• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

नई महिंद्रा थार को ​डीसी ने दिया अपना डिजाइन, देखिए किस तरह बदल गया पूरा लुक

प्रकाशित: अक्टूबर 30, 2020 05:47 pm । भानुमहिंद्रा थार

  • 4373 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • पूरी तरह से बदल दिया गया है इसका फ्रंट
  • इसमें दिए गए हैं प्रेस्ड स्टील व्हील्स, जिनका साइज़ रेगुलर अलॉय व्हील्स से है छोटा
  • ब्लैक और बॉडी कलर की क्लैडिंग का रखा गया है ऑप्शन
  • लाइट्स का डिजाइन भी है एकदम अलग 
  • 2 लाख रुपये से लेकर 2.5 लाख रुपये के बीच पड़ेगी डीसी द्वारा किए जाने वाली मॉडिफिकेशन की प्राइस 

कस्टम कार डिजाइनर डीसी ने सेकंड जनरेशन महिंद्रा थार (New Mahindra Thar) के लिए तैयार किए गए नए बॉडी किट से पर्दा उठाया है। कस्टमाइजेशन के बाद नई थार आगे और पीछे से पूरी तरह बदल गई है। तस्वीरों के ​जरिए आप भी डालिए एक नजर:

डीसी ने नई थार के बोनट, ग्रिल, बंपर और हेडलैंप को पूरी तरह से री डिजाइन किया है। रेगुलर मॉडल के मुकाबले अब इसका बोनट ज्यादा भारी भरकम लग रहा है, वहीं इसमें वेंट्स भी दिए गए हैं जो विंडशील्ड के ठीक नीचे दिए गए हैं। इसमें अब ग्रिल का साइज भी छोटा कर दिया गया है। देखने में इसका बंपर इंजन गार्ड जैसा लगता है जिसे ज्यादा आक्रामक अप्रोच एंगल दिया गया है। इसके हेडलैंप्स भी काफी आकर्षक हैं। थार 2020 के डीसी वर्जन में रेक्टेंगुलर शेप की यूनिट दी गई है। हालांकि इसमें फॉगलैंप का फीचर मौजूद नहीं है। 

डीसी ने इस महिंद्रा कार के साइड प्रोफाइल में ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं। इसमें बॉडी क्लैडिंग थोड़ा ऊपर की ओर सेट की गई है जिससे थार के डीसी वर्जन को एक उभरी हुई सी अपीयरेंस मिलती है। इसमें बॉडी क्लैडिंग के लिए ब्लैक और कार के बॉडी कलर का ऑप्शन रखा गया है। इसके अलावा डीसी ने इसमें नए और छोटे स्टील प्रेस्ड व्हील दिए हैं जो ऑफ रोडिंग के लिहाज से ज्यादा अच्छे लगते हैं। 

यह भी पढ़ें: नई महिंद्रा थार को मिली 15,000 से ज्यादा बुकिंग, एक नवंबर से शुरू होगी इसकी डिलीवरी

इसके रियर प्रोफाइल में डीसी ने टेललैंप्स को भी दोबारा से डिजाइन किया है। हालांकि बंपर में कोई बदलाव नजर नहीं आता है। इसकी बॉडी इतनी ऊंची रखी गई है कि आप पूरा डिफ्रेंशियल देख सकते हैं। इसमें टेललैंप्स भी रेक्टेंगुलर शेप के हैं जिनका शेप थार के रेग्यूलर मॉडल जैसा नहीं है। 

यह भी पढ़ें: नागपुर में स्थापित हुआ एमजी मोटर्स-टाटा पावर पार्टनरशिप का पहला सुपरफास्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन

सच कहें तो महिंद्रा थार 2020 का ये लुक किसी खिलौने जैसी कार वाला लग रहा है। इसे देखकर असली थार वाली फीलिंग तो बिल्कुल नहीं आ रही है और काफी लोगों ने इन तस्वीरों पर कमेंट के जरिए अपनी असहमति दर्ज कराई है। कोई भी थार के इस कस्टमाइजेशन से बिल्कुल खुश नहीं दिख रहा है। इसमें दिए गए छोटे हेडलैंप्स, बोनट में रेन गटर्स और इसका भारी भरकम साइज बिल्कुल भी आकर्षित नहीं कर रहा है। 

डीसी ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि मैकेनिकल पार्ट पर उन्होंने नई थार में क्या बदलाव किए हैं और हमें ऐसा नहीं लगता कि उन्होंने यहां कोई बदलाव किया भी होगा। ऐसे में उम्मीद है कि थार के डीसी वर्जन में रेगुलर मॉडल वाला 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर डीजल इंजन दिया गया है। दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा जा सकता है। 

डीसी ने थार के इस कस्टमाइज्ड वर्जन की कीमत का खुलासा भी नहीं किया है। यदि मैकेनिकल पार्ट पर कोई बदलाव नहीं किए गए हैं तो इसकी कीमत ओरिजनल थार से 2 से 2.5 लाख रुपये ज्यादा हो सकती है। इस बारे में ज्यादा जानने के लिए आप डीसी के फेसबुक पेज के द्वारा उनसे संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: महिंद्रा थार की एसेसरीज़ और मर्चेंडाइज़ की कीमतों से उठा पर्दा, यहां देखिए पूरी लिस्ट

द्वारा प्रकाशित

महिंद्रा थार पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?