ्लोटिंग डिज़ाइन वाला 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो थोड़ा ऊपर की तरफ उठा हुआ है। ऑडी के नए मॉडल्स की तरह ही इसमें भी डैशबोर्ड पर हॉरिजोंटल लाइंस मिलती है जो चारों वेंटस को कनेक्ट करती हैं। तस्वीरों के अनुसार, एलीट आई20 कार में मैनुअल पार्किंग ब्रेक फीचर मिलना जारी रह सकता है।

सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बड़े टचस्क्रीन के अलावा इस कार के टॉप वेरिएंट में सनरूफ फीचर भी दिया गया है। कैमरे में कैद हुई एलीट आई20 में रियर विंडस्क्रीन वाइपर और डेमिस्टर भी नज़र आ रहा है। इससे संकेत मिलते हैं कि यह इस कार का टॉप वेरिएंट हो सकता है।

यह भी पढ़ें : अक्टूबर में हुंडई सैंट्रो, ग्रैंड आई10 और एलांट्रा समेत इन कारों पर मिल रही है एक लाख रुपये तक की छूट 

इस अपकमिंग हैचबैक में वेन्यू वाले ही तीन इंजन ऑप्शंस दिए जाएंगे। इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन (83पीएस/115एनएम), 1.0-लीटर थ्री-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन (120 पीएस/172 एनएम) और 1.5-लीटर डीजल इंजन (100 पीएस) दिया जाएगा। अनुमान है कि इसके 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जा सकता है।

कंपनी ने फिलहाल नई एलीट आई20 कार की प्राइस का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि इसकी शुरूआती कीमत 6 लाख रुपए के आसपास रखी जा सकती है। सेगमेंट में इसका मुकाबला फोक्सवैगन पोलो, होंडा जैज़, टाटा अल्ट्रोज़, मारुति बलेनो/टोयोटा ग्लैंजा से होगा।

यह भी पढ़ें : हुंडई सैंट्रो, ग्रैंड आई10 निओस, ऑरा और वेन्यू समेत इन कारों की प्राइस में हुआ इजाफा, 8,000 रुपये तक बढ़े दाम

द्वारा प्रकाशित

हुंडई आई20 पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
R
ruzveh dadabhoy
Oct 24, 2020 9:56:13 AM

I feel the lack of premium feeling in the Indian made Model of i20

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?