• लॉगिन / रजिस्टर

नई हुंडई एलीट आई20 की बुकिंग हुई शुरू, नवंबर में होगी लॉन्च

प्रकाशित: अक्टूबर 20, 2020 03:33 pm । सोनूहुंडई आई20

  • 3492 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हुंडई के चुनिंदा डीलरशिप से इसे 25,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक किया जा सकता है।

  • नई हुंडई एलीट आई20 को भारत में नवंबर 2020 की शुरूआत में लॉन्च किया जाएगा।
  • इसका एक्सटीरियर डिजाइन अंतरराष्ट्रीय मॉडल जैसा होगा, जबकि अलॉय व्हील का लेआउट अलग होगा।
  • इसमें वेन्यू वाले इंजन मिलेंगे, जिनमें 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट भी शामिल है।
  • टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ इसमें नया आईएमटी क्लचलैस मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा।
  • नई एलीट आई20 आने के बाद कंपनी इसके मौजूदा मॉडल के कुछ वेरिएंट्स की भी बिक्री जारी रखी सकती है।

नई हुंडई एलीट आई20 (New Hyundai Elite i20) कंपनी की डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गई है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसे भारत में नवंबर 2020 के पहले सप्ताह में लॉन्च किया जा सकता है। इस कार के प्रति ग्राहकों की दिलचस्पी को देखते हुए कंपनी के कुछ डीलरशिप ने तो इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है जहां से ग्राहक इसे 25,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक करवा सकते हैं।

भारत में अभी एलीट आई20 का सेकंड जनरेशन मॉडल बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसे अगस्त 2014 में लॉन्च किया गया था और इसे छह साल से ज्यादा का समय हो गया है। अपकमिंग तीसरी जनरेशन की एलीट आई20 पहले से ज्यादा स्टाइलिश और आकर्षक होगी। इसका डिजाइन यूरोपियन मार्केट में उपलब्ध नई आई20 जैसा होगा। इसमें आगे की तरफ बड़ी ग्रिल लगी होगी जिसके दोनों ओर पतले प्रोजेक्टर हेडलैंप और फॉग लैंप मिलेंगे। पीछे की तरफ इसमें ट्राइएंगुलर कनेक्टेड टेललैंप दिए जाएंगे।

कुछ समय पहले इसके इंटीरियर की भी हल्की सी झलक देखने को मिली थी, जिसके अनुसार में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्लेट-बोटम स्टीयरिंग, बोस साउंड सिस्टम के साथ 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सनरूफ जैसे फीचर मिलेंगे। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इस हुंडई कार में कंपनी की लेटेस्ट ब्लूलिंक कनेक्टेड कार भी मिल सकती है जो रिमोट स्टार्ट/स्टॉप और केबिन प्री-कूल जैसे फीचर्स के साथ आ सकती है। इन सब के अलावा इसमें मल्टीपल एयरबैग, वायरलैस चार्जिंग, एयर प्यूरिफायर और क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : टेस्टिंग के दौरान दिखी नई हुंडई एलीट आई20

नई हुंडई एलीट आई20 में वेन्यू एसयूवी वाले इंजन ऑप्शन मिलेंगे। इसमें 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल (120पीएस/171एनएम), 1.2 लीटर नैचुरली एस्पेरेटेड पेट्रोल (83पीएस/114एनएम) और 1.5 लीटर डीजल इंजन (100पीएस/240एनएम) मिलेंगे। 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ कंपनी इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स देगी, जबकि डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा। टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड आईएमटी और 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा।

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि नई हुंडई एलीट आई20 की प्राइस 6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। सेगमेंट में इस कार का कंपेरिजन मारुति बलेनो, टोयोटा ग्लैंजा, टाटा अल्ट्रोज, होंडा जैज और फॉक्सवैगन पोलो से होगा। चर्चाएं हैं कि कंपनी नई एलीट आई20 के आने के बाद इसके मौजूदा मॉडल की बिक्री भी जारी रख सकती है। कुछ ऐसा ही कंपनी ने ग्रैंड आई10 निओस को लॉन्च करने के साथ रेगुलर ग्रैंड आई10 के साथ भी किया था।

यह भी पढ़ें : अक्टूबर में हुंडई सैंट्रो, ग्रैंड आई10 और एलांट्रा समेत इन कारों पर मिल रही है एक लाख रुपये तक की छूट

द्वारा प्रकाशित

हुंडई आई20 पर अपना कमेंट लिखें

2 कमेंट्स
1
M
malatesh aladageri
Oct 21, 2020 6:51:02 AM

Eagerly waiting for it.

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    B
    bipin forest
    Oct 20, 2020 4:01:32 PM

    Superb & beautiful model

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News

      कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

      एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
      • ट्रेंडिंग
      • हाल का
      ×
      आपका शहर कौन सा है?